Move to Jagran APP

Vivo T3x 5G Review: वाकई वैल्यू फॉर मनी है वीवो का ये किफायती स्मार्टफोन, 6000mAh बैटरी सहित बहुत कुछ है इसमें खास

डिजाइन के लिहाज से फोन बिल्कुल भी निराश नहीं करेगा। इसमें Crimson Bliss और Celestial Green कलर मिलते हैं। हमारे पास सेलेस्टियल ग्रीन रिव्यू के लिए आया। इसका डिजाइन देखने में काफी प्रीमियम फील देता है। Vivo T2x 5G में रेक्टैंग्युलर कैमरा डिजाइन था जो इतना खास नहीं था। लेकिन इस बार वीवो ने डिजाइन पर खासा काम किया है और बैक पैनल पर सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल ऑफर किया है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Published: Fri, 19 Apr 2024 10:30 AM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 10:30 AM (IST)
Vivo T3x 5G को खरीदना कितनी सही डील

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Vivo T3x 5G लॉन्च हो चुका है। लेटेस्ट फोन तीन स्टोरेज वेरिएंट और 6000 mAh जंबो बैटरी पैक के साथ आता है। इसे IP64 की रेटिंग भी मिली हुई है। कंपनी ने किफायती प्राइस रेंज में कई दमदार स्पेसिफिकेशन ऑफर किए हैं। लेकिन क्या इस फोन को 15-16 हजार रुपये खर्च करके खरीदना सही डील है या फिर कोई और विकल्प तलाश लेना चाहिए।

loksabha election banner

इस लेख में हम इसी फोन को डिकोड करने वाले हैं या कहें रिव्यू (Vivo T3x 5G Review) करने वाले हैं। लॉन्च से लगभग एक हफ्ता पहले ये हैंडसेट हमारे पास रिव्यू के लिए आया था और अब हम इसका रिव्यू लिख रहे हैं।

डिजाइन

डिजाइन के लिहाज से फोन बिल्कुल भी निराश नहीं करने वाला है। इसमें Crimson Bliss और Celestial Green कलर मिलते हैं। हमारे पास सेलेस्टिल ग्रीन रिव्यू के लिए आया। इसका डिजाइन देखने में काफी प्रीमियम फील देता है। Vivo T2x 5G में रेक्टैंग्युलर कैमरा डिजाइन था जो इतना खास नहीं था। लेकिन इस बार वीवो ने डिजाइन पर खासा काम किया है और बैक पैनल पर सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल ऑफर किया है। ओवरऑल डिजाइन आपको किसी भी एंगल से निराश नहीं करने वाला है।

डिस्प्ले

बजट फ्रेंडली स्मार्टफोन में 6.72 इंच की IPS LCD स्क्रीन मिलती है, जो वीडियो और गेमिंग के दौरान अच्छा एक्सपीरियंस देती है। डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और 1080 x 2408 पिक्सल रेजॉल्यूशन को सपोर्ट करती है। डिस्प्ले के साथ अच्छा अनुभव रहा लेकिन, अधिक धूप में देखने में थोड़ी बहुत दिक्कत होती है और हां 120hz रिफ्रेश रेट गेमिंग के दौरान उतना परफेक्टली काम नहीं करता है जितना होना चाहिए।

परफॉर्मेंस

परफॉर्मेंस के मामले में मुझे ये फोन बेस्ट लगा। क्योंकि इसमें 16,000 रुपये में 4nm पर काम करने वाला स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 चिपसेट लगाया गया है। जो वाकई इसे अन्य सेगमेंट स्मार्टफोन से अलग बना देता है। चिपसेट को Adreno 710 जीपीयू के साथ जोड़ा गया है। चिपसेट और जीपीयू का गठजोड़ अच्छा काम करता है तो इसे वैल्यू फोर मनी मान सकते हैं। इसका AnTuTu Score 561250+ आता है।

बैटरी

बैटरी इस फोन का सबसे पावरफुल पॉइंट है। क्योंकि इसमें 44 वॉट के फ्लैश चार्जर से चार्ज होने वाली 6,000 mAh बैटरी दी गई है। जो एक से डेढ़ दिन आराम से चल जाती है। वहीं, गेमिंग पर भी बैटरी 7 से 8 घंटे का साथ निभा देती है। वैसे कंपनी ने क्लेम किया है कि फोन में 9.32 घंटे तक सिंगल चार्ज में गेमिंग कर सकते हैं।

कैमरा

Vivo T3x 5G का कैमरा मुझे एवरेज ही लगा। लेकिन इतना जरूर है कि सेगमेंट के लिहाज से देखें तो इतना भी बुरा नहीं है। फोन में 50MP मेन और 2MP बोकेह लेंस लगाया गया है। इससे 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। सेल्फी के लिए 1080p@30fps के साथ 8MP का सेंसर फोन में मिलता है।

Vivo T3x 5G से क्लिक की गई पिक्चर

हमारा फैसला

इतना तो साफ है कि फोन अपनी कीमत को पूरी तरह से जस्टिफाई करता है। अगर आपको नॉर्मल टास्किंग और डेली यूज के लिए बजट फोन चाहिए तो ये आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। कुछ चीजें इसमें वाकई शानदार हैं जो बना देती हैं इसे सेगमेंट का सबसे खास फोन। आखिर में फोन को खरीदना न खरीदना पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है।

स्पेसिफिकेशन

ये भी पढ़ें- Vivo T3x 5G Launched: 50MP कैमरा और 6000mAh बैटरी के साथ लॉन्च हुआ नया वीवो फोन, चेक करें दाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.