Move to Jagran APP

5G तकनीक वाले इन 5 स्मार्टफोन्स पर टिकीं हैं दुनियाभर की निगाहें, अगले साल होंगे लॉन्च

5G तकनीक वाले इन स्मार्टफोन्स में 4G के मुकाबले ज्यादा तेज स्पीड से आप अपने डाटा को अपलोड और डाउनलोड कर सकेंगे

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 27 Jul 2018 09:03 PM (IST)Updated: Mon, 06 Aug 2018 08:05 AM (IST)
5G तकनीक वाले इन 5 स्मार्टफोन्स पर टिकीं हैं दुनियाभर की निगाहें, अगले साल होंगे लॉन्च
5G तकनीक वाले इन 5 स्मार्टफोन्स पर टिकीं हैं दुनियाभर की निगाहें, अगले साल होंगे लॉन्च

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। हम आपको उन 5 स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो साल 2019 में लॉन्च होंगे। इस स्मार्टफोन्स की सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि ये फोन्स 5G फीचर को स्पोर्ट करेंगे। यानी आप इन स्मार्टफोन्स में 4G के मुकाबले ज्यादा तेज स्पीड से अपने डाटा को अपलोड और डाउनलोड कर सकेंगे। तो जानते हैं आने वाले इन स्मार्टफोन्स के बारे में।

loksabha election banner

Samsung Galaxy S10

रिपोर्ट्स के मुताबिक साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग अपने अगले गैलेक्सी सीरीज में 5G स्पोर्ट दे सकती है। माना जा रहा है सैमसंग अपने Galaxy S10 में 5G स्पोर्ट देकर दुनिया की पहली 5G स्पोर्ट देने वाली स्मार्टफोन कंपनी बन सकती है। अगर खबरें सही साबित होती हैं तो Galaxy S10 में आप तेज स्पीड से अपने डाटा को अपलोड और डाउनलोड कर सकते हैं। माना जा रहा है कि अलगे साल होने वाले MWC में सैमसंग अपने इस फोन को यूजर्स के सामने पेश कर सकती है। MWC का पूरा नाम मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस है जो 2019 के फरवरी महीने में होगा।

Huawei P30

हुवावे अपने 5G स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अगले साल 5G स्पोर्ट वाला स्मार्टफोन पेश कर सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक हुवावे अपने P सीरीज को अलगे साल मार्च महीने में लॉन्च कर सकता है। जबकि कंपनी अक्टूबर महीने में Mate सीरीज को लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुकाबिक हुवावे के P30 में 5G स्पोर्ट दिया जा सकता है। अगर कंपनी इस फोन में 5G स्पोर्ट नहीं दे पाती है, तो Mate सीरीज में यूजर्स को 5G फीचर जरूर मिलेगा।

OnePlus 7

OnePlus 6 की सफलता के बाद कंपनी अपने 5G प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। माना जा रहा है कि OnePlus 7

में 5G फीचर शामिल हो सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो OnePlus 7 अगले साल मई या जून महीने में लॉन्च होगा।

Sony Xperia XZ3

जापान की निर्माता कंपनी सोनी अपने इनोवेशन्स के लिए जानी जाती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सोनी अपने 5G स्मार्टफोन को सैमसंग से पहले लॉन्च करने की तैयारी में। रिपोर्ट्स की मानें तो सोनी का अगला Xperia सीरीज 5G स्पोर्ट के साथ पेश हो सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो Xperia XZ3 में इस तरह की बैटरी दी जा सकती है, जो 7 दिनों तक का बैकअप दे। रिपोर्ट्स की मानें तो फोन अगले साल फरवरी के आखिर तक लॉन्च हो सकता है।

iPhoneX (2019)

हाल ही में एक रिपोर्ट आई है जिसमें बताया गया है कि एप्पल 5G मॉडम की सप्लाई के लिए MediaTek से बात कर रहा है। माना जा रहा है कि iPhoneX (2019) में कंपनी 5G स्पोर्ट दे सकती है।

यह भी पढ़ें:

नए स्मार्टफोन की तरह काम करेगा आपका पुराना फोन, तुरंत करें ये 5 काम

Google Maps पर इस ट्रिक की मदद से बचाएं अपनी गाड़ी का पेट्रोल और समय

Music के दीवानों के लिए जरूरी हैं ये 6 एप्स, स्टूडियो जैसी धुन बना सकते हैं फोन पर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.