Move to Jagran APP

जियो, एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन के सस्ते प्लान में कौन है बेहतर, पढ़ें कम्पैरिजन

रिलायंस जियो के प्लान्स से मुकाबला करने के लिए अन्य टेलीकॉम कंपनियों के सस्ते प्रीपेड प्लान भी बाजार में मौजूद हैं।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 23 May 2018 05:58 PM (IST)Updated: Thu, 24 May 2018 11:32 AM (IST)
जियो, एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन के सस्ते प्लान में कौन है बेहतर, पढ़ें कम्पैरिजन
जियो, एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन के सस्ते प्लान में कौन है बेहतर, पढ़ें कम्पैरिजन

नई दिल्ली (टेक न्यूज)। रिलायंस जियो के टेलीकॉम बाजार में कदम रखते ही अन्य दूरसंचार कंपनियों को अपने डाटा और कॉलिंग दरों में कटौती करनी पड़ी है। पिछले साल से शुरू हुई टैरिफ वॉर में सभी कंपनियां कूद चुकी हैं। जियो से मुकाबला करने के लिए इन कंपनियों ने भी सस्ते प्रीपेड प्लान्स बाजार में उतारे हैं। आइए जानते हैं इन सस्ते प्लान में ग्राहकों को क्या मिल रहा है

loksabha election banner

जियो का 149 और 199 रुपये वाला प्लान : जियो के 149 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को नेशनल अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 42 जीबी 4जी डाटा मिलता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इस प्लान में प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा और 100 फ्री नेशनल एसएमएस मिलता है। वहीं 199 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 56 जीबी 4जी डाटा मिलता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है, इसमें प्रतिदिन 2 जीबी डाटा और 100 फ्री नेशनल एसएमएस मिलता है। इन दोनों प्लान में फ्री नेशनल रोमिंग की सुविधा मिलती है।

आइडिया का 199 रुपये वाला प्लान : आइडिया सेल्युलर ने जियो के टक्कर में यह प्लान बाजार में उतारा है। इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 39.2 जीबी फ्री डाटा मिलेगा। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इस प्लान में प्रतिदिन 1.4 जीबी 3जी/4जी डाटा के अलावा 100 फ्री नेशनल एसएमएस का लाभ भी मिलता है।

एयरटेल का 199 रुपये वाला प्लान : भारती एयरटेल ने भी जियो और आइडिया के टक्कर में 199 रुपये वाला प्रीपेड प्लान उतारा है। इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 39.2 जीबी फ्री डाटा मिलता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इसमें प्रतिदिन 1.4 जीबी 3जी/4जी डाटा के अलावा 100 फ्री नेशनल एसएमएस का लाभ भी मिलता है।

वोडाफोन का 198 रुपये वाला प्लान : वोडाफोन ने भी जियो, एयरटेल और आइडिया के टक्कर में 198 रुपये वाला प्रीपेड प्लान उतारा है। इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 39.2 जीबी फ्री डाटा मिलता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इसमें प्रतिदिन 1.4 जीबी 3जी/4जी डाटा के अलावा 100 फ्री नेशनल एसएमएस का लाभ भी मिलता है।

यह भी पढ़ें :

Redmi 5A को टक्कर देने डुअल कैमरे के साथ लॉन्च हुआ iVoomi i2 स्मार्टफोन, पढ़ें कम्पैरिजन

2,399 रुपये में लॉन्च हुआ भारत गो स्मार्टफोन, कार्बन टाइटेनियम 3D से होगा मुकाबला

सोलर एनर्जी से चार्ज होने वाला आइफोन X टेस्ला हुआ लॉन्च, जानें क्या है खास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.