Realme Buds Air 2 Review: कम कीमत में एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन के साथ मिल रही है लंबी बैटरी लाइफ!

Realme Buds Air 2 ईयरबड्स में यूजर्स को नॉइस कैंसिलेशन के साथ ही कई खास फीचर्स की सुविधा दी गई है। लेकिन क्या यह वाकई में वैल्यू फॉर मनी डिवाइस है? जानने के लिए इस रिव्यू को पूरा पढ़े जहां आपको इसके डिजाइन से लेकर फीचर्स तक पूरी ​जानकारी मिलेगी।

Renu YadavPublish: Thu, 22 Apr 2021 05:00 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 09:49 AM (IST)
Realme Buds Air 2 Review: कम कीमत में एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन के साथ मिल रही है लंबी बैटरी लाइफ!

नई दिल्ली, रेनू यादव। Realme Buds Air 2 ईयरबड्स को भारत में 3,299 रुपये की कीमत के साथ कुछ समय पहले ही भारत में लॉन्च किया गया था। इस डिवाइस में आपको नॉइस कैंसिलेशन फीचर मिलेगा जो कि बाहरी शोर से बचाता है। इतना ही नहीं, यह IPX5 वॉटर रेसिस्टेंट है जो कि हल्के पानी की बौछारों से डिवाइस को बचाता है। साथ ही इसमें आपको कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट और यूएसबी टाइप सी पोर्ट जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। लेकिन क्या यह एक वैल्यू फॉर मनी डिवाइस है? आइए जानते हैं इस रिव्यू में...

Realme Buds Air 2: डिजाइन 

किसी भी डिवाइस ​का इस्तेमाल करते समय सबसे पहले बात उसके डिजाइन पर आती है। Realme Buds Air 2 की बात करें तो कंपनी ने इसके डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया है। ये कंपनी के पिछले ब्लूटूथ डिवाइस की तरह दिखता है। हां, लेकिन Realme Buds Air 2 के ईयरबड्स इस बार काफी अलग दिखाई दिए। इसका चार्जिंग केस काफी स्लीक है तो ऐसे में अगर आप इसे पॉकेट में रख रहे हैं तो ध्यान रखिए कहीं हाथ से न फिसल जाए। Realme Buds Air 2 का चार्जिंग केस ग्लॉसी ​प्लास्टिक डिजाइन के साथ आता है और ऐसे में इस पर उंगलियों के निशान बिल्कुल नहीं पड़ते। रिव्यू के मेरे पास इसका व्हाइट कलर वेरिएंट आया और इसमें तो फिंगरप्रिंट ब्ल्किुल नहीं दिखते। ऐसे में डिवाइस की खूबसूरती बरकरार रहती है। केस के फ्रंट पर एलईडी लाइट दी गई है कि बैटरी इंडीकेटर का काम करती है। वहीं नीचे की ओर आपको टाइप सी पोर्ट और राइट साइड में पावर बटन मिलेगा। ईयरबड्स का डिजाइन काफी अच्छा है इसमें प्योर व्हाइट के साथ स्टेम सिल्वर कलर का उपयोग किया गया है। फिंटिंग के मामले में भी यह परफेक्ट है और आराम से चलते-फिरते वक्त उपयोग किया जा सकता है। 

 

Realme Buds Air 2: फीचर्स

Realme Buds Air 2 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 10mm का डायनेमिक ड्राइवर दिया गया है। यह डिवाइस सुपर लो लैटेसी मोड के साथ आता है और इसे Realme Link ऐप के जरिए आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है। कनेक्ट करने के लिए आपको अपने फोन में Realme Link ऐप डाउनलोड करना होगा जिसमें Realme Buds Air 2 का लिंक मिलेगा उस पर क्लिक कर आप ​ईयरबड्स को कनेक्ट कर सकते हैं। Realme Link ऐप के जरिए कई फीचर्स को कस्टमाइज भी किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि इसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है ​और 10 मिनट की चार्जिंग में यह 2 घंटे का बैकअप प्रदान कर सकता है। रिव्यू के बात हम यह कह सकते हैं कि कंपनी अपने दावे बिल्कुल खरी उतरती है। वाकई में इन ​ईयरबड्स की बैटरी लाइफ काफी अच्छी है।

  

Realme Buds Air 2: परफॉर्मेंस

अगर आप Realme Buds Air 2 को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इसकी परफॉर्मेंस के बारे में भी जान लें। ये ​ईयरबड्स 10mm Dynamic Driver के साथ आते हैं जो आपको एक अच्छी ऑडियो आउटपुट प्रदान करते हैं। लेकिन इसमें हैवी बास की उम्मीद नहीं की जा सकती। हालांकि, इस डिवाइस में उपयोग किया गया बास और ट्यून बजट के मुताबिक संतोषजनक हैं। साउंड क्वालिटी काफी अच्छी है और कॉलिंग के दौरान आपको बाहर से आने वाले शोर का भी सामना नहीं करना पड़ेगा।

बड्स के बैक स्टेम टच सेंसेटिव है जिन्हें टच करके आप कॉलिंग और म्यूजिक प्ले कर सकते हैं। खास बात है कि अगर आप एक कान से बड्स का निकाल देते हैं तो टच डिसेबल हो जाता है ऐसे में म्यूजिक बंद हो जाता है। यानि दोनों में बड्स होने पर ही आप कॉलिंग और म्यूजिक का मजा ले सकेंगे। बड्स की फिटिंग इतनी अच्छी है कि आप इसे रनिंग करते समय भी उपयोग कर सकते हैं और इनके गिरने का डर नहीं है।

Edited By Renu Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept