Move to Jagran APP
Featured story

Vivo V30 Review: तगड़े कैमरा स्पेक्स से लैस है वीवो का ये नया Smartphone, लुक्स पर ही हार बैठेंगे दिल

Vivo V30 Review वीवो ने आज अपने भारतीय ग्राहकों के लिए Vivo V30 Series लॉन्च की है। इस सीरीज में कंपनी ने दो फोन पेश किए हैं। एक प्रो मॉडल है तो दूसरा नॉन-प्रो मॉडल है। हमने इस वीवो फोन के नॉन-प्रो मॉडल को कुछ दिन इस्तेमाल किया और अब इस आर्टिकल में डिवाइस का रीव्यू शेयर कर रहे हैं।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Published: Thu, 07 Mar 2024 05:00 PM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2024 05:00 PM (IST)
Vivo V30 Review: तगड़े कैमरा स्पेक्स से लैस है वीवो का ये नया Smartphone, लुक्स पर ही हार बैठेंगे दिल
Vivo V30 Review: तगड़े कैमरा स्पेक्स से लैस है वीवो का ये नया Smartphone, लुक्स पर ही हार बैठेंगे दिल

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वीवो ने आज यानी 7 मार्च, 2024 को भारतीय ग्राहकों के लिए Vivo V30 Series लॉन्च कर दी है। इस सीरीज में प्रो और नॉन-प्रो मॉडल आते हैं।

loksabha election banner

रीव्यू के लिए हमारे पार नॉन- प्रो मॉडल (Vivo V30 5G Smartphone) आया था, जिसे कुछ दिन इस्तेमाल करने के बाद अब इस आर्टिकल के जरिए आपके साथ फोन का एक्सपीरियंस शेयर करने जा रहे हैं-

सबसे पहले पैकेजिंग की बात करें तो फोन के बॉक्स में हमें सिलिकॉन कवर, चार्जर और यूएसबी टाइप सी केबल मिलता है। वीवो का यह फोन हमें पिकॉक ग्रीन (Peacock Green Colour Veriant) कलर में मिला है।

प्रोसेसर- वीवो का यह फोन Qualcomm Snapdragon 7 Gen 3 (4nm) के साथ आता है। गेमिंग के लिए इस फोन का इस्तेमाल किया जा सकता है। बहुत हद तक हेवी गेमिंग में भी फोन को लेकर किसी तरह की परेशानी नहीं आती है।

डिजाइन- अगर आपको एक ऐसे फोन की जरूरत है जो स्लिम, स्टाइलिश और कम वजन का हो तो वीवो के इस फोन को ऑप्शन में रखा जा सकता है।

फोन को हाथ में कैरी करते हैं तो यह बेहद स्लिम स्लीक महसूस होता है। फोन 186g वजन का है तो एक लाइट वेट डिवाइस है।

फोन का बैक डिजाइन कुछ ऐसा दिया गया है कि यह हाथ में स्लिप होता महसूस हो सकता है। हमें फोन को लेकर कम्फर्टेबल ग्रिप बनाने में कुछ परेशानी महसूस हुई।

हालांकि, इस तरह के बैक डिजाइन का फायदा यह दिखाई देता है कि डिवाइस पर फिंगर और नेल्स से स्क्रैच करने पर भी निशान नहीं आते। फोन मैट फिनिश डिजाइन के साथ आता है।

डिस्प्ले- फोन 6.78 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है, लंबे साइज के फोन पसंद करते हैं तो वीवो का लेटेस्ट फोन आपको पसंद आ सकता है।

इसके साथ ही यूट्यूब वीडियो प्ले करने पर कलर्स और साउंड को लेकर अच्छा एक्सपीरियंस मिल जाता है।

कैमरा- फोन के कैमरा स्पेक्स की बात करें तो डिवाइस का कैमरा खोलते ही आपका दिल खुशी से झूम उठ सकता है। फोन 50MP+50MP डुअल कैमरा सेटअप के साथ आता है। फोन से काफी अच्छे पिक्चर्स क्लिक किए जा सकते हैं।

हमने नॉर्मल सन लाइट में फोन से पिक्चर क्लिक किए तो पिक्चर ब्लेमिश टोन में क्लिक होते नजर आए। हालांकि, धूप में फोन की पीक ब्राइटनेस बहुत बेहतर नहीं मिलती है। 

वीडियो ग्राफी के लिए डिवाइस बैक से 4k, 30FPS सपोर्ट के साथ रिकॉर्डिंग के साथ आता है। वहीं फ्रंट से 1080P पर वीडियोग्राफी कर सकते हैं।

फोन की खूबी है कि वीवो का यह डिवाइस ऑरा लाइट के साथ आता है। इस तरह की खास लाइट डिम लाइट वाले जगहों पर फोटोग्राफी में काम आती है। पिक्चर्स को ज्यादा डिटेल और क्लैरिटी के साथ क्लिक कर सकते हैं।

बैटरी- बैटरी की बात करें तो फोन 5000mAh की बैटरी के साथ डिवाइस पूरा दिन इस्तेमाल किया जा सकता है। हेवी गेमिंग को लेकर फोन में थोड़ा बहुत हीटिंग का इशू हो सकता है।

ये भी पढ़ेंः Vivo V30 Series Launch: 5000mAh बैटरी और 50MP ट्रिपल कैमरा जैसे कई दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुई वीवो सीरीज, यहां जानें कीमत और खूबियां

हमारा फैसला- अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं तो फोन आपके लिए ही बना है। नाइट फोटोग्राफी को लेकर फोन रिंग लाइट की जरूरत को खत्म कर देता है। इसके साथ ही स्लिम, स्लीक और स्टाइलिश लुक के लिए वीवो का यह फोन आपका दिल जीत सकता है।

Vivo V30 Smartphone से क्लिक की गई पिक्चर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.