Move to Jagran APP

आपके चेहरे को पहचान कर अनलॉक होते हैं ये स्मार्टफोन्स, कीमत 10000 रुपये से कम

10,000 रुपये से कम कीमत वाले ये 4 स्मार्टफोन्स आपके चेहरे को पहचान कर अनलॉक होते हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Thu, 21 Jun 2018 07:32 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jun 2018 11:33 AM (IST)
आपके चेहरे को पहचान कर अनलॉक होते हैं ये स्मार्टफोन्स, कीमत 10000 रुपये से कम
आपके चेहरे को पहचान कर अनलॉक होते हैं ये स्मार्टफोन्स, कीमत 10000 रुपये से कम

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। हम 10,000 रुपये से कम कीमत वाले 4 ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें सिक्योरिटी के लिए फेस अनलॉक फीचर दिया गया है। जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के नाम और फेस अनलॉक फीचर के बारे में।

loksabha election banner

Xiaomi Redmi Note 5

शाओमी रेडमी Note 5 में फेस अनलॉक फीचर दिया गया है। फोन में लगा 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा आपके चेहरे को पहचान कर अनलॉक होता है। फोन के फ्रंट फ्लैश दिया गया है, जिससे अंधेरे में भी फोन आपके चेहरे को आसानी से पहचान लेता है। इसके अलावा फोटोग्राफी की बात करें तो इसका फ्रंट कैमरा काफी अच्छा काम करता है।

Xiaomi Redmi Y2

शाओमी ने रेडमी Y2 को भारत में हाल ही में लॉन्च किया था। फोन की कीमत 9,999 रुपये है। फोन के फ्रंट में एआई तकनीक वाला 16 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। फोन में में फेस अनलॉक फीचर दिया गया है। फोन के फ्रंट कैमरे से शानदार इमेज क्वालिटी के साथ क्विल फेस अनलॉक फीचर मिलता है।

Oppo Realme 1

फोन हाल ही भारत में लॉन्च हुआ था। फोन के दो फीचर्स पर सबसे ज्यादा काम किया गया है, पहला इसकी लुक और दूसरा इसके फ्रंट कैमरे पर। फोन के फ्रंट में एआई तकनीक वाला 8 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। कंपनी ने इस फोन में फिंगरप्रिंट फीचर की जगह फेस अनलॉक फीचर शामिल किया है। फोन सेकेंड्स में आपके चेहरे को पहचार कर अनलॉक होता है।

Honor 7C

9,999 रुपये की कीमत वाले हॉनर 7C में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा है। फोन के फ्रंट में एआई ब्यूटिफिकेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन एक समय में एक से ज्यादा चेहरे को पहचान सकता है। फोन में दी गई एआई तकनीक से यह सेकेंड्स में किसी भी चेहरे को पहचान कर अनलॉक हो जाता है।

यह भी

10000 से कम कीमत में खरीद सकते हैं, फेस अनलॉक फीचर वाले ये 5 स्मार्टफोन

International yoga day: इन 5 एप्स की मदद से फ्री में सीखें 500 से भी ज्यादा योग आसान

देश के हर कोने में PCO की तरह खुलेंगे डाटा सेंटर्स, सस्ते दरों में ले सकेंगे इंटरनेट का आनंद 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.