Move to Jagran APP

अब अपने दोस्त की Instagram पोस्ट में जोड़ सकेंगे अपनी फोटोज, इस खास फीचर को जल्द पेश करेगी कंपनी

Instagram Testing New Feature इंस्टाग्राम का ये नया फीचर आपके पोस्ट के लाइव होने के बाद आपके दोस्तों को उसमें अधिक फोटो या वीडियो जोड़ने देगी। इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने कहा कि प्लेटफॉर्म नए फीचर का टेस्टिंग कर रहा है लेकिन रोलआउट की तारीख नहीं बताई गई है। यह फीचर यूजर्स को अपने दोस्तों को इंस्टाग्राम पर अपने Carousel Post में जोड़ने के लिए आमंत्रित करने देगी।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Mon, 30 Oct 2023 05:30 PM (IST)Updated: Mon, 30 Oct 2023 05:30 PM (IST)
इंस्टाग्राम फीचर आपके पोस्ट के लाइव होने के बाद आपके दोस्तों को उसमें अधिक फोटो या वीडियो जोड़ने देगी।

नई दिल्ली, टेक्नोलॉजी डेस्क। Instagram अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स को पेश करता रहता है। हाल ही में कंपनी ने लोकप्रिय फोटो शेयरिंग ऐप में कई नए फीचर को पेश किया है। पिछले हफ्ते, मेटा के स्वामित्व वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक समर्पित फीड का टेस्टिंग कर रहा था जो केवल वेरिफाइड यूजर्स के पोस्ट को दिखाता है। आइए आपको इस नए फीचर के बारे में और डिटेल से बताते हैं।

loksabha election banner

Instagram पर जल्द मिलेगा ये खास फीचर

इंस्टाग्राम का ये नया फीचर आपके पोस्ट के लाइव होने के बाद आपके दोस्तों को उसमें अधिक फोटो या वीडियो जोड़ने देगी। इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने कहा कि प्लेटफॉर्म नए फीचर का टेस्टिंग कर रहा है, लेकिन इसके लिए रोलआउट की तारीख नहीं बताई गई है।

ये भी पढ़ें: Samsung Galaxy S24: सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर के साथ एंट्री करेगा सैमसंग के ये धांसू फोन, रिकॉर्ड कर पाएंगे 4K वीडियो

उनके अनुसार, यह फीचर यूजर्स को अपने दोस्तों को इंस्टाग्राम पर अपने Carousel Post में जोड़ने के लिए आमंत्रित करने देगी। कैरोसेल पोस्ट करने से पहले, आप अपने फ़ॉलोअर्स के लिए फोटो या वीडियो सबमिट करने की क्षमता चालू कर सकते हैं।

नए फीड सेक्शन का टेस्टिंग कर रहा इंस्टाग्राम

पिछले हफ्ते, मोसेरी ने कहा कि इंस्टाग्राम एक समर्पित फ़ीड का टेस्टिंग कर रहा है जो केवल वेरिफाइड यूजर्स के पोस्ट दिखाएगा। वर्तमान में, विज्ञापनों, रीलों और अन्य पोस्टों से भरे डिफ़ॉल्ट इंस्टाग्राम फ़ीड के अलावा, यूजर्स केवल उन लोगों के पोस्ट देखने के लिए फ़ॉलोइंग फ़ीड पर स्विच कर सकते हैं जिन्हें वे फ़ॉलो करते हैं। एक पसंदीदा फ़ीड भी है जो उन यूजर्स के पोस्ट दिखाती है जिन्हें ऐप में पसंदीदा के रूप में चिह्नित किया गया है।

ये भी पढ़ें: Netflix Price Hike: नेटफ्लिक्स यूजर्स के लिए बुरी खबर! पासवर्ड-शेयरिंग क्रैकडाउन के बाद महंगे होंगे ये प्लान

मेटा पर लगा है ये आरोप

इंस्टाग्राम को हाल के दिनों में प्राइवेसी, सुरक्षा और यूजर्स, विशेषकर बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य पर इसके प्रभाव के मुद्दों पर आलोचना का सामना करना पड़ा है। पिछले हफ्ते, रॉयटर्स ने बताया कि अमेरिका में 33 राज्य मेटा पर मुकदमा कर रहे थे, जिसमें कंपनी पर जनता को गुमराह करने और जानबूझकर इंस्टाग्राम जैसे अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को बच्चों और किशोरों के लिए अधिक नशे की लत बनाने का आरोप लगाया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.