Move to Jagran APP

Redmi Note 6 Pro इन 5 वजहों से Nokia 6.1 Plus पर पड़ेगा भारी

इस स्मार्टफोन को पिछले महीने भारत में लॉन्च हुए Nokia 6.1 Plus से कड़ी चुनौती मिल सकती है। इन दोनों स्मार्टफोन्स में कई फीचर एक जैसे हैं

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 26 Oct 2018 02:16 PM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 11:05 AM (IST)
Redmi Note 6 Pro इन 5 वजहों से Nokia 6.1 Plus पर पड़ेगा भारी
Redmi Note 6 Pro इन 5 वजहों से Nokia 6.1 Plus पर पड़ेगा भारी

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी जल्द ही भारत में Redmi Note 6 Pro को लॉन्च कर सकती है। इस फोन को चीन में पिछले महीने ही लॉन्च किया जा चुका है। इस स्मार्टफोन को मिड बजट रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, फिलहाल इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं हुआ है। इस स्मार्टफोन को पिछले महीने भारत में लॉन्च हुए Nokia 6.1 Plus से कड़ी चुनौती मिल सकती है। इन दोनों स्मार्टफोन्स में कई फीचर एक जैसे हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाओमी का यह स्मार्टफोन कई मायनो में Nokia 6.1 Plus पर भारी पड़ सकता है। आइए, जानतें हैं किस वजह से यह स्मार्टफोन एचएमडी ग्लोबल के फ्लैगशिप वाले पहले नॉच फीचर फोन पर भारी पड़ सकता है।

prime article banner

कीमत

Nokia 6.1 Plus पहले ही मिड बजट रेंज 15,999 रुपये की कीमत में लॉन्च की जा चुकी है। जबकि, ऐसा माना जा रहा है कि शाओमी के इस स्मार्टफोन को 13,999 रुपये की कीमत में उतारा जा सकता है। इस तरह से कीमत के लिहाज से लोग इस फोन को खरीदना पसंद करेंगे। दोनों ही स्मार्टफोन्स 4 जीबी रैम और 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। शाओमी भारत में Redmi Note 6 Pro को 3 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च कर सकता है।

कैमरा

कैमरा के मामले में भी शाओमी का यह फोन नोकिया के स्मार्टफोन पर भारी पड़ेगा। Nokia 6.1 Plus के कैमरे की बात करें तो इसमें 16+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। वहीं, Redmi Note 6 Pro में 12+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, फ्रंट में 20+2 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा दिया गया है।

बैटरी

बैटरी के मामले में भी शाओमी का Redmi Note 6 Pro नोकिया के Nokia 6.1 Plus पर भारी पड़ने वाला है। शाओमी के इस स्मार्टफोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जबकि नोकिया के स्मार्टफोन में 3060 एमएएच की बैटरी दी गई है।

कलर वेरिएंट्स

रेडमी नोट 6 प्रो को चार कलर ऑप्शन में चीन में लॉन्च किया गया है जबकि नोकिया 6.1 प्लस तीन कलर वेरिएंट्स में उपलब्ध है। रेडमी ने इस फोन को चार वाइब्रेंट कलर ऑप्शन्स ब्लैक, पिंक, ब्लू और रेड में उतारा है। नोकिया के कलर वेरिएंट्स की बात करें तो यह ब्लैक, व्हाइट और ब्लू ऑप्शन्स में उपलब्ध है।

प्रोसेसर एवं अन्य फीचर्स

दोनों ही फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट प्रोसेसर के साथ आते हैं। अन्य फीचर्स की बात करें तो दोनों ही फोन 4जी ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ आता है। शाओमी के फोन में एंड्रॉइड ओरियो 8.1 बेस्ट MIUI 9.6 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। नोकिया का यह फोन स्टॉक एंड्रॉइड के साथ आता है जिसमें एंड्रॉइड 9.0 पाई अपडेट दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें:

9999 रु में Infinix Hot S3X भारत में हुआ लॉन्च, ड्यूल रियर कैमरा और बड़ा डिस्प्ले है खासियत

Nokia 6.1 Plus को 999 रुपये में खरीदने का मौका, इस तरह उठाएं ऑफर का लाभ

फेस्टिव सीजन सेल में Mi A2 को मात्र 1 रुपये में खरीदने का मौका, पढ़ें ऑफर डिटेल्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.