Move to Jagran APP

फेसबुक की एक और बड़ी लापरवाही, 1.40 करोड़ यूजर्स के स्टेटस हुए पब्लिक

फेसबुक को एक बार फिर से प्राइवेसी बग की वजह से यूजर्स से माफी मांगनी पड़ी है, करीब 1.4 करोड़ यूजर्स के स्टेटस इस बग की वजह से बदल गए।

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 08 Jun 2018 10:57 AM (IST)Updated: Mon, 11 Jun 2018 09:25 AM (IST)
फेसबुक की एक और बड़ी लापरवाही, 1.40 करोड़ यूजर्स के स्टेटस हुए पब्लिक

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक का एक और प्राइवेसी बग सामने आया है। इस बग या टेक्निकल ग्लिच के कारण करीब 1.4 करोड़ फेसबुक यूजर्स के अकाउंट प्रभावित हुए हैं। पहले से ही डाटा लीक मामले में कड़ी आलोचना झेल रही कंपनी को एक बार फिर से यूजर्स को सफाई देनी पड़ी है। फेसबुक का यह बग 18 मई से 27 मई के बीच सामने आया था, जिसे अब सुधार लिया गया है। फेसबुक ने इसके लिए पोस्ट के जरिए माफी भी मांगी है। इस बग की वजह से यूजर्स के सारे पोस्ट पब्लिक हो गये थे। फेसबुक ने यूजर्स को एक पोस्ट के जरिए इन पोस्ट की सेटिंग्स को चेक करने के लिए आग्रह किया है।

loksabha election banner

फेसबुक ने दी सफाई

फेसबुक के चीफ प्राइवेस ऑफिसर एरिन ईगन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, हमने एक बग खोजा है, जिसकी वजह से यूजर्स के सारे पोस्ट पब्लिक हो गए थे। हमने इस बग को फिक्स कर दिया है और यूजर्स को अपने पोस्ट को रिव्यू करने का आग्रह कर रहे हैं। हम यह भी साफ करना चाहते हैं कि 18 मई से पहले किये गये पोस्ट इस बग की वजह से प्रभावित नहीं हुए हैं। हम इसके लिए अपने यूजर्स से क्षमा मांगते हैं, और उनसे आग्रह करते हैं कि अपने पोस्ट की सिक्योरिटी को एक बार रिव्यू कर लें।

18 मई से 22 मई के पोस्ट हुए प्रभावित

आपको बता दें कि यह बग 18 मई से लेकर 22 मई तक जारी रहा लेकिन फेसबुक ने इस बग को 27 मई को फिक्स कर दिया। 27 मई के बाद से फेसबुक यूजर्स के स्टेटस कंपोजर प्राइवेसी फिर से पहले की तरह हो गए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस बग की मुख्य वजह, फेसबुक द्वारा प्रोफाइल के फोटो और अन्य कन्टेंट के लिए फीचर्ड आइटम ऑप्शन डेवलप करना हो सकता है। ये फीचर्ड आइटम पब्लिकली विजिवल है। फेसबुक ने इस बग के आने के बाद से सभी यूजर्स को नोटिफाई करके बता दिया कि इस बग को फिक्स कर लिया गया है और यूजर्स को एक लिंक भेजा जा रहा है जिस पर क्लिक करके आप अपने पोस्ट को रिव्यू कर सकते हैं।

ट्विटर पर यूजर्स ने जताई नाराजगी

फेसबुक के इस बग पर सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर यूजर्स ने नाराजगी जताते हुए फेसबुक को ट्रोल भी किया, योनथम नाम के यूजर ने ट्विट करके अपनी नाराजगी दिखाई जिसके बाद फेसबुक के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से पोस्ट करके साफ किया कि यह बग सिर्फ स्टेटस पोस्ट में आया था, न कि पर्सनल मैसेज या प्राइवेट मैसेज में। आपके प्राइवेट या पर्सनल मैसेज पर इस बग का कोई असर नहीं हुआ है। हम इस बग के लिए आपसे माफी मांगते हैं।

यह भी पढ़ें :

Honor Play और Honor 9i गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च, Vivo V9 से टक्कर

जियो इफेक्ट : शहर छोड़ने को मजबूर एयरसेल के कर्मचारी, खाने तक के नहीं है पैसे

Blackberry Key 2 लॉन्च, सुरक्षा के मामले में OnePlus 6 को देगा कड़ी टक्कर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.