Move to Jagran APP

सचिन से कोहली तक, जानिए कौन सा खिलाड़ी करता है किस ब्रैंड के फोन का इस्तेमाल

धोनी, कोहली, सचिन और युवराज सिंह जैसे प्लैयर कई स्मार्टफोन्स के साथ देखे गए हैं। ऐसे में फैन्स के लिए सबसे बड़ा सवाल यही रहा है कि ये स्टार असल जिंदगी में कौन सा स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Wed, 09 May 2018 08:29 PM (IST)Updated: Thu, 17 May 2018 10:42 AM (IST)
सचिन से कोहली तक, जानिए कौन सा खिलाड़ी करता है किस ब्रैंड के फोन का इस्तेमाल
सचिन से कोहली तक, जानिए कौन सा खिलाड़ी करता है किस ब्रैंड के फोन का इस्तेमाल

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। भारत में क्रिकेट को धर्म माना जाता है और इसी धर्म को जीने वाले खिलाड़ियों को सुपरस्टार। सचिन रमेश तेंदुलकर को तो क्रिकेट का भगवान तक कह दिया गया। ऐसे में फैंस के मन में अपने स्टार खिलाड़ी से जुड़ी हर छोटी बड़ी बात जानने की उत्सुकता रहती है। हम अपनी इस स्टोरी में आपको बताएंगे कि कौन सा क्रिकेटर किस कंपनी के स्मार्टफोन का इस्तेमाल करता है और किस कंपनी के फोन को एन्डोर्स करता है। तो जानिए सचिन तेंदुलकर से लेकर विराट कोहली तक तमाम खिलाड़ियों के पास कौन सा स्मार्टफोन या आईफोन है।      

prime article banner

महेन्द्र सिंह धोनी: भारतीय क्रिकेट के सबसे लोकप्रिय और सबसे सफलतम कप्तानों में से एक महेन्द्र सिंह धोनी की फैन फॉलोइंग न सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में है। धोनी लावा(Lava) मोबाइल को एन्डोर्स करते हैं। कहना गलत नहीं होगा कि धोनी के कारण लावा मोबाइल को भारत में एक नई पहचान मिली है। अफवाहों की मानें तो धोनी अपनी व्यक्तिगत जिंदगी में एप्पल के आईफोन 7 प्लस का इस्तेमाल करते हैं। धोनी के बारे में ये भी माना जाता रहा है कि धोनी को ब्लैकबेरी से काफी लगाव था। साल 2017 में धोनी को ब्लैकबेरी फोन के साथ देखा गया था।

विराट कोहली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आज के युवाओं के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है। विराट कोहली को मौजदा समय में आईफोन एक्स के साथ कई जगहों पर देखा गया है, जिससे ये उम्मीद की जा सकती है कि भारतीय स्टार प्लेयर अपनी व्यक्तिगत जिंदगी में आईफोन एक्स का इस्तेमाल करते हैं। इससे पहले साल 2017 में विराट कोहली को ब्लैकबेरी फोन के साथ देखा गया था।

सचिन तेंदुलकर: क्रिक्रेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर न सिर्फ क्रिक्रेट के मैदान पर बल्कि लाखों लोगों के लिए असल जिंदगी के भी हीरो हैं। सचिन स्मार्टट्रॉन(Smartron) कंपनी के ब्रैंड एंबेस्डर हैं। लेकिन अगर अफवाहों की मानें तो सचिन का पसंदीदा फोन एप्पल का आईफोन 7 है। बीच-बीच में ये खबरें भी आती रही हैं कि सचिन का सबसे पसंदीदा ब्रैंड एप्पल है।

युवराज सिंह: टी20 वर्ल्ड कप में 6 गेंदों में 6 छक्के लगाने वाले युवराज सिंह भारतीय क्रिक्रेट का स्टाइल आइकॉन रहे हैं। साल 2017 में युवराज सिंह ओप्पो मोबाइल के ब्रैंड एंबेस्डर थे। ओप्पो F1 Plus के लॉन्च पर युवराज सिंह ओप्पो के पहले स्पोर्ट्स एंबेस्डर थे। कई बार युवराज को लेकर खबरें आती रही हैं कि युवराज अपनी व्यक्तिगत जिंदगी में भी ओप्पो स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। ओप्पो के अलावा युवराज सिंह का पसंदीदा स्मार्टफोन आईफोन 7 Plus रहा है।

यह भी पढ़ें:

गूगल ने 7 स्मार्टफोन्स के लिए Android P Beta को किया पेश, जानें कैसे करें इस्तेमाल

CCTV के लिए अब कैमरा नहीं बल्कि अपने पुराने फोन का करें इस्तेमाल, ये हैं 5 आसान तरीके

आपका फेसबुक का पासवर्ड किसी और के पास तो नहीं, इन तरीकों से लगाएं पता 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.