Move to Jagran APP

बड़ी स्क्रीन वाले ये चार 4K TV आएंगे आपको पसंद, कीमत स्मार्टफोन से भी कम

4k से लेकर एचडी क्वालिटी वाले इन स्मार्ट टीवी को भारतीय यूजर्स कर रहे हैं पसंद

By Shridhar MishraEdited By: Published: Mon, 30 Apr 2018 03:50 PM (IST)Updated: Tue, 01 May 2018 07:15 AM (IST)
बड़ी स्क्रीन वाले ये चार 4K TV आएंगे आपको पसंद, कीमत स्मार्टफोन से भी कम
बड़ी स्क्रीन वाले ये चार 4K TV आएंगे आपको पसंद, कीमत स्मार्टफोन से भी कम

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। अगर आप कम कीमत में बड़ी स्क्रीन वाला टीवी खरीदना चाहते है, तो हमारी ये खबर आपके काम आ सकती है। हम आपको भारतीय बाजार में सबसे कम कीमत वाले स्मार्ट टीवी के बारे में बता रहे हैं। जानतें हैं इन स्मार्ट टीवी के फीचर्स के बारे में,

loksabha election banner

Thomsan 43 UHD 4K: टीवी में 43 इंच का डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 3840x2160 पिक्सल है। टीवी का ऑस्पेक्ट रेशियो 16:9 का है। टीवी की डिस्प्ले में आईपीएस एलईडी पैनल लगा है। टीवी में कलर और ब्राइटनेस का खास ध्यान रखा गया है। टीवी की ब्राइटनेस 600 NITS है। वहीं इसका कॉन्ट्रास्ट रेश्यो 30000000:1 है। टीवी में रियर व्यू एक्सपीरियंस के लिए 178x178 डिग्री का व्यू एंगल दिया गया है। टीवी में 1 जीबी की रैम और 8 जीबी की स्टोरेज दी गई है। डिवाइस में ARM CORTEX- A7 का प्रोसेसर लगा है। टीवी के साउंड सिस्टम की बात करें तो इसमें 10W के दो 2 ऑडियो आउटपुट दिए गए हैं। कंपनी के मुताबिक भारत में तेज टीवी सुनने की आदत को देखते हुए इसमें जबरदस्त ऑडियो सिस्टम दिया गया है। टीवी में कनेक्टिविटी के लिए 2 एवी इन, 2 यूएसबी, 1 पीसी ऑडियो इन और 3 एचडीएमआई पोर्ट दिए गए हैं। टीवी में वाई-फाई और लैन कनेक्टिविटी के साथ वेब ब्राउसिंग और स्क्रीन कास्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। टीवी में आप कोई भी एप और मूवीज को आसानी से जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। टीवी की कीमत 27,999 रुपये है।

Xiaomi 43-Inch Mi TV 4A: टीवी में 43 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 1920X1080 पिक्सल है। डिवाइस में 178 डिग्री व्यूइंग एंगल जैसा फीचर दिया गया है। डिवाइस एमलॉडिक T962 प्रोसेसर पर रन करता है। इसमें 450 MP5 जीपीयू दिया गया है। डिवाइस में 1 जीबी की रैम और 8 जीबी की स्टोरेज दी गई है। कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो डिवाइस में तीन एचडीएमआई पोर्ट, दो यूएसबी 2.0 पोर्ट, एक इथरनेट पोर्ट, एक एस/पीडीआईएफ ऑडियो पोर्ट, एक एवी कंपोनेट पोर्ट, 3.5 एमएम हेडफोन जैक पोर्ट, एक एंटिना पोर्ट के साथ वाई-फाई फीचर शामिल है। कंपनी के दावे के मुताबिक टीवी में डॉल्बी ऑडियो और डीटीएस-एचडी दिया गया है। 43 इंच की टीवी की कीमत 22,999 रुपये है।

Daiwa D55UVC6N: टीवी में 55 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 3840x2160 पिक्सल है। टीवी में ऑल एंगल विजिबिलिटी के लिए 360 डिग्री का डिजाइन दिया गया है, जिससे टीवी देखते समय रियल एक्सपीरियंस मिलता है। साथ ही डॉल्बी साउंड के लिए इसमें बिल्ट-इन बॉक्स स्पीकर दिया गया है। डिवाइस में स्क्रीन कैप्चर, कॉम्ब फिल्टर और पिक्चर एनहांसमेंट फीचर शामिल हैं। टीवी में 1जीबी की रैम और 8जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। टीवी एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करता है। डिवाइस में पावर कंजप्शन को कम करने के लिए ईको विजन दिया गया है। डिवाइस में गूगल प्ले स्टोर का स्पोर्ट शामिल है। यूजर प्ले स्टोर में जाकर Netflix, Hotstar, Youtube जैसे कई एप्स डाउनलोड कर सकते हैं। टीवी में कनेक्टिविटी के लिए तीन एचडीएमआई, दो यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ, वाई-फाई और इथरनेट जैसे फीचर्स दिए गए है। साथ ही पॉवर के लिए के डिवाइस में 20 वॉट का आउटपुट दिया गया है। 55 इंच 4k स्मार्ट टीवी की कीमत 36,999 रुपये है।

Vu Official Android TV: टीवी में 55 इंच का डिस्प्ल 4K यूएचडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 3840x2160 पिक्सल है। डिवाइस क्वाड कोर प्रोसेसर पर रन करता है। टीवी में 4 जीबी की रैम और 16 जीबी की स्टोरेज दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ, 3 एचडीएमआई पोर्ट, 2 यूएसबी पोर्ट और एक हेडफोन जैक दिया गया है। Vu Official Android TV एंड्रॉयड नॉगट 7.0 पर काम करता है। कंपनी ने वादा किया है कि वो डिवाइस में जल्द ओरियो 8 का स्पोर्ट देगी। टीवी में आपको हॉटस्टार, फेसबुक, सोनी लाइव जैसे एप पहले से डाउनलोडेड मिलेंगे। इसके अलावा डिवाइस यू ट्यूब और नेटफ्लिक्स को स्पोर्ट करेगा। डिवाइस में बेहतरीन साउंड के लिए 10 वॉट के स्पीकर्स लगाए गए हैं। कंपनी की तरफ से डिवाइस में गूगल वॉयस असिस्टेंट का सपोर्ट दिया गया है। 55 इंच टीवी की कीमत 55,999 रुपये है।

यह भी पढ़ें:

गूगल कैसे पता लगाता है कि क्या सर्च करना चाहते हैं आप, ये हैं बड़ी बातें

Instagram पर डाउनलोड करें अपना सारा डाटा, ये हैं 8 आसान तरीके

Mother’s Day पर अपनी मां को दें यादगार गिफ्ट, ये हैं 2018 के सबसे लेटेस्ट गैजेट्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.