Move to Jagran APP

Coronavirus Pandemic: Twitter पर एक्टिव यूजर्स की संख्या में बढ़ोत्तरी

Coronavirus Pandemic Twitter जैसी सोशल मीडिया सर्विसेज बेहद महत्वपूर्ण बन गई हैं। क्योंकि लोग लेटेस्ट अपडेट के लिए अधिकारियों के साथ बने रहना चाहते हैं। फोटो साभार Twitter

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 10:25 AM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 11:50 AM (IST)
Coronavirus Pandemic: Twitter पर एक्टिव यूजर्स की संख्या में बढ़ोत्तरी
Coronavirus Pandemic: Twitter पर एक्टिव यूजर्स की संख्या में बढ़ोत्तरी

नई दिल्ली, टेक डेस्क। माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter पर Coronavirus के चलते एक्टिव यूजर्स की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। इस वायरस की वजह से Twitter जैसी सोशल मीडिया सर्विसेज बेहद महत्वपूर्ण बन गई हैं। क्योंकि लोग लेटेस्ट अपडेट के लिए भरोसेमंद अधिकारियों के साथ बने रहना चाहते हैं। साथ ही सोशल डिस्टेंटसिंग की वजह से अपने दोस्तों के साथ वर्चुअली बने भी रहना चाहते हैं। वहीं, अगर विज्ञापनदाताओं की बात करें तो कई कंपनियों ने अपने मार्केटिंग बजट पर लगाम लाई है। वहीं, कुछ लोग अपने ब्रांड्स को संवेदनशील विषय के साथ जोड़ने से डर रहे हैं।

loksabha election banner

रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, Twitter के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर नेड सेगल ने कहा “COVID-19 का प्रभाव एशिया में शुरू हुआ और इसके बाद यह वैश्विक महामारी के तौर पर सामने आया। इसके चलते दुनियाभर में Twitter के विज्ञापन राजस्व को काफी ज्यादा प्रभावित किया है।” आपको बता दें कि Coronavirus के इफेक्ट की जानकारी देने वाला यह पहला विज्ञापन-समर्थित अमेरिकी प्लेटफॉर्म है। वहीं, बाकी के टेक कंपनियों ने अभी तक उनपर वित्तीय प्रभाव का खुलासा नहीं किया है।

Facebook के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर शेरिल सैंडबर्ग ने Bloomberg टीवी को कहा था, “मार्केटिंग इंडस्ट्री निश्चित रूप से एक वास्तविक प्रभाव देखेगा। मुझे नहीं लगता कि कोई भी यह जानता है कि यह कितना बड़ा है।” हालांकि, देखा जाए तो इंटरनेट प्रोवाइडर्स के लिए यह अच्छा संकेत है।

Twitter ने सोमवार को कहा कि कुल मुद्रीकरण (monetizable) डेली एक्टिव यूजर्स 23 फीसद बढ़ोत्तरी की दर से 164 मिलियन तक पहुंच गया है। इसमें सबसे अहम योगदान COVID-19 के ईर्द-गिर्द हुई बातचीत का है। कंपनी के CEO जैक डॉर्सी ने कहा कि हम Twitter का इस्तेमाल करने वाले लोगों में एक सार्थक बढ़ोत्तरी देख रहे हैं। कंपनी का कहना है कि साल-दर-साल के आधार पर पहली तिमाही का रेवन्यू कुछ कम हो सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.