Move to Jagran APP

Facebook का नया फीचर, यूजर्स बल्क में डिलीट कर सकेंगे अपने पुराने पोस्ट

Manage Activity tool सबसे पहले मोबाइल ऐप और फेसबुक लाइट के लिए आएगा। इसके बाद Facebook Web यूजर्स इसका फायदा उठा सकेंगे।

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 02:50 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 02:50 PM (IST)
Facebook का नया फीचर, यूजर्स बल्क में डिलीट कर सकेंगे अपने पुराने पोस्ट
Facebook का नया फीचर, यूजर्स बल्क में डिलीट कर सकेंगे अपने पुराने पोस्ट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल मीडिया दिग्गज कंपनी Facebook एक नया फीचर पेश करने जा रही है, जो यूजर्स को बल्क में अपने पुराने पोस्ट को डिलीट करने का ऑप्शन देगा। मतलब अब यूजर्स के पास एक-एक पोस्ट डिलीट करने का झंझट नहीं होगा। कंपनी ने मंगलवार को ऐलान किया कि वो Manage Activity फीचर को जल्द अपडेट करेगा। इसकी मदद से यूजर्स पुरानी फोटो को डिलीट कर पाएंगे,  जिन्हें कभी काफी संख्या में पोस्ट तो कर दिया था। लेकिन, आज के वक्त में इन पोस्ट का कोई मतलब नहीं रह गया है। लेकिन साल दर साल फेसबुक पुराने पोस्ट को रिमाइंड कराता रहता है। अब इस मुसीबत से जल्द छुटकारा मिल सकता है।

loksabha election banner

कैसे कर पाएंगे पोस्ट को मैनेज

Manage Activity टूल पुराने पोस्ट को मैनेज करने के दो ऑप्शन देता है। यूजर्स पुराने पोस्ट को Archive में डाल सकता है। दूसरे ऑप्शन में यूजर्स पोस्ट को पूरी तरह से नष्ट कर सकता है। पोस्ट को Archive में डालने का मतलब है कि वो पोस्ट अन्य विजिटर्स या फिर आपके दोस्तों को नहीं दिखेगी। वहीं Trash फोल्डर में पोस्ट को डालने पर संबंधित पोस्ट 30 दिनों तक फोन में मौजूद रहता है। इसके बाद यह पूरी तरह से डिलीट हो जाता है। इसका फायदा यह होगा कि यूजर्स 30 दिनों के भीतर पुराने पोस्ट को वापस हासिल कर सकेंगे। इस तरह यूजर्स बल्क में पोस्ट डिलीट कर अपनी टाइमलाइन को मैनेज कर सकेगा।

Facebook यूजर्स की मदद के लिए फिल्टर भी देगा। जिसकी मदद से यूजर्स एक खास डेट और खास लोगों के पोस्ट को आसानी से ढूढ़ सकेगा। कंपनी के मुताबिक, Manage Activity tool सबसे पहले मोबाइल ऐप और फेसबुक लाइट के लिए आएगा। इसके बाद Facebook Web  यूजर्स इसका फायदा उठा सकेंगे। बता दें कि लॉकडाउन के दौर में Facebook की तरफ से यूजर्स के लिए कई तरह के नए फीचर्स ऑफर किए जा रहे हैं।'

(Written By- Saurabh Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.