Move to Jagran APP
In-depth

Sonic Lamb Headphones Review: इनोवेटिव फीचर्स और इमर्सिव साउंड एक्सपीरियंस

Sonic Lamb हेडफोन इंडियन स्टार्टअप Rapture Innovation Labs ने पेश किया है। इस हेडफोन में कॉलिंग म्युजिक मूवी गेमिंग और पॉडकास्ट जैसी जरूरत के लिए अलग अलग मोड के साथ पेश किया गया है। इन मोड को रोटेटिंग डायल से सेट किया जा सकता है। हेडफोन में प्राइमरी ड्राइवर के साथ सबवूफर भी दिया गया है। यहां पढ़िए इसका रिव्यू...

By Subhash Gariya Edited By: Subhash Gariya Published: Sun, 10 Mar 2024 02:54 PM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2024 02:54 PM (IST)
Sonic Lamb Headphones Review: इनोवेटिव फीचर्स और इमर्सिव साउंड एक्सपीरियंस
Sonic Lamb हेडफोन में मिलते हैं चार ऑडियो मोड

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन स्टार्टअप Rapture Innovation Labs ने पिछले दिनों अपना पहला हेडफोन पेश किया है। कंपनी अपने इनोवेटिव टेक्नोलॉजी और स्पेशल फीचर्स के जरिए यूजर्स की म्यूजिक, मूवी और डांस के लिए अलग-अलग ऑडियो जरूरतों को सिंगल हेडफोन Sonic Lamb से पूरा करने का दावा करती है। यहां हम इसके रिव्यू में कंपनी की ओर से किए दावों में कितना दम इसके बारे में विस्तार से आपके बताएंगे।

loksabha election banner

कैसा है डिजाइन

Sonic Lamb हेडफोन के डिजाइन की बात करें यह दूसरे ऑन-ईयर हेडफोन की तरह ही है। इसमें फ्लेक्सीबल हेडबैंड दिया गय है, जिसमें अंदर की ओर कुशनिंग दिया गया है। इसके साथ ईयर कप्स की बात करें तो ये मुलायम और मोटे पैड्स के साथ आते हैं, जो कानों में अच्छी फिटिंग ऑफर करते हैं।

इस हेडफोन के दाईं ओर के ईयर कप में वॉल्यूम की के साथ पावर बटन दिया गया है। इसके साथ ही यहां एक रोटेटिंग डायल दिया गया है, जिससे आप इस हेडफोन के इनोवेटिव और स्पेशल फीचर्स को इनेबल कर सकते हैं। इसके साथ ही दाएं ईयर कप में ही आपको चार्जिंग के लिए Type-C पोर्ट और एक माइक कनेक्शन के लिए 2.5mm का पोर्ट मिलता है।

Sonic Lamb की खूबियां

सबसे पहले बात करते हैं Rapture Innovation के हेडफोन सोनिक लैम्ब की खूबियों की। कंपनी का कहना है कि इसे पेश करने को लेकर उनका आइडिया काफी सिंपल है कि यूजर्स सिर्फ आवाज न सुने बल्कि वे उसे महसूस करें। इस हेडफोन में सबवूफर भी दिया गया है।

  • Sonic Lamb हेडफोन में 27mm का ट्राइव दिया गया है, जो वाइब्रेशन के साथ साउंड प्रोड्यूस करता है। इसके साथ ही हेडफोन में 40mm का सबवूफर दिया है, जो ऑडियो एक्सपीरियंस को नेक्स्ट लेवल पर लेकर जाता है।
  • Sonic Lamb में Qualcomm QCC 3034 चिपसेट और Bluetooth 5.1 कनेक्विटी ऑफर की गई है। इसमें दो इंटरनल माइक मिलते हैं। इसके साथ ही एक एडिशनल माइक्रोफोन भी मिलता है।
  • साइड कोड की बात करें तो इसमें aptX, aptX HD, AAC और SBC का सपोर्ट दिया गया है। हेडफोन एक्टिव नॉइस कंट्रोल के साथ नहीं आते हैं, हालांकि ईयर कप्स की पैडिंग और इमर्सिव साउंड मोड में बाहर का शोर म्यूजिक एक्सपीरियंस खराब नहीं करता है।

Sonic Lamb: इमर्सिव साउंड एक्सपीरियंस

Sonic Lamb का जिक्र करते हुए हमने इनोवेशन का जिक्र किया, जो इसे दूसरे हेडफोन से अलग बनाता है। इसमें कंपनी ने रोटेटिंग डायल दिया है जो चार अलग-अलग मोड - Hear, Feel, Immerse और Beast ऑफर करता है। ये चार मोड सिर्फ नाम के लिए नहीं बल्कि नेक्स्ट साउंड एक्सपीरियंस ऑफर करते हैं।

  • सबसे पहले बात करते हैं Hear मोड की तो जैसे कि नाम से पता चलता है यह आपको कॉल, मीटिंग और पॉडकास्ट या फिर इंस्ट्रूमेंटल साउंड के लिए बेस्ट है। इस मोड में ड्राइवर वोकल और क्रिस्प साउंड ऑफर करता है।
  • दूसरा मोड Feel है साउंड एक्सपीरियंस को एक स्टेप आगे लेकर जाता है। इसमें हेडफोन में सबवूफर सिस्टम एक्टिव होता है और रॉक म्यूजिक ऑफर करने लगता है। बेस के साथ म्यूजिक एक्सपीरियंस कई गुना बेहतर हो जाता है।
  • तीसरा मोड Immerse दिया गया है जो जबरदस्त बेस साउंड ऑफर करता है। यह इलेक्ट्रॉनिक, हिप-होप और रैप म्यूजिक पसंद करने वालों के लिए बेस्ट है।
  • चौथा और अंतिम मोड Beast है, जो मूवी और गेमिंग के लिए बेस्ट है। इस मोड में मूवी या गेम में एक्शन के दौरान कानों के पास वाइब्रेशन यूजर्स को एक्शन से कनेक्ट करती है। आप हर उस एक्शन को महसूस कर पाते हैं तो स्क्रीन में घट रहा होता है।

बैटरी बैकअप की बात करें तो एक बार फुल चार्ज होने पर Sonic Lamb हेडफोन Hear मोड में 30 घंटे तक का बैकअप ऑफर करता है। वहीं फील मोड में 15, इमर्सिव मोड में 12 और बीस्ट मोड में 7 घंटे तक का बैकअप ऑफर करता है।

यह भी पढ़ें : Vivo V30 Review: तगड़े कैमरा स्पेक्स से लैस है वीवो का ये नया Smartphone, लुक्स पर ही हार बैठेंगे दिल

खरीदें या नहीं

Sonic Lamb हेडफोन को 19,999 रुपये की कीमत में पेश किया गया है। फिलहाल कंपनी की वेबसाइट से इसे 15,999 रुपये की इंट्रोडक्टरी प्राइस में खरीदा जा सकता है। इनोवेटिव और स्पेशल फीचर्स के साथ यह मार्केट में उपलब्ध प्रीमियम कैटगरी के हेडफोन्स को टक्कर देता है।

हालांकि, इस प्राइस रेंज में एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन फीचर्स का न होना थोड़ा निराश करता है। लेकिन, अगर आप म्यूजिक, मूवी, गेमिंग और पॉडकास्ट के लिए सिंगल ऑडियो डिवाइस की तलाश में हैं तो ये आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

यह भी पढ़ें : itel S9 Pro Review: लंबी बैटरी लाइफ, वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट और भी बहुत कुछ, कीमत मात्र 799 रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.