Durga Puja 2020: Facebook और Instagram ने लॉन्च किए नए फीचर्स, जानें कैसे करें इस्तेमाल

दुर्गा पूजा के मौके पर Facebook और Instagram ने लोगों की सुविधा के लिए कुछ खास फीचर्स पेश किए हैं। जिनका उपयोग करके आप दुर्गा पूजा को खास और यादगार बना सकते हैं। इन फीचर्स से वर्चुअली दुर्गा पूजा का आनंद लिया जा सकता है

Renu YadavPublish: Wed, 21 Oct 2020 11:16 AM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 11:18 AM (IST)
Durga Puja 2020: Facebook और Instagram ने लॉन्च किए नए फीचर्स, जानें कैसे करें इस्तेमाल

नई दिल्ली, आईएएनएस। Facebook और Instagram ने कोरोना काल में यूजर्स को वर्चुअली दुर्गा पूजा में हिस्सा लेने का एक नया तरीका निकाल लिया है। इसे ध्यान में रखते हुए Facebook और Instagram ने कुछ नए फीचर्स रोलआउट किए हैं। इन फीचर्स का उपयोग करके यूजर्स इस साल दुर्गा पूजा को वर्चुअली सेलिब्रेट कर सकेंगे। इन नए फीचर्स में आपको एआर फिल्टर्स और स्टीकर्स की सुविधा मिलेगी। आइए जानते हैं इन फीचर्स और उनके उपयोग के बारे में सबकुछ। 

Facebook और Instagram ने वर्चुअली दुर्गा पूजा सेलिब्रेट करने के लिए एआर फिल्टर्स और स्टीकर्स को रोलआउट किया है। इस फीचर्स की मदद से यूजर्स स्टोरीज, रील्स फेसबुक पोस्ट और कंटेंट प्रोग्रामिंग लॉन्च किए हैं। इन फीचर्स को कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया है। क्योंकि दुर्गा पूजा में हिस्सा लेने में लोग काफी संख्या में इकट्ठा ​होते हैं और ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का नियम फॉलो करना मुश्किल है। इसलिए अब आप Facebook और Instagram के नए फीचर्स का उपयोग करके वर्चुअली दुर्गा पूजा में हिस्सा लेकर इसे घर बैठे सेलिब्रेट कर सकेंगे। 

  • Facebook के लिए Pujaparikrama नाम का एआर इफेक्ट पेश किया गया है और इसका उपयोग करके यूजर्स पूजा और पंडाल का वर्चुअल तरीके से फील कर सकते हें। 

     

  • वहीं Durga Pujo नाम का एक अन्य एआर इफेक्ट पेश किया गया है। इसकी खासियत है कि इसमें आपे एक कैजुअल टिल्ट से ही मां दुर्गा और असुर के बीच स्विच कर सकेंगे। साथ ही आप इसे स्टोरीज बनाकर भी उपयोग कर सकते हैं।

     

  • Facebook और Instagram ने दुर्गा पूजा के लिए एआर इफेक्ट के साथ ही GIFs को भी पेश किया है। Instagram यूजर 'Pujo' वर्ड को सर्च करके अपनी Instagram स्टोरीज और रील्स को खास बना सकते हैं।  

इसके अलावा नए कंटेंट प्रोग्रामिंग को भी पेश किया गया है। इसमें Instagram यूजर्स शॉर्ट फॉर्म वीडियो फीचर रील्स पर पूजा से जुड़े कंटेंट को हैशटैग के साथ सर्च कर सकते हैं। इसमें #AmarPujoReel, #DurgaPujoReel, #FeelKaroReelKaro, #FeelItReelIt, #FeelKorboReelKorbo, #ReelyPhataphatiPujo, #PujoDekhechiReelKorechi, #PujoFeelershaateyReel, #PujoReelChallenge, #DurgaPujo2020 आदि शामिल हैं। 

Edited By Renu Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept