Poco M4 5G Quick Review: सस्ता है पर क्या अच्छा है?

Poco M4 5G Quick Review अगर आप एक सस्ते 5G स्मार्टफोन को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो क्या आपको Poco M4 5G के बारे में विचार करना चाहिए? यह अभी कहना जल्दबाजी होगा लेकिन डिजाइन और डिस्प्ले के साथ 5G कनेक्टिविटी फोन को बेहतर बनाती हैं।

Saurabh VermaPublish: Thu, 05 May 2022 07:45 PM (IST)Updated: Fri, 06 May 2022 07:57 AM (IST)
Poco M4 5G Quick Review: सस्ता है पर क्या अच्छा है?

नई दिल्ली, सौरभ वर्मा। Poco M4 5G: Poco सीरीज के स्मार्टफोन को एक खास कलर पैटर्न और यूनीक डिजाइन के लिए जाना जाता है। हालांकि इन दोनों खूबियों से अलग पोको ने हाल ही में एक बेहद सस्ता 5G स्मार्टफोन Poco M4 5G पेश किया है। लेकिन क्या सस्ते के साथ Poco M4 5G एक अच्छा स्मार्टफोन है? सस्ते के चक्कर में स्मार्टफोन में कहां कॉस्ट कटिंग की गई है। आइए जानते हैं आज के क्विक रिव्यू में...

डिजाइन और डिस्प्ले

फोन के बैक में ब्लैक कलर में एक बड़ा कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। फोन दो बड़े कैमरा कटआउट के साथ आता है। बाकी फोन का पूरा रियर येलो है। फोन की डिजाइन की बात करें, तो 10,000 रुपये के प्राइस वाले बाकी स्मार्टफोन से कहीं बेहतर है। फोन का इनहैंड फील अच्छा है। फोन के बैक रफ सरफेक के साथ आता है। ऐसे में फोन को होल्ड करने पर उंगलियों के निशान नहीं पड़ते हैं। साथ ही फोन हाथ से स्लिप नहीं होता है। हालांकि फोन होल्ड करने में थोड़ा भारी महसूस हो सकता है। फोन के बॉटम में यूएसबी टाइप -सी पोर्ट और राइट पावर बटन, वैल्यूम रॉकर दिया गया है। जबकि टॉप में 3.5mm ऑडियो जैक मिलता है। फ्रंट में वाटर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले दी गई है। डिजाइन के मामले में फोन काफी अच्छा है। फोन का डिस्प्ले हल्के बेजेल्स के साथ आता है।

कैमरा

Poco M4 5G के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका मेन कैमरा 50 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा एक अन्य लेंस दिया गया है। जबकि सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल लेंस दिया गया है। फोन के 50 मेगापिक्सल से अच्छी फोटो क्लकि होती है। साथ ही सेल्फी कैमरे से बेहतर फोटो क्लिक होती है। हालांकि वीडियो क्वॉलिटी के बारे में विस्तार से डिटेल्स रिव्यू में जानेंगे।

प्रोसेसर

फोन MediaTek Dimensity 700 चिपसेट के साथ आता है। हालांकि प्रोसेसर के बात में फोन के डिटेल्ड रिव्यू में बात करना ज्यादा बेहतर होगा, क्योंकि गेमिंग और ज्यादा लंबे वक्त तक फोन को इस्तेमाल नहीं किया जा सका है। हालांकि फोन सिक्योरिटी के हिलाज से अच्छा है। फोन में साइड फिंगर प्रिंट सेंसर के साथ ही फेस अनलॉक और पिन लॉक दिया गया है। जो कि बजट 5G स्मार्टफोन में कम देखने को मिलता है। फोन में Zili, Sportify जैसे कई प्री-इंस्टॉल ऐप दिए गए हैं, जिन्हें रिवूम किया जा सकता है।

बैटरी

फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 18W फास्ट चार्जर के साथ आती है। यह कंपनी का अच्छा कदम है कि कंपनी ने 6000mAh बैटरी देने की कोशिश नहीं की है, जो बाकी बजट स्मार्टफोन में देखने को मिलता है। लेकिन छोटी बैटरी के साथ फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जाता, तो ज्यादा बेहतर हो जाता।

कैसा है फोन?

ओवरऑल फोन अच्छा है। अगर 10,000 रुपये वाले स्मार्टफोन की बात करें, तो डिजाइन और लुक्स के मामले में फोन अव्वल साबित होता है। साथ ही 5G कनेक्टिविटी इसे बाकी स्मार्टफोन के बेहतर बनाती है।

Edited By: Saurabh Verma

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept