Move to Jagran APP

Jio,Vodafone, Airtel, BSNL और Idea के ये हैं सबसे किफायती प्लान्स

Jio,Vodafone, Airtel, BSNL और Idea के इन प्री-पेड प्लान्स में डाटा के साथ फ्री कॉलिंग की भी सुविधा मिलती है।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Tue, 11 Sep 2018 12:02 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 09:29 AM (IST)
Jio,Vodafone, Airtel, BSNL और Idea के ये हैं सबसे किफायती प्लान्स
Jio,Vodafone, Airtel, BSNL और Idea के ये हैं सबसे किफायती प्लान्स

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। आज हम आपके लिए Jio,Vodafone, Airtel, BSNL और Idea के 150 रुपये से कम कीमत वाले प्री-पेड प्लान्स लेकर आए हैं। इन प्लान्स में आपको फ्री वॉयस कॉलिंग के साथ 1GB तक का डाटा मिलता है। इसके अलावा आपको फ्री SMS करने को भी मिलते हैं। तो जानते हैं इन प्लान्स के फीचर्स के बारे में। ताकि आप अपनी पसंद का प्लान खुद चुन सकें।

loksabha election banner

Reliance Jio

जियो 149 रुपये प्लान: इस प्लान में आपको 1.5GB 3G/4G डाटा रोज इस्तेमाल करने को मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में फ्री लोकल और एसटीडी कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की भी सुविधा मिलती है। इसके अलावा आपको रोज 100 SMS करने को मिलते हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इस पैक में आपको जियो ऐप्स की सर्विसेज JioMovies, JioTV और JioMusic का फ्री एक्सेस मिलता है।

जियो 98 रुपये प्लान: जियो के 98 रुपये के रिचार्ज पर आपको 2GB का हाई स्पीड 4G डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में फ्री लोकल और एसटीडी कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की भी सुविधा मिलती है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इस पैक में आपको जियो ऐप्स की सर्विसेज JioMovies, JioTV और JioMusic का फ्री एक्सेस मिलता है।

Vodafone

वोडाफोन 149 रुपये प्लान: इस प्लान में आपको 2GB, 3G/4G डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इस प्लान में आपको फ्री वोडाफोन-टू-वोडाफोन कॉलिंग करने को मिलती है। वहीं दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए आपको टैरिफ के मुताबिक शुल्क देना होगा। इस प्लान की वेलिडिटी 28 दिनों की है।

वोडाफोन 99 रुपये प्लान: इस प्लान में फ्री वायस कॉलिंग मिलती है। हालांकि की इस प्लान में आपको किसी तरह का डाटा नहीं मिसता है। इस प्लान की वेलिडिटी 28 दिनों की है।

Bharti Airtel

एयरटेल 97 रुपये प्लान: इस प्लान में आपको 1GB, 3G/4G डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इसके अलावा आपको 350 मिनट की फ्री लोकल या एसटीडी कॉलिंग करने को मिलती है। इस प्लान की वेलिडिटी 28 दिनों की है।

एयरटेल 149 रुपये प्लान: इस प्लान में आपको 1GB, 3G/4G डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इस प्लान में आपको फ्री लोकल और एसटीडी के साथ फ्री रोमिंग की भी सुविधा मिलती है। इस प्लान की वेलिडिटी 28 दिनों की है।

BSNL

बीएसएनएल 98 रुपये प्लान: बीएसएनएल ने ज्यादा डाटा का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए 98 रुपये का प्लान पेश किया है। कंपनी ने इस प्लान का नाम Data Tsunami रखा है। इस प्लान में आपको कुल 39GB डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है जहां आप हर रोज 1.5GB डाटा रोज इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान में वॉयस कॉल्स और एसएमएस की सुविधा नहीं मिलती है। इस प्लान की वेलिडिटी 26 दिनों की है।

बीएसएनएल 75 रुपये प्लान: इस प्लान में 10GB डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इसके साथ आपको फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की सुविधा भी मिलती है। इसके अलावा आपको 500 SMS करने को मिलते हैं। यह प्लान केवल आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के लिएपेश किया गया है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में यह प्लान BSNL Jeevitha Prepaid Plan के नाम से पेश किया गया है। इस प्लान को कंपनी जल्द ही दूसरे शहरों में भी लॉन्च कर सकती है।

Idea

आइडिया 149 रुपये प्लान: इस प्लान वेलिडिटी 21 दिनों की है। इस प्लान में आपको हर रोज 250 मिनट की फ्री कॉलिंग मिलती है। वही, सप्ताह के 1000 फ्री मिनट मिलते हैं। कॉलिंग सीमा को पार करने पर आपको हर मिनट का भुगतान करना होगा।

आइडिया 75 रुपये प्लान: इस प्लान में आपको 1GB, 2G/3G/4G डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इसके साथ आपको 18000 सेकेंड्स की फ्री लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉलिंग करने को मिलती है। इसके अलावा इस प्लान में 100 SMS करने को मिलते हैं। इस प्लान की वेलिडिटी 28 दिनों की है।

यह भी पढ़ें:

Fridge, AC, Washing Machine और Microwave Oven को खराब होने से बचाएं, अपनाएं ये तरीके

दुनिया के किसी भी कोने से अब अपने स्मार्टफोन से करें Desktop को कंट्रोल

कहीं हैक तो नहीं हो गया है आपका Wi-Fi नेटवर्क, इन 4 तरह से लगाएं पता 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.