Move to Jagran APP

Jio Vs BSNL Vs Vodafone: पाएं फ्री कॉलिंग, 100 SMS और हाई स्पीड डाटा रोज

Jio, BSNL और Vodafone के इन पोस्टपेड प्लान्स में यूजर्स को फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोज 100 SMS करने को मिलते हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Thu, 27 Sep 2018 03:08 PM (IST)Updated: Tue, 02 Oct 2018 10:30 AM (IST)
Jio Vs BSNL Vs Vodafone:  पाएं फ्री कॉलिंग, 100 SMS और हाई स्पीड डाटा रोज
Jio Vs BSNL Vs Vodafone: पाएं फ्री कॉलिंग, 100 SMS और हाई स्पीड डाटा रोज

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। सस्ते प्रीपेड प्लान्स को लेकर टेलीकॉम कंपनियों की बीच छिड़ी टैरिफ वॉर का यूजर्स को काफी फायदा हो रहा है, लेकिन ये टैरिफ वॉर न सिर्फ प्रीपेड तक ही सामित है बल्कि कंपनियां अपने प्रोपेड यूजर्स को भी रिझाने में कोई कमी नहीं छोड़ रही हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए Jio, BSNL और Vodafone के बेस्ट पोस्टपेड प्लान्स लेकर आए हैं।

loksabha election banner

Reliance Jio: 199 रुपये प्लान

Reliance Jio के 199 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग करने को मिलती है। इसके अलावा आपको फ्री रोमिंग की सुविधा भी मिलती है। इस प्लान में कुल 25GB का 4G डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इस प्लान में रोज के डाटा के इस्तेमाल पर कोई लिमिट नहीं है। वहीं 25GB के डाटा लिमिट को पार करने पर आप 20 रुपये प्रति GB की दर से डाउनलोडिंग कर सकते हैं। इसके अलावा आपको रोज 100 फ्री SMS करने को मिलते हैं। साथ ही Jio ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

BSNL: 299 रुपये प्लान

BSNL का 299 रुपये का प्लान केवल नए सब्सक्राइबर्स के लिए है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड एसटीडी और लोकल कॉलिंग करने को मिलती है। इसके अलावा इसमें फ्री रोमिंग की भी सुविधा शामिल है। हालांकि यह सुविधाएं केवल BSNL के सर्किल्स में मिलती है। यानी की दिल्ली और मुंबई में रह रहे यूजर्स इस सुविधा का फायदा नहीं उठा सकते हैं। इसके अलावा इस प्लान में कुल 31GB का 2G / 3G डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इस प्लान में रोज के डाटा के इस्तेमाल पर कोई लिमिट नहीं है। वहीं अगर आप डाटा की लिमिट को पार कर जाते हैं तो आप अनलिमिटेड डाउनलोडिंग कर सकते हैं, लेकिन फिर आपके डाटा की स्पीड गिर कर 80Kbps हो जाती है। दूसरी टेलीकॉम कंपनियों की तरह इसमें आपको डाटा रोलओवर नहीं मिलता है। यानी की बचा हुआ डाटा अगले महीने ऐड नहीं होगा और बर्बाद हो जाएगा।

Vodafone: 299 रुपये प्लान

यह ओपेन मार्केट प्लान नहीं है। हालांकि इस प्लान का इस्तेमाल वो यूजर्स कर सकते हैं जो इसे वोडाफोन के स्टोर पर जाकर अप्लाई करें। इस प्लान में कुल 20GB का 2G/3G डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इस प्लान में रोज 100 फ्री SMS करने को मिलते हैं। इसके अलावा फ्री वॉयस कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की भी सुविधा मिलती है। इसके अलावा आप 50GB तक के डाटा को स्टोर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

IRCTC ऐप या वेबसाइट पर इन 5 Steps की मदद से अब पलक झपकते होगा टिकट बुक

इस एक ट्रिक से आपका स्मार्टफोन बताएगा किसी भी फोटो की सटीक लोकेशन

Youtube पर इन 4 आसान तरीकों से अब घर बैठे करें कमाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.