Move to Jagran APP

Urban Lite Smartwatch Review: कम कीमत की इस स्मार्टवॉच में वाकई मिलेगा दमदार बैटरी बैकअप!

Urban Lite स्मार्टवॉच में कई ऐसे में फीचर्स दिए गए हैं जो कि आपकी हेल्थ पर पूरा फोकस रखेंगे। आकर्षक डिजाइन और शानदार फीचर्स वाली इस स्मार्टवॉच में आपको पांच अलग-अलग कलर के स्ट्रेप मिलेंगे। इस रिव्यू में हम बताएंगे इस डिवाइस की परफॉर्मेंस के बारे में सबकुछ।

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 03:57 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 04:09 PM (IST)
Urban Lite Smartwatch Review: कम कीमत की इस स्मार्टवॉच में वाकई मिलेगा दमदार बैटरी बैकअप!
यह फोटो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, रेनू यादव। भारतीय ब्रांड Inbase ने अपने वियरेबल सेगमेंट में पिछले दिनों Urban Lite स्मार्टवॉच को बाजार में उतारा था। यह स्मार्टवॉच कई ऐसे फीचर्स से लैस है जो कि आपकी फिटनेस और हेल्थ पर नजर रखने के लिए जरूरी हैं। इस स्मार्टवॉच की कीमत 5,499 रुपये है और फिलहाल इसे 4,999 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है। इस कीमत में यह आपको फीचर्स का शानदार बंडल दे रही है। इस स्मार्टवॉच की सबसे बड़ी खासियत है कि यह NORDIC चिपसेट और HSR3333 हार्ट रेट सेंसर की सुविधा प्रदान करती है। अगर आप इस स्मार्टवॉच को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो एक नजर इस रिव्यू पर जरूर डालें। 

loksabha election banner

Urban Lite: आकर्षक डिजाइन

Urban Lite स्मार्टवॉच के डिजाइन की बात करें तो यह वाकई बेहद ही आकर्षक है। खास बात है कि इसे महिला व पुरूष कोई भी उपयोग कर सकता है। यानि इसका डिजाइन ऐसा है कि डायल न तो बहुत बड़ा है और न ही बहुत कॉम्पेक्ट। डिजाइन के कारण हाथ में बंधे होने के बाद सबकी नजर एक बार इस पर जरूर जाती है। यह स्मार्टवॉच पांच अलग कलर के स्टेप्स के साथ आती है। हमारे पास ​रिव्यू के लिए जो डिवाइस आया, उसमें ब्लैक कलर की स्टेप मौजूद थी। यह स्मार्टवॉच काफी हल्की है और IP68 रेटिंग के साथ आती है, जो कि इसे वॉटरप्रूफ बनाती है।  

Urban Lite: बैटरी बैकअप है जबरदस्त

Urban Lite को लेकर कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टवॉच 90 मिनट में फुल चार्ज होती है और एक बार चार्ज करने पर 5 से 7 दिनों तक आराम से काम कर सकती है। ​हमने रिव्यू के लिए डिवाइस को 0-100 प्रतिशत तक चार्ज किया और इसे चार्ज होने में 90-95 मिनट लगे। हमने इसे चार्ज करने के बाद दिनभर इसका उपयोग किया, बावजूद इसके 5 दिन बाद भी डिवाइस में लगभग 30 प्रतिशत बैटरी बाकी थी। इसके बाद हम कह सकते हैं कि यह स्मार्टवॉच बैटरी के मामले में कंपनी के दावे पर बिल्कुल खरी उतरती है। यानि एक बार चार्ज करने के बाद आराम बिना किसी रूकावट के इसका आराम से उपयोग कर सकते हैं। 

Urban Lite: उपयोग में है बेहद आसान

Urban Lite स्मार्टवॉच को उपयोग करने में भी काफी आसान है। यह एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म से कनेक्ट की जा सकती है। इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन में पहले Da Fit ऐप डाउनलोड करना होगा। इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आप ​अपने चाहें तो अपने स्मार्टफोन के नोटिफिकेशन भी इस पर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा इस डिवाइस में ब्लड प्रेशर, हार्ट रेट, स्टेप काउंट और ब्लड ऑक्सीजन जैसे खास फीचर्स दिए गए हैं। जो कि हेल्थ के लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं। इन्हें आप कभी भी चेक कर सकते हैं। हमने इस स्मार्टवॉच पर इन चारों खास फीचर्स का उपयोग किया। इतना ही इसमें आपको मौसम की भी जानकारी मिलेगी।

Urban Lite: ये फीचर्स बनाते हैं खास

Urban Lite में 100 से ज्यादा वॉच फेस और कस्टमाइज्ड वॉलपेपर दिए गए हैं। इसके अलावा आप इसमें अपनी फोन की गैलेरी से कोई इमेज भी इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही इसमें फोन के कैमरे को भी कंट्रोल किया जा सकता है। यह डिवाइस कुल 15 भाषाओं को सपोर्ट करती है और इसमें आपको 7 स्पोर्ट्स मोड्स भी मिलेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.