Move to Jagran APP

Twitter के बाद Facebook और Instagram ने भी हटाए ब्राजीलियन प्रेसिडेंट के वीडियोज

Twitter के बाद अब Facebook और Instagram ने भी ब्राजीलियन प्रेसिडेंट Jair Bolsonaro की Coronavirus को लेकर गलत जानकारी वाले वीडियोज को हटा दिया है। फोटो साभार Facebook/Instagram

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 01:10 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 01:10 PM (IST)
Twitter के बाद Facebook और Instagram ने भी हटाए ब्राजीलियन प्रेसिडेंट के वीडियोज
Twitter के बाद Facebook और Instagram ने भी हटाए ब्राजीलियन प्रेसिडेंट के वीडियोज

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Twitter के बाद अब Facebook और Instagram ने भी ब्राजीलियन प्रेसिडेंट Jair Bolsonaro की उन वीडियोज को डिलीट कर दिया है जिसमें उन्होंने Coronavirus को लेकर गलत जानकारी फैलाई है। Facebook का कहना है, “हम Facebook और Instagram से वो सभी कंटेंट हटाते हैं जो कंपनी के नियमों का उल्लंघन करती हैं। इनके अनुसार गलत सूचना फैलाने की अनुमति नहीं दी जाती है जो व्यक्तियों को नुकसान पहुंचा सकता है।” इससे पहले Twitter ने भी इन वीडियोज को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया था।

loksabha election banner

न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक, अपनी सरकार द्वारा दिए गए सोशल डिटेंसिंग के नियमों को तांक पर रखते हुए Jair Bolsonaro की इन वीडियोज में ब्रासीलिया की सड़कों पर समर्थकों को एक साथ जमा कर अर्थव्यवस्था को चालू रखने का आग्रह किया था। इससे पहले ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री Luiz Henrique Mandetta ने इस वायरस से रोकथाम के महत्व पर प्रकाश डाला था। वहीं, सोमवार को Mandetta ने कहा कि इस समय हमें सोशल डिस्टेंसिंग को पहले से भी कड़े तरीके से अपनाना होगा।

Jair Bolsonaro ने Coronavirus की गंभीरता को बार-बार तांक पर रखा है। उन्होंने इस महामारी को फ्लू का नाम दिया है। साथ ही स्कूलों और दुकानों को फिर से खोलने की भी बात कही थी। उन्होंने आगे कहा था कि केवल 60 वर्ष से ज्यादा आयु के लोगों के लिए ही सोशल डिस्टेंसिंग की आवश्यकता है।

इससे पहले Twitter ने Coronavirus पार्टी आयोजित के लिए The Federalist का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक कर दिया था। COVID-19 से संबंधित नियमों का पालन न करने के लिए इस अकाउंट को अस्थाई रूप से लॉक कर दिया गया था। इस अकाउंट पर युवा और स्वस्थ्य लोगों से कोरोनावायरस ‘chickenpox parties’ का आयोजन करने के लिए कहा गया था। इसके साथ ही कंपनी ने उन ट्विट्स को भी डिलीट कर दिया था जो कंपनी के नियमों का उल्लंघन करते पाए गए थे। यहां पढ़ें पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.