Move to Jagran APP

Facebook स्टोरीज को जल्द Instagram पर शेयर कर पाएंगे यूजर्स, पेश होगा यह फीचर

Facebook जल्द ही एक ऐसा फीचर पेश कर सकती है जिसके तहत Facebook स्टोरीज को Instagram पर पोस्ट किया जा सकेगा। फोटो साभार Facebook Instagram

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 03:33 PM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 03:33 PM (IST)
Facebook स्टोरीज को जल्द Instagram पर शेयर कर पाएंगे यूजर्स, पेश होगा यह फीचर
Facebook स्टोरीज को जल्द Instagram पर शेयर कर पाएंगे यूजर्स, पेश होगा यह फीचर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Instagram, WhatsApp और Facebook पर स्टोरीज फीचर यूजर्स के बीच बेहद लोकप्रिय हैं। कंपनी इस फीचर को और सुविधाजनक बनाने के लिए कई तरह के बदलाव कर रही है। अब कंपनी जल्द ही एक ऐसा फीचर पेश कर सकती है जिसके तहत Facebook स्टोरीज को Instagram पर पोस्ट किया जा सकेगा। देखा जाए तो WhatsApp से Facebook पर और Instagram से Facebook पर स्टोरीज को क्रॉस-पोस्ट करने का तरीका कंपनी ने उपलब्ध करा दिया है। लेकिन Facebook से Instagram पर स्टोरीज शेयर करने के तरीके पर कंपनी फिलहाल काम कर रही है।

loksabha election banner

Facebook से Instagram पर स्टोरीज शेयर करने का फीचर फिलहाल टेस्टिंग में है। इस फीचर को सबसे पहले ट्विटर पर Jane Manchun Wong ने स्पॉट किया था। ट्विटर के मुताबिक, Jane ऐप्स की रिवर्स-इंजीनियरिंग एक्सपर्ट हैं। इन्होंने एक पोस्ट किया है जिसमें Facebook स्टोरीज के साथ एक विकल्प दिया गया है जिसमें Share Story to Instagram लिखा है। देखें ट्वीट:

कैसे काम करेगा यह फीचर: इसके जरिए Facebook से Instagram पर स्टोरीज शेयर की जा सकेंगी। इसके लिए यूजर्स को एक नया बटन उपलब्ध कराया जाएगा जिसके जरिए एक ही समय पर Facebook से Instagram पर स्टोरीज शेयर हो जाएंगी। ट्वीट के मुताबिक, Facebook यूजर्स को एक स्टोरी की प्राइवेसी सेटिंग के रिव्यू का विकल्प मिलेगा। इसमें आपको Who can see your story का विकल्प मिलेगा। इसमें सबसे नीचे दिया गया होगा Share Story to Instagram, इसे ऑन करने के बाद आपकी स्टोरी Instagram पर भी शेयर हो जाएगी।

पिछले वर्ष WhatsApp यूजर्स को एक विकल्प दिया गया था जिसके तहत किस भी स्टोरी को एक क्लिक में ही Facebook पर शेयर किया जा सकता है। इस तरह के विकल्प देने से Facebook अपनी सभी ऐप्स को एक साथ सिंक करने की कोशिश कर रहा है। अगर उपरोक्त फीचर कंपनी पेश करती है तो यूजर्स WhatsApp स्टेटस को Facebook स्टोरी में और फिर Instagram स्टोरी में शेयर कर पाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.