Instagram में आया नया अपडेट, अब यूजर्स को ये काम करने के लिए नहीं होगी फोन की जरूरत

Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी ने यूजर्स के लिए डेस्कटॉप वेब ब्राउज़र के लिए भी अपने अकाउंट को मैनेज करना आसान बना दिया है। वेब के लिए इंस्टाग्राम (Instagram) को बड़े अपडेट मिले हैं जो यूजर्स को अपने डेस्कटॉप वेब ब्राउज़र से स्टोरी पोस्ट करने देंगे।

Mohini KediaPublish: Wed, 20 Oct 2021 11:51 AM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 11:51 AM (IST)
Instagram में आया नया अपडेट, अब यूजर्स को ये काम करने के लिए नहीं होगी फोन की जरूरत

नई दिल्ली, टेक डेस्क| वेब के लिए इंस्टाग्राम (Instagram) को बड़े अपडेट मिले हैं जो यूजर्स को अपने डेस्कटॉप वेब ब्राउज़र से स्टोरी पोस्ट करने देंगे। इससे पहले, Instagram यूजर्स केवल डेस्कटॉप पर स्टोरी देख सकते थे और केवल अपने मोबाइल ऐप से स्टोरी पोस्ट कर सकते थे। हालांकि, अब Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी ने यूजर्स के लिए डेस्कटॉप वेब ब्राउज़र के लिए भी अपने अकाउंट को मैनेज करना आसान बना दिया है। इंस्टाग्राम यूजर्स के पास अब उनके टैब के ऊपरी दाएं केंद्र में विभिन्न ऑप्शन उपलब्ध हैं, यूजर्स मैसेज भेज सकते हैं, पोस्ट बना सकते हैं, एक एक्सप्लोर टैब भी है जो यूजर्स को नई पोस्ट खोजने देगा।

यूजर्स अब अपने कंप्यूटर का इस्तेमाल अपने इमेज को एडिट करने और उन्हें सीधे वेब से अपलोड करने के लिए कर सकते हैं। ये फीचर्स अब मोबाइल ऐप तक ही लिमिटेड नहीं है। मोबाइल एप पर उपलब्ध लगभग सभी सुविधाएं अब डेस्कटॉप वेब ब्राउजर पर हैं। केवल एक चीज जो अब आप डेस्कटॉप वेब ब्राउज़र से नहीं कर सकते, वह है पोस्ट रील्स। यूजर्स वेबसाइट के ऊपरी दाएं केंद्र पर उपलब्ध क्रिएट ऑप्शन का इस्तेमाल करके वीडियो पोस्ट कर सकते हैं। आप डेस्कटॉप से ​​भी स्टोरी पोस्ट नहीं कर सकते हैं लेकिन आपके फीड पर दिखाई देने वाली स्टोरी देख सकते हैं।

एक अन्य नोट पर, Wabetainfo की रिपोर्ट है कि Instagram आखिरकार यूजर्स को 30 सेकंड से ज्यादा लंबी स्टोरी पोस्ट करने की संभावना का परीक्षण कर रहा है। यूजर्स के पास वर्तमान में केवल 30 सेकंड लंबी स्टोरी पोस्ट करने का ऑप्शन है। हालांकि, एलेसेंड्रो पलुज़ी ने Instagram पर 60 सेकंड की कहानियों का ऑप्शन देखा है। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि 60 सेकंड तक के वीडियो को अब सेगमेंट में विभाजित नहीं किया जाएगा। इंस्टाग्राम 21 अक्टूबर तक फीचर को रोल आउट कर सकता है।

Instagram प्लेटफॉर्म को युवा यूजर्स के लिए सुरक्षित जगह बनाने के लिए नए तरीकों पर भी काम कर रहा है। फोटो-शेयरिंग ऐप अब एक नया फीचर पेश करेगा जो टीनएजर्स को हानिकारक कंटेंट से सुरक्षित दूरी बनाए रखने और उन्हें इंस्टाग्राम से "ब्रेक लेने" के लिए प्रोत्साहित करेगा।

Edited By: Mohini Kedia

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept