Instagram ने रोलआउट किया Guides फीचर, अब कंटेंट का सर्च करना होगा आसान

Instagram के Guides फीचर की मदद से यूजर्स क्रिएटर्स के वीडियो और पोस्ट देख सकेंगे। इसके अलावा इस फीचर का उपयोग करके किसी भी क्रिएटर पोस्ट को सर्च करना भी बेहद आसान हो जाता है। यह फीचर भारत समेत कई देशों के लिए रोलआउट किया गया है।

Renu YadavPublish: Thu, 19 Nov 2020 08:32 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 08:39 AM (IST)
Instagram ने रोलआउट किया Guides फीचर, अब कंटेंट का सर्च करना होगा आसान

नई दिल्ली, एएनआई। लोकप्रिय फोटो शेयरिंग ऐप Instagram ने हाल ही में Keyword search फीचर को आधिकारिक तौर पर 6 देशों में लॉन्च कर ​दिया है। यह फीचर सर्च के विकल्प को पहले की तुलना में बेहद आसान बनाएगा। हालांकि, इस फीचर के लिए भारतीय यूजर्स को अभी इंतजार करना होगा। लेकिन इस बीच कंपनी ने अपना मोस्ट अवेटेड फीचर Guides भारत में रोलआउट कर दिया है। यह फीचर क्रिएटर्स को लॉन्ग फॉर्म वाले कंटेंट बनाने में भी मदद करता है। 

रिपोर्ट के अनुसार फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म Instagram ने सभी के लिए Guides रोलआउट कर दिया है। यूजर्स सभी प्रकार की सामग्री को Guides के माध्यम से शेयर कर सकते हैं। पोस्ट और स्टोरीज के विपरीत, Guides फॉर्मेट, एक ब्लॉग के समान है और लॉन्ग फॉर्म होने के साथ ही क्रिएटर्स को कंटेंट बनाने और शेयर करने का एक नया तरीका देता है। बता दें कि Instagram ने Guides को इस साल के शुरुआत में लॉन्च किया था। लेकिन अब इसे आधिकारिक तौर पर भारत में रोलआउट किया गया है।

भारतीय यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया Guides फीचर यूजर्स को अपने प्रोफाइल में ही मिल जाएगा। Guides फीचर की मदद से आप अपनी Instagram स्टोरीज, डीएम और यहां तक कि बायो लिंक को भी शेयर कर सकते हैं। रिपोर्ट में मुताबिक Instagram का कहना है कि यूजर्स Instagram Shop में Product Guides को फाइंड कर सकते हैं जो कि यूजर्स को उन लोगों के नए प्रोडक्ट सर्च करने की सुविधा देंगे जो अभी तक इसका उपयोग नहीं कर पाएं हैं।

पेश किया Keyword search

हाल ही में Instagram ने अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए Keyword search फीचर को रोलआउट किया है। इस फीचर की मदद से अब यूजर्स को कुछ भी सर्च करने के लिए हैशटैग की जरूरत नहीं होगी। हालांकि, अभी इस फीचर को भारतीय यूजर्स के लिए पेश नहीं किया गया है और इसके लिए अभी यूजर्स को थोड़ा और इंतजार करना होगा। 

Edited By Renu Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept