Move to Jagran APP

सैमसंग गैलेक्सी A6+ Vs रेडमी नोट 5 प्रो: कम कीमत में क्या शाओमी देगा सैमसंग को मात

सैमसंग के हाल में लॉन्च हुए फोन्स किस सेगमेंट को देंगे टक्कर, पढ़ें कम्पैरिजन

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 23 May 2018 12:52 PM (IST)Updated: Thu, 24 May 2018 07:30 AM (IST)
सैमसंग गैलेक्सी A6+ Vs रेडमी नोट 5 प्रो: कम कीमत में क्या शाओमी देगा सैमसंग को मात
सैमसंग गैलेक्सी A6+ Vs रेडमी नोट 5 प्रो: कम कीमत में क्या शाओमी देगा सैमसंग को मात

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। सैमसंग ने इस हफ्ते भारतीय बाजार में मिड रेंज सेगमेंट में फोन लॉन्च किए हैं। यह रेंज गैलेक्सी J6 से शुरू होकर गैलेक्सी A6+ तक जाती है। चारों स्मार्टफोन सैमसंग के इंफिनिटी डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुए हैं और लेटेस्ट एंड्रॉयड ओरियो पर कार्य करते हैं। सैमसंग के मिड रेंज सेगमेंट के इन फोन्स में से सबसे महंगा फोन गैलेक्सी A6+ है।

loksabha election banner

गैलेक्सी A6+ की कीमत 25990 रुपये है। कीमत के मामले में इस फोन की तुलना नोकिया 7 प्लस से की जाएगी। लेकिन हम आपको इस फोन की तुलना रेडमी नोट 5 प्रो से कर के बताएंगे। 14999 रुपये की कम कीमत होने के बावजूद आप देखेंगे की इन दोनों फोन्स की स्पेसिफिकेशन्स में तुलना की जा सकती है। देखते हैं कौन-सा फोन यूजर्स के लिए फायदेमंद रहेगा।

गैलेक्सी A6+: सैमसंग गैलेक्सी A6+ में 6 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 1080X2220 पिक्सल है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर पर रन करता है। फोन में 4 जीबी की रैम और 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन ड्यूल सिम को स्पोर्ट करता है और यह एंड्रॉयड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन 4G एलटीई कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। फोन में 3,500 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.7 और f/1.9 है। इसके फ्रंट में भी एलईडी फ्लैश के साथ 24 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है।

रेडमी नोट 5 प्रो: रेडमी नोट 5 प्रो क्वालकॉम स्नैपड्रगन 636 प्रोसेसर के साथ आने वाला शाओमी का पहला फोन है। दावा किया गया है की यह प्रोसेसर 50 प्रतिशत तक हाई परफॉरमेंस, 40 प्रतिशत तक ज्यादा पावर एफिशिएंट है। यह MIUI9 पर आधारित एंड्रॉयड N पर कार्य करता है। कंपनी का दावा है की यह फोन सबसे तेज रेडमी नोट फोन होगा।

रेडमी नोट 5 प्रो में 5.99 इंच का 18:9 डिस्प्ले दिया गया है। शाओमी ने रियर पर वर्टीकल ड्यूल कैमरा के साथ 5MP सैमसंग सेंसर + 12MP सोनी IMX 486 सेंसर दिया है। वीडियोज कैप्चर करने के लिए शाओमी ने इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन भी जोड़ा है। बेहतर इमेज के लिए कंपनी ने फोन में AI पर आधारित कंप्यूटिंग इंजन का इस्तेमाल किया है। इससे सिंगल कैमरा से बेहतर पोर्ट्रेट सेल्फी ली जा सकेंगी। इसमें 20MP का सोनी IMX 376 सेंसर के साथ एलईडी सेल्फी लाइट भी दी गई है, जिससे लो लाइट में बेहतर सेल्फी ली जा सकेंगी। नोट 5 प्रो में फेस अनलॉक फीचर भी जोड़ा गया है। फोन दो वैरिएंट 4GB रैम + 64GB स्टोरेज और 6GB रैम + 64GB स्टोरेज में उपलब्ध है।

प्रतिस्पर्धी कीमतों में विकल्प उपलब्ध: कुछ चीजें जैसे की कैमरा और इंफिनिटी डिस्प्ले को छोड़ दिया जाए तो गैलेक्सी A6+ में यूजर्स को आकर्षित करने के लिए कुछ खास नहीं है। हालांकि, कैमरा और डिस्प्ले के मामले में यह फोन यूजर्स को जरूर पसंद आ सकता है। सैमसंग ने फोन को जिस कीमत में उतारा है वो शाओमी, नोकिया और हॉनर जैसे ब्रैंड्स को टक्कर देने के लिए कुछ ज्यादा कही जा सकती है। ये वो ब्रैंड्स हैं जो कम कीमत में यूजर्स को कई फीचर्स उपलब्ध करवा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 

ऑनलाइन चल रही सेल में इन प्रोडक्ट्स पर मिल रहा 50 प्रतिशत तक का डिस्काउंट

व्हाट्सएप ने दिया नया अपडेट, डिलीट फोटोज और वीडियोज हो सकेंगे रिकवर

YouTube वीडियोज को स्मार्टफोन या पीसी पर इन आसान तरीकों से कर सकते हैं डाउनलोड

आईफोन और सैमसंग के प्रोडक्ट सस्ते में खरीदने का मौका, यहां मिलेगी बेस्ट डील

Whatsapp पर शेयर कर सकेंगे फेसबुक पर की गई पोस्ट, जानें इस फीचर के बारे में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.