Move to Jagran APP

इन 5 वजहों से ‘फ्लैगशिप किलर’ POCO F1 पर भारी है Motorola One Power

Motorola One Power में मिलने वाले ये 5 फीचर्स Xiaomi के POCO F1 स्मार्टफोन में नहीं मिलते हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 28 Sep 2018 01:52 PM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 08:22 AM (IST)
इन 5 वजहों से ‘फ्लैगशिप किलर’ POCO F1 पर भारी  है Motorola One Power
इन 5 वजहों से ‘फ्लैगशिप किलर’ POCO F1 पर भारी है Motorola One Power

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। POCO F1 जब लॉन्च हुआ तो Xiaomi ने इसे फ्लैगशिप किलर का नाम दिया। 6.18 इंच की बड़ी स्क्रीन और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 का पावरफुल प्रोसेसर के साथ फोन को लॉन्च किया गया। इसके अलावा 21 हजार रुपये से भी कम कीमत में इसमें 6GB की रैम और 64GB की स्टोरेज के साथ ड्यूल रियर कैमरा जैसे फीचर्स का मिलना इस फोन की सबसे बड़ी यूएसपी में से एक था। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे फोन के बारे में बताने जा रहे हैं, जो POCO F1 पर कई मायनों में भारी है। यह फोन Motorola One Power जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया है। तो जानते हैं किन मायनों में Motorola One Power स्मार्टफोन POCO F1 पर है भारी।

loksabha election banner

बैटरी

Motorola One Power में5000mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है। कंपनी के मुताबिक एक बार फुल चार्ज करने पर फोन 2 दिनों तक बिना रूके चल सकता है। फोन के साथ आपको टर्बोपावर चार्जर मिलता है, जिससे 15 मिनट चार्ज करने पर फोन 6 घंटों तक की बैकअप देता है। वहीं, POCO F1 में 4000mAh की बैटरी मिलती है, जो क्वालकॉम क्विक चार्ज 4 स्पोर्ट के साथ आती है।

एंड्रॉइड वन

Motorola One Power एक एंड्रॉइड वन स्मार्टफोन है। एंड्रॉइड वन में आपको सबसे पहले एंड्रॉइड सिक्योरिटी अपडेट्स मिलते हैं। इसके अलावा आपको इस फोन में दो बड़े OS अपग्रेड मिलेंगे। वहीं, POCO F1में MIUI 9.6 स्क्रीन दी गई है। हालांकि कंपनी ने कहा कि फोन में Android P अपडेट मिलेगा, लेकिन सवाल यह है कि क्या इसमें Android Q का अपडेट मिलेगा?

P2i वाटर प्रोटेक्शन

Motorola One Power में P2i वाटर रिपेलेंट कोटिंग की गई है, जिससे फोन पर पानी गिरने या हल्की बारिश का असर नहीं पड़ेगा। वहीं, POCO F1 में आपको किसी भी तरह की वाटर प्रोटेक्शन नहीं मिलती है। ऐसे में Motorola One Power भारत में 25,000 रुपये से कम कीमत में आने वाला एक फोन में जिसमें पानी से बचने के लिए वाटर रिपेलेंट कोटिंग की गई है।

Widevine L1 सपोर्ट

POCO F1 को पसंद करने वाले यूजर्स को इस फोन में Widevine L1 सर्टिफिकेशन नहीं मिलता है, जो आपको निराश कर सकता है। इससे आप Netflix और Amazon Prime Video जैसे प्लेटफॉर्म्स पर एचडी क्वालिटी में वीडियो नहीं देख सकते हैं। हालांकि Xiaomi ने कहा है कि वो इस परेशानी पर काम कर रही है, लेकिन कंपनी की तरफ से इसको लेकर कोई भी दिन नहीं दिया गया है। वहीं, Motorola One Power Widevine L1 सर्टिफिकेशन के साथ आता है। इसमें आप एचडी क्वालिटी में लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग का मजा उठा सकते हैं।

माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट

Motorola One Power में आपको तीन स्लॉट मिलते हैं। इनमें दो सिम कार्ड स्लॉट और एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट शामिल है। वहीं, POCO F1 में आपको केवल हाइब्रिड ड्यूल-सिम स्लॉट ही मिलता है।

यह भी पढ़ें:

WhatsApp हैक होने पर क्या करें, इस तरह बचाएं इसे हैकर्स से

IRCTC ऐप या वेबसाइट पर इन 5 Steps की मदद से अब पलक झपकते होगा टिकट बुक

Youtube पर इन 4 आसान तरीकों से अब घर बैठे करें कमाई 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.