Move to Jagran APP

Comparison: 1GB रोजाना डेटा प्लान का कौन सा ऑफर सबसे बेहतर, जानिए

कम कीमत में कालिंग और डाटा वाले इन प्लान्स में पढ़ें कौन बेहतर

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 29 Mar 2018 06:12 PM (IST)Updated: Fri, 30 Mar 2018 03:13 PM (IST)
Comparison: 1GB रोजाना डेटा प्लान का कौन सा ऑफर सबसे बेहतर, जानिए
Comparison: 1GB रोजाना डेटा प्लान का कौन सा ऑफर सबसे बेहतर, जानिए

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी भारती एयरटेल ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए हाल ही में नया रिचार्ज प्लान पेश किया है। इस प्लान की कीमत 65 रुपये है। इसमें यूजर्स को 1GB डाटा के साथ 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस पैक की टक्कर में रिलायंस जियो, आइडिया और वोडाफोन के टैरिफ प्लान बाजार में उपलब्ध हैं। हालांकि, एयरटेल के इस पैक को 3G सब्सक्राइबर्स को टारगेट कर के लाया गया है।

loksabha election banner

एयरटेल: 4G सब्सक्राइबर्स के लिए एयरटेल का इससे सस्ता 49 रुपये का प्लान उपलब्ध है। इस प्लान में यूजर्स को 2GB 3G/4G डाटा 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलता है। लेकिन यह ऑफर कुछ यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। इसी के साथ 49 रुपये का एक दिन की वैलिडिटी वाला प्लान भी उपलब्ध है। इसमें यूजर्स को 1GB डाटा मिलता है।

समान कीमत वाले प्लान्स की बात करें तो एयरटेल के 65 रुपये के प्लान की टक्कर में जियो के दो प्लान्स उपलब्ध हैं। ये दोनों प्लान्स एयरटेल के प्लान से अधिक बेनिफिट्स देते हैं।

रिलायंस जियो 49 रुपये का प्लान: जियो के 49 रुपये के प्लान के अंतर्गत यूजर्स को फ्री वॉयस कालिंग और 1GB 4G डाटा 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलता है। इसमें यूजर्स 50 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं। यह प्लान सिर्फ जियो यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

रिलायंस जियो 98 रुपये का प्लान: जियो 98 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स और 2GB 4G डाटा दे रहा है। इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है। यह प्लान सभी जियो प्रीपेड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इसमें यूजर्स को 300 फ्री एसमएस और जियो एप्स का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

आइडिया 65 रुपये का पैक: आइडिया के इस प्लान में यूजर्स को लोकेशन के अनुसार 1GB 4G/2G डाटा मिलता है। इसकी वैलिडिटी 15 दिनों की है। इसके साथ 98 रुपये का भी एक प्लान है। इसमें यूजर्स को 1GB डाटा 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलता है।

वोडाफोन का 99 रुपये का प्लान: वोडाफोन के इस प्लान में 1GB 4GB डाटा 28 दिनों के लिए मिलता है। इसमें अनलिमिटेड कॉल्स या एसएमएस की सुविधा नहीं मिलती।

इन सब प्लान में तुलना पढ़ कर आप इन बेनिफिट्स के साथ अपने लिए बेस्ट प्लान का चुनाव आसानी से कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

Huawei P20 Pro vs Samsung Galaxy S9+: फीचर्स से लेकर कीमत तक सब कुछ

फेसबुक पर थर्ड पार्टी एप्स चुराती हैं आपकी पर्सनल डिटेल, जानें इनसे बचने का तरीका

जियो प्राइम मेंबरशिप 31 मार्च को हो रही खत्म, क्या होगा इसके बाद? जानिए

गूगल प्ले से 5 लाख लोगों ने डाउनलोड कर ली यह मालवेयर एप्स, जानें खुद को कैसे बचाएं

जियो को टक्कर देने एयरटेल ने पेश किया 65 रुपये का प्लान, पढ़ें अन्य डिटेल्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.