लोगों ने लगाए फॉलोअर्स कम होने के आरोप, Twitter ने कहा- हटाए इनएक्टिव अकाउंट्स

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter खुद अपने ही प्लेटफॉर्म पर ट्रेंड होने लगा है। यूजर्स ने Twitter India के नाम से हैशटैग को ट्विटर पर ट्रेंड करा दिया है।

Harshit HarshPublish: Wed, 20 May 2020 08:09 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 08:21 PM (IST)
लोगों ने लगाए फॉलोअर्स कम होने के आरोप, Twitter ने कहा- हटाए इनएक्टिव अकाउंट्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter खुद अपने ही प्लेटफॉर्म पर ट्रेंड होने लगा है। यूजर्स ने Twitter India के नाम से हैशटैग को ट्विटर पर ट्रेंड करा दिया है। यूजर्स का आरोप है कि उनके फॉलोअर्स रातों-रात कम हो गए हैं। करीब 22 हजार से ज्यादा यूजर्स ने #ट्विटर_इंडिया_चोर_है हैशटैग को अपने ही प्लेटफॉर्म पर ट्रेंड करा दिया है। इस हैशटैग के साथ कई यूजर्स ने अजीबो-गरीब मीम्स भी शेयर किए हैं। इस हैशटैग के साथ खास तौर पर यूजर्स Twitter India से अपने फॉलोअर्स की संख्या कम होने की शिकायत कर रहे हैं।

<

हमने Twitter India से इस संदर्भ में बात की तो उनके प्रवक्ता ने बताया कि, Twitter पर फॉलोअर्स की संख्या एक विजिबल फीचर है और हम सभी को यह भरोसा दिलाते हैं कि फॉलोअर्स की जो भी संख्या दिखाई देती है वो सही और सटीक हैं। हम अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के विश्वास और स्वस्थ कन्वर्सेशन के लिए वैश्विक प्रयास कर रहे हैं। जिसके लिए हम नियमित रूप से फर्जी, मलिशियस और इनएक्टिव अकाउंट्स को हटाते रहते हैं ताकि यूजर्स का विश्वास हमारे प्लेटफॉर्म पर बरकरार रहे ताकि यूजर्स को जो भी Twitter पर दिखाई दे वो हमारी सर्विस की रियल टाइम प्रकृति है।

जैसा की ट्विटर ने साफ किया है कि यूजर्स के फॉलोअर्स की संख्या में जो भी कमी दर्ज की गई है वो इनएक्टिव या मलिशियस या फिर फर्जी अकाउंट्स में की गई कमी की वजह से दिखाई दे रहा है। आपको बता दें कि Twitter ही नहीं, अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे कि Facebook, Instagram, Helo आदि पर भी कई फर्जी अकाउंट्स और इनएक्टिव अकाउंट्स होते हैं। ऐसे में सोशल मीडिया कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर उन इनएक्टिव और फर्जी अकाउंट्स को समय-समय पर ट्रेस करके हटाते हैं। जिसकी वजह से यूजर्स को अपने फॉलोअर्स की संख्या कम दिखाई देती है।

Edited By Harshit Harsh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept