Move to Jagran APP

Itel S23 Plus Review: 13 हजार में कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले और 8GB रैम वाला फोन, जानें कैसी है परफॉरमेंस

Itel S23 Plus Review हाल ही में itel ने अपना नया प्रीमियम फोन itel S23+ लॉन्च किया था। itel S23+ स्मार्टफोन इंडिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जो 15 हजार से कम कीमत में 3D Curved AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है। इस फोन की कीमत 13999 रुपये रखी गई है। हमने इस फोन को करीब एक हफ्ते तक इस्तेमाल किया है और अब जाकर आपके लिए रिव्यु लेकर आए हैं।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Wed, 18 Oct 2023 01:36 PM (IST)Updated: Wed, 18 Oct 2023 01:36 PM (IST)
Itel S23 Plus Review: 13 हजार में कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले और 8GB रैम वाला फोन, जानें कैसी है परफॉरमेंस
आइए डिटेल से जानते हैं Itel S23 Plus Review के खास फीचर्स और खासियतों के बारे में।

टेक्नोलॉजी डेस्क नई दिल्ली। itel S23 Plus Review: पिछले महीने आईटेल ने अपना नया जबरदस्त फोन Itel S23 Plus लॉन्च किया था। यह 8 जीबी रैम चिप, 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज और आईटेल एस23+ यूनिसोक टी616 प्रोसेसर से लैस है।

loksabha election banner

ये स्मार्टफोन एक बजट स्मार्टफोन है और 4G नेटवर्क से लैस आता है। हमने इस फोन को करीब एक हफ्ते तक इस्तेमाल किया है और अब जाकर आपके लिए रिव्यु लेकर आए हैं। आइए डिटेल से जानते हैं Itel S23 Plus के खास फीचर्स और खासियतों के बारे में।

Itel S23 Plus की कीमत

Itel P40 Plus की कीमत भारत में सिर्फ 13999 रुपये है। Amazon.in से इस फोन को बैंक ऑफर के साथ सिर्फ को मात्र 12999 रुपये में खरीद सकते हैं। यह अमेजन पर दो कलर ऑप्शन -एलिमेंटल ब्लू और लेक सियान में उपलब्ध है। स्टोरेज की बात करें तो यह यह 8 जीबी रैम चिप, 256 जीबी के साथ आता है। आप इसकी रैम को और 8GB तक बढ़ा सकते हैं।

Itel S23 Plus की खूबियां

  • डिस्प्ले: इस फोन में 6.78 इंच 3D कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले दी गई है।
  • प्रोसेसर: हैंडसेट यूनिसोक टी616 प्रोसेसर से लैस है।
  • रैम और स्टोरेज: फोन में 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज है। बेहतर मल्टीटास्किंग के लिए 8GB वर्चुअल रैम सपोर्ट।
  • कैमरा: 50MP का प्राइमरी कैमरा के साथ सेल्फी के लिए फोन में 32MP फ्रंट कैमरा है। फ्रंट और बैक में LED फ्लैश का सपोर्ट।
  • ओएस: एंड्रॉइड 13.
  • अन्य: सिक्योरिटी के लिए फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक सपोर्ट है।
  • बैटरी: फोन में 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है जो 18W चार्जिंग का सपोर्ट है।

Itel S23 Plus की डिजाइन

Itel S23 Plus स्मार्टफोन की डिजाइन की बात करें तो ये फोन काफी बड़ा दिखता है। जब आप फोन को हाथ में पकड़ते हो तो आपको ये फील होता है कि आपने कोई महंगा फोन पकड़ा हुआ है। फोन का बैक प्लास्टिक का है लेकिन हाथ में लेने पर यह प्रीमियम लगता है। घुमावदार डिस्प्ले आपको S6 Edge दिनों की याद दिलाता है जबकि इसका पिछला हिस्सा Apple के iPhone Pro मॉडल जैसा दिखता है।

हमें जो फोन रिव्यू के लिए मिला है वो एलिमेंटल ब्लू कलर में मिला है। अफसोस की बात है कि फोन में हेडफोन जैक नहीं है। इसके अलावा, फोन के निचले हिस्से में टाइप-सी पोर्ट, स्पीकर ग्रिल, एक माइक और एक सिम स्लॉट है। दाईं ओर वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन है।

ये भी पढ़ें: Itel P40 Plus Review: 7,000mAh की शानदार बैटरी और 8GB रैम, जानें परफॉरमेंस में कैसा है ये फोन

Itel S23 Plus की डिस्प्ले

आईटेल S23+ की यूएसपी की बात करें तो इसमें सामने की तरफ 6.78-इंच का 3D कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले है जो फुल HD+ रेजोल्यूशन के साथ आती है। बजट फोन के हिसाब से डिस्प्ले आकर्षक लगता है। सामने की तरफ एक पंच-होल कैमरा है और डिस्प्ले के चारों ओर कम बेजल्स हैं।

हालांकि इसमें स्टैंडर्ड 60Hz रिफ्रेश रेट जो थोड़ी कम लगी है। हैरानी की बात यह है कि मात्र 12999 रुपए में फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है। फोन में प्रोटेक्शन के लिए Corning Gorilla Glass 5 दिया गया है। डिस्प्ले में 500 nits की ब्राइटनेस देखने को मिलती है।

Itel S23 Plus का कैमरा

Itel S23 Plus स्मार्टफोन के 50MP कैमरे से आप आसानी से क्लियर तस्वीरें ले सकते हैं। Itel S23 Plus में पीछे की तरफ एक एलईडी फ्लैश है, जो अच्छी रोशनी में बढ़िया तस्वीरें क्लिक करता है। Itel S23 Plus का 32 मेगापिक्सल फ्रंट-फेसिंग कैमरा यूजर्स के लिए सेल्फी निकाल कर लाता है। इस बजट में आपको ठीक-ठाक इमेज क्वालिटी मिल जाती है। यह बेहतर रोशनी में अच्छी इमेज क्लिक कर लेता है। कैमरे में आपको कई मोड देखने को मिलते हैं।

Itel S23 Plus की बैटरी

फोन में 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है जो 18W चार्जिंग का सपोर्ट है। मैंने इसे पूरे दिन टेक्स्टिंग और म्यूजिक स्ट्रीमिंग जैसे काम किया तो बैटरी 7 से 8 घंटे तक आराम से चली। वीडियो देखने और सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने पर बैटरी ठीक-ठाक बैकअप दे देती है। अगर इसकी फास्ट चार्जिंग थोड़ी और ज्यादा होती तो ये काफी बेहतर होता क्योंकि फोन को चार्ज होने में ढेड़ घंटे से ज्यादा का समय लग रहा है।

हमारा फैसला

अगर आप एक बजट स्मार्टफोन ढूंढ रहे हैं और आपका बजट 15 हजार रुपये तक है तो आप इस फोन को खरीद सकते हैं। इसमें आपको बैलेंस कैमरा, अच्छा बैटरी बैकअप और 6.78-इंच का 3D कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले मिल जाती है जो कोई और कंपनी इस कीमत पर ऑफर नहीं करती है। अगर आप सिर्फ गेमिंग के लिए फोन लेना चाहते हैं तो मैं आपको सलाह नहीं दूंगा। ज्यादा वीडियो देखने वाले यूजर और सोशल मीडिया का ज्यादा इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिये ये परफेक्ट फोन है। आप इस फोन को अपने पैरेंट को गिफ्ट कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.