Tata Sky Binge+ Review: टीवी के साथ मिलेगी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस

Tata Sky Binge+ में यूजर्स में केवल टीवी का ही नहीं बल्कि कई लोकप्रिय ओटीटी ऐप्स का भी मजा मिलेगा। खास बात है कि इसके लिए आपको केवल 299 रुपये प्रतिमाह का भुगतान करना होगा। आइए जानते हैं Tata Sky Binge+ में क्या है खास।

Renu YadavPublish: Tue, 22 Dec 2020 03:40 PM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 11:36 AM (IST)
Tata Sky Binge+ Review: टीवी के साथ मिलेगी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस

नई दिल्ली, रेनू यादव। Tata Sky Binge+ सेट-टॉप बॉक्स में आपको टीवी और वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस का एक साथ लाभ उठाने का मौका मिलेगा। इसमें यूजर्स को गूगल वॉयस असिस्टेंट, क्रोमकास्ट और 4K सपोर्ट मिलेगा। यह डिवाइस ऐसे यूजर्स के लिए बेहद अच्छा विकप्ल है जो नार्मल टीवी नहीं छोड़ना चाहते लेकिन ऑनलाइन कंटेंट अपनी मर्जी से देखना चाहते है। आज हम Tata Sky Binge+ का रिव्यु लेकर आए हैं जिसमें इसके खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ ही अपना एक्सपीरियंस भी शेयर करेंगे। 

Tata Sky Binge+ Review: अनबॉक्सिंग व डिजाइन

Tata Sky Binge+ की कीमत 2,999 रुपये है और इसके साथ आपको एक साल की वारंटी मिलेगी। इसके बॉक्स में आपको सेट-टॉप बॉक्स, रिमोट, अडॉप्टर और एक एचडीएमआई केबल भी मिलेगा। अब डिजाइन की बात करें तो इस सेटटॉप बॉक्स का डिजाइन थोड़ा कर्व्ड है जो कि दिखने में काफी आकर्षिक लगता है। अच्छी बात यह है कि यह साइज में भी छोटा है तो जगह भी कम घेरता है। 

Tata Sky Binge+ Review: परफॉर्मेंस

Tata Sky Binge+ की परफॉर्मेंस क्षमता की बात करें तो हमने इसका रिव्यू लंबे समय तक किया और इस दौरान इसकी कई खासियतें सामने आई। बता दें कि Tata Sky Binge+ Android TV UI पर काम करता है। रिव्यू के दौरान इसमें कनेक्टिविटी को लेकर किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। बल्कि यह फास्ट कनेक्टिविटी सर्विस के साथ आता है। इसके साथ ही यूजर्स को Disney+ Hotstar Premium, ZEE5, VOOT Select, VOOT Kids, SunNxt, Hungama Play, Eros Now, ShemarooMe, CuriosityStream और SonyLIV जैसे ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। इसके अलावा Amazon Prime का 3 महीने तक मुफ्त सब्सक्रिप्शन प्राप्त किया जा सकता है।

Tata Sky Binge+ पर आप टीवी और ओटीटी ऐप्स दोनों का भरपूर मजा ले सकते हैं और वह भी 4K सपोर्ट के साथ। यह सेटटॉप बॉक्स केवल 4K ही नहीं बल्कि एचडीआर सपोर्ट भी करता है।  इतना ही नहीं इसमें आपको बिल्ट इन क्रोमकास्ट सपोर्ट भी मिलेगा। डिवाइस के साथ दिए गए रिमोट में खास फीचर्स के तौर पर गूगल ​असिस्टेंट सपोर्ट दिया गया है। यानि आप रिमोट को वॉयस से ही कंट्रोल कर सकते हैं। अगर आप कोई ऐप या चैनल देखना चाहते हैं तो रिमोट में दिए गए गूगल असिस्टेंट बटन पर क्लिक करें और और बस ये बोलें कि क्या देखना चाहते हैं। रिमोट में ब्लू रंग की लाइट भी दी गई है। जब भी आप रिमोट का इस्तेमाल करते हैं तो यह लाइट ऑन होती है। लेकिन यूजर्स के लिए थोड़ा निराशाजन है कि यह सेटटॉप बॉक्स Netflix ऐप को सपोर्ट नहीं करता है। 

अंतिम फैसला

Tata Sky Binge+ का रिव्यू करने के बाद हम कह सकते हैं यह एक बेस्ट डिवाइस है। इसमें आपको टीवी और ओटीटी ऐप्स को एक साथ एंन्जॉय करने का मौका मिलेगा। यहां तक कि आप गूगल असिस्टेंट सपोर्ट का उपयोग करके रिमोट को कंट्रोल कर सकते हैं। रिव्यू के दौरान हमें इस सेटटॉप में Netflix के नदारद होने के अलावा दूसरी कमी पेन ड्राइव सपोर्ट की खली। यह सेटटॉप पेन ड्राइव को रीड नहीं करता है। 

Edited By Renu Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept