Ambrane WAVE रिव्यू: कम कीमत में मिल रही है शानदार ऑडियो क्वालिटी

Ambrane WAVE ब्लूटूथ वायरलेस डिवाइस को कुछ समय पहले भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। कम कीमत में उपलब्ध होने वाले Ambrane WAVE डिवाइस में यूजर्स को शानदार ऑडियो क्वालिटी के साथ ही खूबसूरत डिजाइन और फीचर्स मिलेंगे।

Renu YadavPublish: Thu, 17 Dec 2020 08:37 AM (IST)Updated: Sat, 26 Dec 2020 08:05 AM (IST)
Ambrane WAVE रिव्यू: कम कीमत में मिल रही है शानदार ऑडियो क्वालिटी

नई दिल्ली, रेनू यादव। Ambrane WAVE वायरलेस नैकबैंड को कुछ समय पहले ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है। यह डिवाइस दिखने में जितना आकर्षक है उतना ही फीचर्स के मामले में भी खास है। भारत में इसें 1,999 रुपये की कीमत के साथ उपलब्ध कराया जा रहा है और इसके साथ यूजर्स को 365 दिनों की वारंटी उपलब्ध होगी। खास बात है कि यह गूगल असिस्टेंट और सि​री को सपोर्ट करता है जो कि यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाते हैं। हमें इस डिवाइस का रिव्यू करने का मौका मिला और इस दौरान हमने इसके फीचर्स और ऑडियो क्वालिटी को जमकर परखा। यहां हम आपको बताएंगे कि Ambrane WAVE हमारी उम्मीदों पर कितना खरा उतरा?

डिजाइन है बेहद कंफर्टेबल

Ambrane WAVE वायरलेस नैकबैंड डिजाइन के मामले में बेहद ही खूबसूरत और आरामदायक है। इसमें U-cord डिजाइन का उपयोग किया गया है। यानि जब आप इसे उपयोग करेंगे तो बैकसाइड से पता ही नहीं चलेगा कि आपने कोई नैकबैंड लगा रखा है। इसके बड्स बेहद ही आरामदायक है और साइज में भी छोटे हैं, जो कि आसानी से कानों में एडजस्ट हो जाते हैं। अच्छी बात यह है कि काफी देर उपयोग करने के बाद भी इससे कान दर्द नहीं होते। यानि आप इसका लंबे समय तक आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं। आमतौर पर हेडफोन देर तक उपयोग करते समय कान दुखने लगते हैं। लेकिन Ambrane WAVE के साथ ऐसा नहीं है। 

मिलेगा शानदार ऑडियो एक्सपीरियंस 

Ambrane WAVE में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट दिया गया है और आप आराम से अपने स्मार्टफोन को इससे कनेक्ट कर सकते हैं। यह 10 मीटर की रेंज तक म्यूजिक एक्सपीरियंस दे सकता है। आप इसे ट्रैवल के दौरान इस्तेमाल कर अपना लंबा सफर मजे से निकाल सकते हैं। यह डिवाइस केवल डिजाइन के मामले में ही नहीं बल्कि ऑडियो के मामले में भी शानदार है। इसमें गूगल असिस्टेंट और सिरी सपोर्ट ​दिया गया है। जिसकी मदद से इसे वॉयस से कंट्रोल ​किया जा सकता है। हालांकि, शुरुआत में हमें इसे समझने में थोड़ी परेशानी हुई लेकिन बाद में इसके साथ अच्छा एक्सपीरियंस रहा। 

इस डिवाइस में मैग्नेटिक फंक्शन सपोर्ट दिया गया है और यह बेहतर तरीके से काम करता है। जब आप दोनों बड्स को कान से निकाल देते हैं तो यह आपस में जुड़ जाते हैं और अपने आप बंद हो जाते हैं। यानि अगर आपके फोन पर कोई काॅल आ रही है तो आपको फोन टच करने की जरूरत नहीं है बल्कि दोनों बड्स को अलग करते ही काॅल रिसीव हो जाएगी। यहां तक कि ब्लूटथ कनेक्टिविटी भी काफी अच्छी कही जा सकती हैै एक बार डिवाइस से कनेक्ट करने के बाद बार-बार कनेक्ट करने की जरूरत नहीं पड़ती।

अंतिम फैसला

Ambrane WAVE को बाजार में कई अन्य वायरलेस हेडफोन्स से टक्कर मिल सकती है। क्योंकि इस बजट में आपको और भी बेहतर विकल्प मिल जाएंगे। लेकिन इसमें दिया गूगल असिस्टेंट और सिरी सपोर्ट इसे अन्य डिवाइस से अलग व खास बनाते हैं। इसमें आपको बेहतर बैटरी बैकअप के साथ ही शानदार ऑडियो एक्सपीरियंस भी मिलेगा। 

Edited By Renu Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept