Instagram यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब 4 घंटे तक रह सकते हैं लाइव

Instagram ने अपने यूजर्स को खास तोहफा देते हुए घोषणा की है कि अब इंस्टाग्राम पर आप 1 घंटे नहीं बल्कि 4 घंटे लाइव रह सकते हैं। इसके अलावा अब आपकी लाइव वीडियो Instagram पर सेव रहेंगी जिन्हें कभी देखा जा सकता है

Renu YadavPublish: Thu, 29 Oct 2020 08:52 AM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 09:00 AM (IST)
Instagram यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब 4 घंटे तक रह सकते हैं लाइव

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Instagram यूजर्स के लिए एक अच्छी और बड़ी खबर है कि कंपनी ने Instagram लाइव की लिमिट को एक घंटे से बढ़ाकर चार घंटे कर दिया है। यानि अब यूजर्स 4 घंटे तक लगातार लाइव रह सकते हैं। इतना ही नहीं कंपनी ने एक और खास फीचर Live Archive को भी पेश किया है जो कि यूजर्स को लाइव को 30 दिनों तक सेव करके रखेगा। इसके अलावा यूजर्स चाहें तो लाइव वीडियो को IGTV पर भी पोस्ट कर सकते हैं।

Instagram ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है और इस पोस्ट में स्पष्ट तौर पर कंपनी ने तीन नए अपडेट के बारे में बताया है। इसमें स्पष्ट किया गया है कि Instagram लाइव की लिमिट अब 4 घंटे होगी जबकि अभी तक यह लिमिट एक घंटे थी। वहीं यूजर्स अपनी लाइव वीडियो को 30 दिनों तक देख सकते हैं। इसके अलावा IGTV ऐप में Live Now सेक्शन को जोड़ा गया है। 

बता दें कि अभी तक Instagram यूजर्स की लाइव वीडियो सेव नहीं होती थी। लेकिन Live Archives फीचर के आने के बाद यहां आपकी लाइव वीडियो 30 दिनों तक सेव रहेंगी। इसका मतलब है कि 30 दिनों में कभी भी आप सेव की गई लाइव वीडियो देख सकते हैं। लेकिन 30 दिनों के बाद यह वीडियो डिलीट हो जाएंगी। अभी तक इंस्टाग्राम स्टेररीज और पोस्ट को ही Archives किया जाता था। लेकिन यह सुविधा लाइव सेक्शन के लिए भी उपलब्ध होगी। 

Live Archives फीचर भी वहीं मौजूद होगा जहां आपकी स्टोरीज और पोस्ट Archives उपलब्ध होते थे। इस नए फीचर को खोजने के लिए आपको, हैबर्गर मैन्यू पर क्लिक करना होगा जो कि आपकी प्रोफाइल में ऊपर दाई ओर स्थित है। यहां आपको Archive option पर टैप करना होगा, जहां Live Archive का विकल्प मिलेगा। खास बात है कि Live Archives में मौजूद लाइव वीडियो को आप डाउनलोड भी कर सकते हैं और आप चाहें तो इसे अपनी IGTV वीडियो पर भी अपलोड कर सकते हैं।

Edited By Renu Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept