Infinix Smart HD 2021 Review: क्या वाकई है यह परफेक्ट एंट्री लेवल स्मार्टफोन!

Infinix Smart HD 2021 में यूजर्स को एचडी डिस्प्ले और 5000mAh की बैटरी मिलेगी जो कि लंबा बैटरी बैकअप देने में सक्षम है। एंट्री लेवल सेगमेंट का यह स्मार्टफोन कई शानदार फीचर्स से लैस है। लेकिन आपकी उम्मीदों पर कितना खरा उतरता है यह जानने के लिए इसका रिव्यू पढ़ें।

Renu YadavPublish: Sat, 26 Dec 2020 06:00 PM (IST)Updated: Sat, 26 Dec 2020 06:15 PM (IST)
Infinix Smart HD 2021 Review: क्या वाकई है यह परफेक्ट एंट्री लेवल स्मार्टफोन!

नई दिल्ली, टेक डेस्क। साल 2020 फोन निर्माता कंपनी Infinix के लिए काफी खास रहा। इस साल कंपनी ने बाजार में कई नए स्मार्टफोन और ऑडियो प्रोडक्ट्स लाॅन्च किए। अच्छी बात यह रही कि कंपनी ने हर सेगमेंट के यूजर को ध्यान में रखते हुए डिवाइस पेश किए, इनमें एंट्री लेवल से लेकर बजट रेंज तक के स्मार्टफोन शामिल हैं। पिछले दिनों ही Infinix ने अपना एंट्री लेवल सेगमेंट का Smart HD 2021 स्मार्टफोन लाॅन्च किया था। जो कि अपनी बैटरी क्षमता को लेकर लाॅन्च के दौरान काफी चर्चा में रहा है। इस स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है कि एंट्री लेवल स्मार्टफोन में कम ही देखने को मिलती है। लेकिन बैटरी के अलावा इसमें क्या खास है और क्या यह एक बेस्ट एंट्री लेवल स्मार्टफोन हो सकता है? यह जानकारी आपको रिव्यू पढ़ने पर मिलेगी। 

Infinix Smart HD 2021: कीमत और अनबाॅक्सिंग

इस स्मार्टफोन को भारत में सिंगल स्टोरेज वेरिएंट में लाॅन्च किया गया है और इसकी कीमत 5,999 रुपये है। इसके बाॅक्स में आपको स्मार्टफोन के साथ ही आपको माइक्रो यूएसबी केबल अैर स्टैंडर्ड चार्जर मिलेगा। 

Infinix Smart HD 2021: डिस्प्ले और परफाॅर्मेंस

Infinix Smart HD 2021 के नाम से ही स्पष्ट है कि इसमें एचडी डिस्प्ले दिया गया है जो कि बेहतर व्यूइंग एक्सपीरियंस देगा। इसमें 6.1 इंच का डिस्प्ले मौजूद है जो कि 720x1560 पिक्सल के स्क्रीन रेजोल्यूशन है। एंट्री लेवल सेगमेंट का होने के बावजूद फोन का डिजाइन काफी खूबसूरत कहा जा सकता है। वैसे कंपनी के कई फोन में यह डिजाइन देखा जा चुका है लेकिन इस बार बैक पैनल में स्पीकर बाॅटम की बजाय साइड में नजर आएगा। वहीं सेंटर में सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। इसमे ऑटोफोकस के साथ 8 का सिंगल एआई रियर कैमरा दिया गया है। फोन की ग्रिप काफी अच्छी है। आप इसे एक हाथ से आराम से कंट्रोल कर सकते हैं। लेकिन फोन का टच हमें स्मूथ नहीं लगा। जिसका अहसास किसी ऐप पर जाने या होम पेज ओपन करने पर होता है।  

इस फोन के बैक पैनल को रिमूव किया जा सकता है जैसा कि पुराने स्मार्टफोन में होता था। फोन के बैक पैनल को रिमूव करने के बाद ही इसमें सिम लगाई जा सकेगी। आजकल बाजार में आने वाले स्मार्टफोन में नाॅन रिमूवेबल पैनल होता है और साइड पैनल में ही सिम स्लाॅट उपलब्ध होता है। लेकिन इनफिनिक्स में सिम लगाने के लिए आपको बैन पैनल हटाना होगा और फिर सिम लगानी होगी। जो कि पुराने फोन का अहसास कराता है। इस स्मार्टफोन क्वाड कोर MediaTel Helio A20 प्रोसेसर पर पेश किया गया है और संतोषजनक परफाॅर्मेेंस दे सकता है। लेकिन आप इसमें हेवी गेमिंग का इस्तेमाल नहीं कर सकते। इस स्मार्टफोन को नाॅर्मल इस्तेमाल किया जा सकता है। आप इसमें वीडियो देखने के अलावा सोशल नेटवर्किंग साइट्स का भी आराम से उपयोग कर सकते हैं।

 

Infinix Smart HD 2021 कैमरा और बैटरी

Infinix Smart HD 2021 में 8MP का सिंगल एआई रियर कैमरा दिया गया है जो कि साधारण फोटो क्लिक करता है। हालांकि, इसमें आपको एआई, ब्यूटी, पोट्रेट और पैनोरामा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। जो कि नाॅर्मल की तुलना में थोड़ी बेहतर फोटो क्लिक करने में आपकी मदद कर सकते हैं। इसमें 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है, हालांकि, इसका इस्तेमाल शानदार सेल्फी के लिए नहीं किया जा सकता। लेकिन जरूरत पड़ने पर इसे वीडियो काॅलिंग के लिए उपयोग किया जा सकता है। 

अब बात करते हैं इसकी बैटरी की, जो कि इसका मुख्य फीचर है। इस स्मार्टफोन 5000mAh की बैटरी दी गई है जो कि सिंगल चार्ज में लंबा बैकअप प्रदान कर सकती है। हमने इसे चार्ज करके पूरे दिन इसका उपयोग किया और दिन के अंत में भी इसमें 25 प्रतिशत बैटरी बाकी थी। इसमें हमने वीडियो देखने के अलावा सोशल साइट्स सर्फिंग और काॅलिंग का काफी उपयोग किया। जिसके बाद यह कह सकतेे हैं कि बैटरी बैकअप आपको बिल्कुल निराश नहीं करेगा। 

Infinix Smart HD 2021: अंतिम फैसला

रिव्यू के बाद हम यह कह सकते हैं कि फोटोग्राफी के अलावा Infinix Smart HD 2021 स्मार्टफोन लगभग हर फीचर और सेगमेंट में आपकी उम्मीदों पर खरा उतरता है। क्योंकि एक एंट्री लेवल सेगमेंट के स्मार्टफोन से इससे ज्यादा उम्मीद नहीं की जा सकती। तो अगर आपको कम कीमत में एक बड़ी बैटरी वाला स्मार्टफोन लेना है तो यह अच्छा विकल्प हो सकता है।

Edited By Renu Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept