Move to Jagran APP

Poco F1 बनाम oneplus 6: जानें कौन है फ्लैगशिप सेगमेंट का KING

Pocophone कंपनी का नया सब-ब्रैंड है। इसके तहत एक नया स्मार्टफोन मार्केट में लॉन्च होगा जो वनप्लस 6 को कड़ी टक्कर देगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 03:07 PM (IST)Updated: Wed, 22 Aug 2018 11:24 AM (IST)
Poco F1 बनाम oneplus 6: जानें कौन है फ्लैगशिप सेगमेंट का KING
Poco F1 बनाम oneplus 6: जानें कौन है फ्लैगशिप सेगमेंट का KING

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी एक नए फोन के साथ भारतीय मार्केट में दस्तक देने वाली है। कंपनी के सब-ब्रैंड Pocophone के पहले Poco F1 स्मार्टफोन को कल यानी 22 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। वहीं, इसका पेरिस लॉन्च 27 अगस्त को होगा। यह फोन भारतीय मार्केट में सीधी टक्कर वनप्लस 6 को देगा। ऐसे में Poco F1 वनप्लस 6 से कैसे अलग होगा यह हम आपको यहां बता रहे हैं।

prime article banner

Pocophone Poco F1: शाओमी का नया सब-ब्रैंड

Pocophone कंपनी का नया सब-ब्रैंड है। इसका पहला फोन Poco F1 मार्केट में दस्तक देने को तैयार है। इसे हाई-एंड स्पेसिफिकेशन्स के साथ पेश किया जाएगा। वहीं, इसकी कीमत भी यूजर्स और इसके प्रतिद्वंदियों के मद्देनजर रखी जाएगी। इस फोन को Master of Speed का टैग मिला है। खबरों की मानें तो स्पेसिफिकेशन्स के मामले में यह फोन वनप्लस 6 को कड़ी टक्कर देता नजर आ रहा है।

Pocophone Poco F1: नॉच डिस्प्ले और औसत बिल्ड

यह फोन नॉच डिस्प्ले के साथ आएगा। इसमें करीबन 6 इंच का डिस्प्ले दिया गया होगा। वहीं, इसके फ्रेम्स पतले होंगे। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर को होम स्क्रीन पर नहीं दिया गया है। इसे फोन के बैक पैनल पर कैमरा के बिल्कुल नीचे की तरफ दिया गया है। फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेंटर में दिया गया है। शाओमी ने इस फोन के जरिए मार्केट में अपनी पहचान को और मजबूत बनाने के लिए इसे फास्ट लेकिन सस्ता बनाया है। यानी यह फोन फास्ट काम करेगा लेकिन इसकी कीमत ज्यादा नहीं होगी। हालांकि, फोन में कुछ चीजों से कॉम्प्रोमाइज किया गया है जैसे फोन की बॉडी को प्लास्टिक से बनाया गया है। लेकिन फोन में 3.5 एमएम हेडफोन जैक और ड्यूल-सिम दी गई है।

Pocophone Poco F1: हाई-एंड हार्डवेयर

इस फोन में 5.99 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया होगा। इसमें FHD+ रेजोल्यूशन और 416ppi दिया गया होगा। इस फोन के 2.8 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस होने की उम्मीद है। वहीं, ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो जीपीयू 630 दिया जा सकता है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

इस फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का और सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। वहीं, इसके सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 20 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है।

Pocophone Poco F1: परफॉर्मेंस

बैटरी बैकअप की बात की जाए तो फोन की बैटरी औसत ऑन-स्क्रीन एक्टिविटी में 6 से 7 घंटे का बैकअप देती है। AnTuTu पर इस फोन ने 240,000 स्कोर मिले हैं। इस मामले में यह फोन Galaxy S9 को कड़ी टक्कर देता है।

Pocophone Poco F1: कीमत

यह फोन 520 डॉलर यानी करीब 36,000 रुपये हो सकती है। कीमत के आधार पर यह फोन वनप्लस को कड़ी टक्कर देगा।

यह भी पढ़ें:

Oppo F9 Pro लॉन्च इवेंट शुरू, पढ़ें Live अपडेट्स

Huawei Nova 3i review: 20990 रुपये की रेंज में प्रीमियम लुक, कैमरा और औसत

Redmi Y2 की फ्लैश सेल आज दोपहर 12 बजे से होगी शुरू, 64 जीबी वेरिएंट ओपन सेल में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.