Move to Jagran APP

सरकार प्रायोजित हैकिंग का निशाना बन सकते हैं Twitter यूजर्स

अग्रणी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक और इंटरनेट दिग्गज गूगल के बाद अब Twitter ने अपने यूजर्स को सरकार प्रायोजित हैकिंग के प्रति सचेत किया है। वेबसाइट ‘द वर्ज डॉट कॉम’ के अनुसार, ‘Twitter ने हाल ही में अपने कुछ यूजर्स को चेताया कि सरकारी हैकर्स उनके ईमेल, नेटवर्क कनेक्शन और

By Monika minalEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2015 04:04 PM (IST)Updated: Mon, 14 Dec 2015 04:13 PM (IST)
सरकार प्रायोजित हैकिंग का निशाना बन सकते हैं Twitter यूजर्स

अग्रणी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक और इंटरनेट दिग्गज गूगल के बाद अब Twitter ने अपने यूजर्स को सरकार प्रायोजित हैकिंग के प्रति सचेत किया है। वेबसाइट ‘द वर्ज डॉट कॉम’ के अनुसार, ‘Twitter ने हाल ही में अपने कुछ यूजर्स को चेताया कि सरकारी हैकर्स उनके ईमेल, नेटवर्क कनेक्शन और फोन नंबरों को हैक कर सकते हैं।‘

loksabha election banner

Twitter ने किया बदलाव, इमेज को tweet करने से पहले क्रॉप करने की जरूरत नहीं

शुक्रवार को 11 Twitter यूजर्स को Twitter की ओर से सूचित किया गया कि उनके Twitter अकाउंट्स को सरकारी हैकर निशाना बना सकते हैं।

Twitter द्वारा भेजी गई सूचना में कहा गया है इस तरह की हैकिंग में सिर्फ ईमेल, आईपी और फोन नंबर के हैक होने की संभावना है।

गौरतलब है कि हाल ही में फेसबुक और गूगल ने भी इसी तरह की चेतावनी जारी करते हुए अपने उपयोगकर्ताओं को सरकार प्रायोजित हैकिंग से सचेत किया था। फेसबुक ने अक्टूबर में यह चेतावनी जारी की थी और उसके ठीक बाद सरकारी कर्मचारियों के अकाउंट हैक होने की पुष्टि भी की थी।

#जागरण फोरमः एक मंच पर दैनिक जागरण और ट्विटर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.