मेड इन इंडिया ऐप Explurger स्वतंत्रता दिवस के दिन होगा लॉन्च, देगा फेसबुक को कड़ी टक्कर

Facebook को टक्कर देने के लिए स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मेड इन इंडिया ऐप Explurger लॉन्च होने जा रहा है

Renu YadavPublish: Wed, 12 Aug 2020 05:42 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 05:42 PM (IST)
मेड इन इंडिया ऐप Explurger स्वतंत्रता दिवस के दिन होगा लॉन्च, देगा फेसबुक को कड़ी टक्कर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेड इन इंडिया ऐप Explurger स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2020) के खास अवसर पर लॉन्च होने वाला है। इसके अलावा इस ऐप को अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, इराक, यूक्रेन, सऊदी अरब, फ्रांस और कजाकिस्तान में भी पेश किया जाएगा। वहीं, यह मोबाइल ऐप फेसबुक जैसे सोशल मीडिया ऐप को कड़ी टक्कर देगा। तो आइए जानते हैं स्वदेशी ऐप Explurger के बारे में विस्तार से... 

Explurger ऐप 

मेकर्स ने इस मोबाइल ऐप को खास आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत बनाया है। यह मोबाइल ऐप AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक को सपोर्ट करता है। इसके साथ ही इस ऐप में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं, जिनसे यूजर्स का अनुभव बेहतर होगा। 

Explurger के फीचर्स

कंपनी के अनुसार, यूजर्स इस ऐप के जरिए अपने शानदार लाइफ इवेंट दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शेयर कर सकेंगे। इसके साथ ही यूजर्स को इस ऐप में फोटो और वीडियो साझा करने से लेकर चेक-इन करने तक की सुविधा मिलेगी। खास बात यह है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक की मदद से यह एप यूजर्स के लिए अपने आप ट्रैवल-लॉग बना देता है। इसके अलावा यूजर्स इस ऐप में भविष्य की यात्रा की योजाना भी बना सकते हैं।

Explurger ऐप के फाउंडर ने दिया बयान

Explurger ऐप के फाउंडर जतिन भाटिया ने कहा है कि सॉफ्टवेयर डेवलपर होने के नाते, मैंने हमेशा इस तथ्य के बारे में सोचता आया हूं कि दुनिया के कुछ बेहतरीन ऐप्स भारतीय दिमाग द्वारा संचालित होने के बावजूद, शीर्ष श्रेणी में नहीं हैं, जिन्हें सही मायने में भारतीय ऐप कहा जा सके। उन्होंने आगे कहा है कि मैं पीएम मोदी, मार्क जुकरबर्ग और अमेरिका राष्ट्रपति ट्रंप को Explurger ऐप इस्तेमाल करते हुए देखना चाहता हूं। 

Elements ऐप की जानकारी

उपराष्ट्रति वेंकैया नायडू ने पिछले महीने यानी जुलाई में भारत का पहला सोशल मीडिया एप एलिमेंट्स (Elyments) लॉन्च किया था। इस ऐप में यूजर्स का डाटा सुरक्षित रखने के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस ऐप में चैटिंग करने के साथ ई-कॉमर्स की सेवाएं भी दी गई हैं।  

Elements ऐप 8 भाषाओं को करता है सपोर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस ऐप को आईटी प्रोफेशनल ने तैयार किया है। यह एप 8 भाषाओं को सपोर्ट करता है। इस ऐप में यूजर्स को जल्द वीडियो और ऑडियो कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।

(Written By- Ajay Verma)

Edited By Renu Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept