Move to Jagran APP

PUBG Mobile Prime और Prime Plus: पढ़ें, क्या आपको ये सब्सक्रिप्शन लेना चाहिए

PUBG Mobile अपने यूजर्स के लिए पिछले हफ्ते प्राइम और प्राइम प्लस सब्सक्रिप्शन लेकर आया है। जानते हैं की ये सब्सक्रिप्शन कीमत के अनुसार खरीदने लायक है भी या नहीं?

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 11:30 AM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 11:34 AM (IST)
PUBG Mobile Prime और Prime Plus: पढ़ें, क्या आपको ये सब्सक्रिप्शन लेना चाहिए
PUBG Mobile Prime और Prime Plus: पढ़ें, क्या आपको ये सब्सक्रिप्शन लेना चाहिए

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। PUBG Mobile अपने यूजर्स के लिए पिछले हफ्ते प्राइम और प्राइम प्लस सब्सक्रिप्शन लेकर आया है। कंसोल और पीसी की तरह ना जाकर PUBG Mobile ने इस बार कुछ नया ट्राय किया है। हमने PUBG Mobile के प्रेम और प्रेम पलुआ सब्सक्रिप्शन को डिटेल में समझा की यह क्या ऑफर कर रहा है, जानते हैं की ये सब्सक्रिप्शन कीमत के अनुसार खरीदने लायक है भी या नहीं?

loksabha election banner

PUBG Mobile Prime and Prime Plus Subscription डिटेल्स: PUBG Mobile प्राइम की बात करें तो इसमें यूजर्स को प्रति दिन 5 अननोन कैश मिलेगा। इससे एक महीने में यूजर्स को कुल 150UC मिलेंगे। बैटल प्वाइंट्स के साथ यूजर्स कुछ आइटम्स भी खरीद भी पाएंगे। हालांकि, इस बात का ध्यान रखें की ये आइटम्स सीमित समय के लिए जैसे की- 7 या 30 दिनों के लिए ही इस्तेमाल किए जा सकेंगे। PUBG Mobile सब्सक्रिप्शन Rs 79 में iOS यूजर्स और Rs 85 में Android यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

PUBG Mobile प्राइम प्लस सब्सक्रिप्शन में यूजर्स को प्रति दिन 20UC मिलेंगे। इस तरह पूरे महीने में यूजर्स को 600UC मिलेगा। प्राइम सब्सक्रिप्शन में यूजर्स BP जैसे आइटम्स भी खरीद पाएंगे। 7 या 30 दिनों वाले आइटम्स के अलावा यूजर्स परमानेंट आइटम्स भी खरीद पाएंगे। इसके साथ ही यूजर्स को प्रति दिन 10RP प्रति दिन मिलेगा। इसका मतलब महीने में 300RP का इस्तेमाल कर आप आसानी से 2 रॉयल क्रेटस खरीद पाएंगे।

गेमर्स को हर दिन पहली क्लासिक क्रेट पर डिस्कांट भी मिलेगा। इससे क्रेट 120UC की जगह 60UC की पड़ेगी। प्राइम प्लस सब्सक्रिप्शन पर एडवांस्ड रूम कार्ड भी मिलेगा, 300UC, एक क्लासिक कूपन और एक PUBG प्रीमियम क्रेट मिलेगी। PUBG Mobile प्राइम प्लस सब्सक्रिप्शन Android यूजर्स के लिए पहले महीने में Rs 390 का मिलेगा और Rs 850 प्रति महीने पर मिलेगा। वहीं, प्रति महीने Rs 799 में iOS पर मिलेगा।

PUBG खेलने के शौकीन आप में कई लोग होंगेलेकिन क्या आप ये जानते हैं कि PUBG से जुड़ी एक्सेसरीज ई-कॉमर्स पोर्टल अमेजन पर उपलब्ध कराई जाती हैं। अगर आप PUBG के शौकीन हैं तो अमेजन पर जाकर इन्हें खरीद सकते हैं। 

क्या आपको ये सब्सक्रिप्शन लेना चाहिए?

अब जब आपको इन सब्सक्रिप्शन की डिटेल्स पता लग गई हैं, तो सवाल यह है की क्या आपको इन पर पैसे खर्च करने चाहिए? इस मामले में हम आपको बता दें की आपको इसमें एक ही फायदा है जो सही मिल रहा है। वह यह की इसमें आपको क्रेट, स्किन आदि डिस्काउंट पर मिलेंगे। Gameplay की बात करें तो इस सब्सक्रिप्शन से आपको किसी तरह का बेहतर अनुभव नहीं मिलेगा। इसी के साथ, प्राइम प्लस प्लान के सब्सक्रिप्शन में आप जो भी आइटम लेते हैं वो कॉस्मेटिक प्लस है। इसका मतलब यह है की यह आपके किस्मत पर आधारित होगा की आपको क्या मिलता है। इसी के साथ UC के मिलने पर भी आपको पूरा फायदा नहीं मिलता। पहले महीने तो इसे बहुत अच्छी डील कहा जा सकता है क्योंकि आपको Rs 1219 के जितने UC मिलेंगे, लेकिन दूसरे महीने से Rs 850 का सब्सक्रिप्शन काफी ज्यादा लगता है। अगर आप रोज लॉग-इन कर के नहीं खेलते तो आप डेली बेनिफिट्स भी मिस कर देंगे।

हमारा फैसला: अगर आप उन लोगों में से हैं जो रोज PUBG Mobile पर लॉग-इन कर के खेलते हैं और आपको बेस्ट कास्मेटिक के साथ शो-ऑफ करना है तो पहले महीने का सब्सक्रिप्शन फिर भी लिया जा सकता है। हालांकि, इसके बाद Rs 850 की कीमत जितने बेनिफिट्स या अनुभव आपको नहीं मिलेगा। इसलिए पहले महीने के बाद ये सब्सक्रिप्शन हमें काम का नहीं लगता।

यह भी पढ़ें:

BSNL मोबाइल ऐप WhatsApp को देगी टक्कर, चैटिंग समेत विज्ञापन देखने के मिलेंगे Rewards

Realme Yo Days Sale का आज आखिरी दिन, Rs 1 में बैगपैक और कई ऑफर्स

Amazon Fab Phones Fest: इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहा ₹ 20500 तक का ऑफर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.