Move to Jagran APP

Photo Resize के लिए ये हैं 5 बेहतरीन सॉफ्टवेयर्स, Photoshop से IrfanView तक हैं शामिल

ये सॉफ्टवेयर्स फोटो एडिटिंग से लेकर ग्राफिक्स डिजाइनिंग तक में बड़े काम आते हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 07:57 PM (IST)Updated: Sun, 30 Sep 2018 05:32 PM (IST)
Photo Resize के लिए ये हैं 5 बेहतरीन सॉफ्टवेयर्स, Photoshop से IrfanView तक हैं शामिल
Photo Resize के लिए ये हैं 5 बेहतरीन सॉफ्टवेयर्स, Photoshop से IrfanView तक हैं शामिल

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। अगर आप अपनी फोटो को रीसाइज करने के लिए किसी बेहतर सॉफ्टवेयर की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपके लिए 5 ऐसे सॉफ्टवेयर्स लेकर आए हैं जिनपर न सिर्फ आप अपनी फोटो को रीसाइज कर सकते हैं बल्कि एक प्रोफेशनल लुक दे सकते हैं। ये सॉफ्टवेयर्स फोटो एडिटिंग से लेकर ग्राफिक्स डिजाइनिंग तक में आपके बड़े काम आएंगे। तो जानते हैं इन सॉफ्टवेयर्स के नाम और फीचर्स के बारे में।

loksabha election banner

Adobe Photoshop CC

फोटोशॉप दुनिया के सबसे लोकप्रिय फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर्स में से एक है। सॉफ्टवेयर मैक और विडोंज दोनों ही प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करता है। इस पर आप किसी भी फोटो की साइज को सेकेंड्स में बदल सकते हैं।

Picasa

इस सॉफ्टवेयर पर आप अपनी फोटो को एडिट करने से लेकर रीसाइज भी कर सकते हैं। इसके अलावा आप इसे डिफाल्ट फोटो व्यू सॉफ्टवेयर बना सकते हैं। इस सॉफ्टवेयर के लिए इस्तेमाल के लिए आपको कोई शुल्क नहीं देना होता है।

IrfanView

फोटो रीसाइज करने के लिए यह सॉफ्टवेयर आपकी पहली पसंद बन सकता है। यह सॉफ्टवेयर किसी भी फॉर्मेट को आसानी से रीड कर लेता है। इसके अलावा इसमें दिए कई फीचर्स आपको काफी काम आ सकते हैं

PhaseOne Capture One Pro 11

प्रोफेशनल इस्तेमाल के लिए यह सॉफ्टवेयर आपकी पहली पसंद बन सकता है। इसका मुकाबला Adobe Photoshop Lightroom CC से है। हालांकि इसकी थोड़ी महंगी कीमत आपको निराश कर सकती है। इसका रॉ कनवर्जन काफी शार्प है और एडोब फोटोशॉप के मुकाबले इसमें आपको कम न्वाइज मिलता है। इस पर आप अपनी पसंद की किसी भी फोटो को सेकेंड्स में रीसाइज कर सकते हैं।

Serif Affinity Photo 1.6

इस सॉफ्टवेयर को Adobe Photoshop का प्रतिद्वंदी माना जाता है। इसमें आपको एचडीआर टोन मौपिंग जैसा फीचर्स मिलता है। सॉफ्टवेयर में फोटोशॉप जैसे लेयर्स, मास्किंग और रीटचिंग जैसे फीचर्स शामिल है। इसके अलावा आप इसमें अपनी फोटो की साइज को अपने मन मुताबिक बदल सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

इन 4 तरीकों से अपने स्लो लैपटॉप की स्पीड कर सकते हैं तेज

Whatsapp पर इस ट्रिक से बिना नंबर Save किए किसी को भी भेज सकते हैं मैसेज

इन 5 तरीकों की मदद से गीले स्मार्टफोन को खराब होने से बचा सकते हैं आप 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.