Move to Jagran APP

LG K42 Review : बेस्ट डिजाइन वाला बजट स्मार्टफोन

LG K42 को लेकर दावे के साथ कहा जा सकता है कि फोन को इंडस्ट्री लीडिंग डिजाइन के साथ पेश किया गया है। कंपनी ने डिजाइन के मामले में कोई समझौता नहीं किया है। फोन को यूनिक डिजाइन के साथ पेश किया गया है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Mon, 29 Mar 2021 09:15 AM (IST)Updated: Tue, 30 Mar 2021 08:13 AM (IST)
LG K42 Review : बेस्ट डिजाइन वाला बजट स्मार्टफोन
यह LG K42 की ऑफिशियली फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, सौरभ वर्मा. अक्सर ग्राहकों को बजट स्मार्टफोन के मामले में समझौता करना पड़ता है। दरअसल स्मार्टफोन कंपनियां खासकर बजट फोन के निर्माण में कॉस्ट कटिंग करने का काम करती हैं। लेकिन LG ने अपने LG K42 स्मार्टफोन के निर्माण के वक्त कॉस्ट कटिंग से परहेज किया है। LG K42 को लेकर दावे के साथ कहा जा सकता है कि फोन को इंडस्ट्री लीडिंग डिजाइन के साथ पेश किया गया है। कंपनी ने डिजाइन के मामले में कोई समझौता नहीं किया है। फोन को यूनिक डिजाइन के साथ पेश किया गया है। साथ ही डिस्प्ले और कैमरा क्वालिटी के मामले में फोन काफी बेहतर है। आइए जानते हैं आखिर फोन में क्या खास हैं, जो इसे बेस्ट बजट स्मार्टफोन बनाता है।

prime article banner

डिजाइन 

LG K42 स्मार्टफोन डिजाइन के हिलाजे से काफी उम्दा है। फोन के रियर पैनल पर कर्व्ड डिजाइन पैटर्न दिया गया है। यह इंडस्ट्री लीडिंग डिजाइन है, जो किसी अन्य बजट स्मार्टफोन में देखन को नहीं मिलेगा। फोन के रियर पैनल के एक कॉर्नर पर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के लेफ्ट साइट वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन दिया गया है। वही दूसरे हिस्से पर साइड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। वही नीचे की तरफ 3.5mm जैक के साथ यूएसबी टाइप सी चार्जर दिया गया है, जो बजट स्मार्टफोन में कम देखने को मिलता है। इसके अलावा सिंगल स्पीकर दिया गया है। फोन मिलिट्री ग्रेड MIL STD 810G का सपोर्ट दिया गया है। मतलब फोन रफ-टफ यूज के लिए है। ज्यादा गर्मी और भारी सर्दी के साथ बरसात के दौरान फोन जल्द खराब नहीं होगा। इसके अलावा फोन गिरने पर सुरक्षित रहता है। 

डिस्प्ले

फोन में 6.6 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है। फोन का डिस्प्ले Samsung की M सीरीज की तरह है. जिसमें किनारों पर हल्के बेजेल्स नजर आएंगे। साथ ही एक छोटा पंच-होल कैमरा कटआउट दिया गया है। Xiaomi जैसी स्मार्टफोन कंपनियों के बजट स्मार्टफोन में खासकर ब्राइटनेस की समस्या रहती है। लेकिन LG K42 में शानदार ब्राइटनेस लेवल मिलता है। इसके अलावा अगर आप मूवी और फिल्मों को देखने पसंद करते हैं, तो यह आपके लिए बेस्ट स्मार्टफोन है। फोन में मेमोरी कार्ड की मदद से हजारों मूवी को स्टोर किया जा सकता है। बता दें कि फोन 2GB एक्सटर्नल सपोर्ट के साथ आता है। 

फोन का डिस्प्ले का फी शानदार है। 

परफॉर्मेंस

LG K42 स्मार्टफोन में MediaTek Helio P22 का इस्तेमाल किया गया है। फोन एंड्राइ 10 आधारित होगा। फोन 3GB रैम और 64GB स्टोरेज ऑप्शन में आता है। अगर परफॉर्में की बात करें, तो फोन हैवी इस्तेमाल के लिए है। गेमिंग के लिए स्मार्टफोन बेस्ट है। गेमिंग के दौरान फोन में ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा है। साथ ही हीटिंग की समस्या नहीं हुई है। फोन परफॉर्मेंस के हिसाब से ठीक-ठाक है। 

कैमरा 

बजट स्मार्टफोन ग्राहक फोन में अच्छे कैमरे की डिमांड करते हैं। ऐसे में कैमरा डिपॉर्टमेंट में कंपनी ने कॉस्ट कटिंग नहीं की है। फोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसका प्राइमरी कैमार 13MP का है। इसके अलावा 5MP वाइड एंगल लेंस, 2MP मैक्रो लेंस और 2MP डेप्थ सेंसर का सपोर्ट दिया गया है। सेल्फी के लिए 8MP कैमरा दिया गया है। फोन में कई सारे कैमरा मोड के साथ आता है। इससे अच्छी फोटोग्राफी की जा सकती है। लेकिन यह फोन प्रोफेशनल फोटोग्राफी के लिए नहीं है। कुछ कैमरा सैंपल की मदद से फोन के कैमरे को जज किया जा सकेगा। 

मैक्रो फोटो  

सेल्फी फोटो 

बैटरी 

LG K42 स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है, जिसे यूएसबी टाइप-सी की मदद से चार्ज किया जा सकेगा। फोन में फुल डे बैटरी लाइफ मिलती है। इसे आराम से एक से डेढ़ दिनों तक इस्तेमाल किया जा सकेगा। ऐसे में बजट स्मार्टफोन औसत यूज के लिए अच्छा है। 

क्यों खरीदें फोन   

LG K42 स्मार्टफोन में इंडस्ट्री लीडिंग फीचर्स दिये गये हैं। डिजाइन के मामले में फोन बेस्ट है। साथ ही कमाल की डिस्प्ले मिलती है। इसके अलावा फोन में अच्छी परफॉर्मेंस और शानदार बैटरी मिलती है। अगर आप बजट स्मार्टफोन खरीदने का सोच रहे हैं, तो LG K42 एक बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.