Move to Jagran APP

Facebook Live फीचर को बिना अकाउंट के भी एंड्रॉइड यूजर्स कर पाएंगे एक्सेस

Facebook उन यूजर्स को भी लाइव स्ट्रीम्स एक्सेस करने का मौका देगी जो नॉन-Facebook यूजर हैं। फोटो साभार Facebook

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 09:04 AM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 09:04 AM (IST)
Facebook Live फीचर को बिना अकाउंट के भी एंड्रॉइड यूजर्स कर पाएंगे एक्सेस
Facebook Live फीचर को बिना अकाउंट के भी एंड्रॉइड यूजर्स कर पाएंगे एक्सेस

नई दिल्ली, आइएएनएस। COVID-19 लॉकडाउन के चलते पहले से ज्यादा वीडियो देखी जा रही हैं। ऐसे में अब Facebook उन यूजर्स के लिए खास फीचर लेकर आई है जिनका Facebook अकाउंट नहीं है। कंपनी उन यूजर्स को भी लाइव स्ट्रीम्स एक्सेस करने का मौका देगी जो नॉन-Facebook यूजर हैं। इस फीचर को पहले डेस्कटॉप वर्जन के लिए उपलब्ध कराया गया था। लेकिन अब इसे एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। वहीं, जल्द ही इसे iOS प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।

prime article banner

नॉन-Facebook यूजर को लाइव स्ट्रीम एक्सेस करने की जानकारी Engadget की एक रिपोर्ट के जरिए मिली है। वहीं, Facebook कुछ अन्य विकल्प भी अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ रहा है। इसमें एक Public Switch Telephone Network है। इस फीचर के तहत यूजर्स को एक टोल-फ्री नंबर के जरिए लाइवस्ट्रीम को सुनने की अनुमति दी जाएगी। इस फीचर में यूजर के पास स्मार्टफोन और मोबाइल डाटा होने की भी आवश्कता नहीं है। Facebook Live फीचर के ऑडियो ओनली मोड पर भी काम किया जा रहा है।

Facebook Live फीचर की बात करें तो जब से लॉकडाउन हुआ है तब से लेकर अब तक इसकी संख्या में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस स्थिति में लोग अपने-अपने घरों पर हैं। इसके साथ ही ग्रुप वीडियो कॉलिंग में भी पहले से ज्यादा इजाफा हुआ है। वहीं, Instagram पर भी लाइव फीचर इस्तेमाल करने वाले लोगों में पहले से ज्यादा बढ़ोत्तरी हुई है। पहले से काफी ज्यादा इन्हें देखा भी जा रहा है।

इससे पहले Facebook ने Corona Helpdesk Chatbot लॉन्च किया था। यह चैटबॉट Facebook Messenger पर काम करता है। इसकी जानकारी नेशनल ई-गवर्नेंस डिविजन (NeGD) के CEO अभिषेक सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर दी थी। इसके जरिए आपको कोरोनावायरस से संबंधित अपडेटेड जानकारी, इसके लक्षण आदि से संबंधित सभी जरूरी जानकारी मिल जाएगी। यहां पढ़ें पूरी खबर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.