Move to Jagran APP

Oppo Find X से लेकर Moto G6 तक, जुलाई में लॉन्च हुए ये 6 पावरफुल स्मार्टफोन्स

Oppo Find X जैसे प्रीमियम रेंज से लेकर बजट रेंज में लॉन्च हुए इन 6 स्मार्टफोन्स ने यूजर्स के दिलों में जगह बनाई है

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 02 Aug 2018 09:38 AM (IST)Updated: Thu, 02 Aug 2018 11:46 AM (IST)
Oppo Find X से लेकर Moto G6 तक, जुलाई में लॉन्च हुए ये 6 पावरफुल स्मार्टफोन्स
Oppo Find X से लेकर Moto G6 तक, जुलाई में लॉन्च हुए ये 6 पावरफुल स्मार्टफोन्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। पिछले महीने सैमसंग से लेकर वीवो तक कई ब्रैंड्स के स्मार्टफोन लॉन्च किए गए हैं। इन स्मार्टफोन्स में बजट रेंज से लेकर प्रीमियम रेंज के स्मार्टफोन्स शामिल हैं। कुछ स्मार्टफोन्स में बहुत ही आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। जिनमें पॉप सेल्फी कैमरा से लेकर इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर वाले स्मार्टफोन्स शामिल हैं। आइए, जानते हैं जुलाई में लॉन्च हुए 5 बेहतरीन स्मार्टफोन्स के बारे में, जिन्हें हमने कीमत से लेकर फीचर्स के हिसाब से चुना है।

loksabha election banner

Oppo Find X:

सबसे पहले बात करते हैं चीनी स्मार्टफोन ब्रैंड ओप्पो के लेटेस्ट प्रीमियम स्मार्टफोन Oppo Find X के बारे में, यह स्मार्टफोन बहुत ही आधुनिक फीचर्स से लैस है। इसे 59,999 रुपये की कीमत में भारतीय बाजार में उतारा गया है। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स के बारे में। इस स्मार्टफोन की खासियत यह है कि इसमें बिलकुल भी बैजल नहीं दिया गया है। इसका पिछला हिस्सा पॉप-अप के साथ उपर आता है जिसमें सेल्फी कैमरा, ईयरपीस से लेकर फ्लैश फिट किया गया है। इस स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही पावरफुल 8GB रैम और 256GB मेमोरी दी गई है। इस स्मार्टफोन के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

Vivo Nex:

चीनी स्मार्टफोन ब्रैंड वीवो का यह प्रीमियम स्मार्टफोन 44,990 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें पॉप-सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में भी ओप्पो फाइंड एक्स की तरह ही क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। फोन के मेमोरी की बात करें तो यह 8GB रैम और 128GB इंटरनल मेमोरी के साथ आता है। फोन में पावरफुल 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इस स्मार्टफोन का पूरा रिव्यू पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Asus Zenfone 5Z:

आसुस का यह प्रीमियम स्मार्टफोन 29,999 रुपये से लेकर 36,999 रुपये की प्राइस रेंज में तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया। यहां हम 8GB रैम वाले वेरिएंट की बात करने जा रहे हैं जिसकी कीमत 36,999 रुपये है। इस फोन के प्रोसेसर एवं अन्य फीचर्स की बात करें तो यह फोन भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। फोन में बढ़िया कैमरा फीचर्स दिया गया है। इस प्रीमियम स्मार्टफोन के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

OnePlus 6:

इस प्रामियम स्मार्टफोन के दो एडिशन मिडनाइट ब्लैक और अंबर रेड वेरिएंट को पिछले महीने लॉन्च किया गया है। मिडनाइट ब्लैक 8GB रैम एवं 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया था, जबकि इसके रेड वेरिएंट को 8GB रैम एवं 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है। मिडनाइट ब्लैक वेरिएंट की कीमत 43,999 रुपये है जबकि, रेड वेरिएंट की कीमत 39,999 रुपये है। फोन 6.2 इंच फुल एचडी डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। इन दोनों वेरिएंट के अन्य फीचर्स बेस वेरिएंट की तरह ही है। इस फोन का रिव्यू पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Tecno Camon iTwin:

इस स्मार्टफोन में 6.0 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसके स्क्रीन का असपेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन 3GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी ऑप्शन के साथ आता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाई जा सकती है। फोन में पावरफुल 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही फोन में 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन के कीमत की बात करें तो इसे 11,499 रुपये में लॉन्च किया गया है।

Moto G6 सीरीज:

Moto G6 को पिछले भारत में 13,999 रुपये की कीमत उतारा गया जबकि, इसके स्टैंडर्ड वर्जन Moto G6 प्ले को 11,999 रुपये की कीमत में उतारा गया है। इन दोनों स्मार्टफोन को बेस रेंज में उतारा गया है। खासतौर पर भारतीय यूजर्स को ध्यान में रखकर उतारे गए इन दोनों स्मार्टफोन्स के फीचर्स की बात करें तो Moto G6 में स्नैपड्रैगन क्वालकॉम 450 प्रोसेसर दिया गया है। फोन 3GB/4GB रैम और 32GB/64GB मेमोरी ऑप्शन में उपलब्ध है।

Moto G6 ड्यूल रियर कैमरा 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के साथ ही 8 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा सेट-अप से लैस है। वहीं, Moto G6 प्ले 2GB/3GB रैम और 16GB/32GB मेमोरी वेरिएंट में उतारा गया है। फोन में स्नैपड्रैगन 427 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। दोनों ही स्मार्टफोन 4,000 एमएएच के पावरफुल बैटरी के साथ लैस है। 

यह भी पढ़ें:

Xiaomi Mi A2 का इंतजार हुआ खत्म, 8 अगस्त को भारत में होगा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

स्मार्टफोन में बस एक सेटिंग करते ही नहीं आएंगे फर्जी कॉल्स, जानें पूरा प्रोसेस

सैमसंग और हुआवे के स्मार्टफोन्स सस्ते में खरीदने का मौका, मिल रहा है डिस्काउंट और ऑफर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.