Move to Jagran APP

भारत में इन 5 सस्ते स्मार्टफोन्स को यूजर्स को मिला साथ, जानें फीचर्स और कीमत

6,000 रुपये से कम कीमत में इन स्मार्टफोन्स में कई अच्छे फीचर्स मिल रहे हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Mon, 26 Mar 2018 02:08 PM (IST)Updated: Sat, 31 Mar 2018 08:00 AM (IST)
भारत में इन 5 सस्ते स्मार्टफोन्स को यूजर्स को मिला साथ, जानें फीचर्स और कीमत
भारत में इन 5 सस्ते स्मार्टफोन्स को यूजर्स को मिला साथ, जानें फीचर्स और कीमत

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। भारत में सैमसंग गैलेक्सी एस सीरीज के लॉन्च होने के बाद दूसरी कंपनियों ने भी अपने प्रीमियम फोन लॉन्च किए हैं। इन स्मार्टफोन्स के फीचर्स काफी शानदार हैं लेकिन इसके लिए आपको अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी। हम आपको उन स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत 6,000 रुपये से भी कम हैं। इन स्मार्टफोन के फीचर्स को भारतीय यूजर्स ने काफी पसंद किया है। डालते हैं इन स्मार्टफोन्स पर एक नजर,

loksabha election banner

Xiaomi Redmi 5A

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने अपने रेडमी 5 ए को भारत में 5,000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च किया था। फोन की कीमत 4,999 रुपये है। फोन में 5 इंच का फुली लैमिनेटेड एचडी डिस्प्ले है। फोन का प्रोसेसर क्वाड कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 चिपसेट पर रन करत है। फोन में पॉवर के लिए 3,000एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन की मेमोरी को एसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा है। फोन एंड्रॉयड 7.1 नॉगट ओएस पर काम करता है। फोन ड्यूल सिम को भी स्पोर्ट करता है।

Intex Aqua Power IV

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी इंटेक्स ने एक्वा पॉवर IV को 5,499 रुपये में बाजार में उतारा था। फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉयड नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में 5 इंच का FWVGA डिस्प्ले है। फोन को पॉवर 1.3GHz क्वाड कोर प्रोसेसर से मिलता है। फोन में 1जीबी की रैम दी गई है। फोन में 5 मेगापिक्सल का रियर और फ्रंट कैमरा लगा है। फोन में 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे बढ़ाकर 128 जीबी तक किया जा सकता है।

Intex Aqua Lions T1 Lite

इंटेक्स एक्वा लॉयन्स टी 1 लाइट में 5 इंच का डिस्प्ले है। फोन की कीमत 4,449 रुपये है। फोन एंड्रॉयड 7 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में 5 मेगापिक्सल का रियर और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन में 1 जीबी की रैम और 8 जीबी की स्टोरेज दी गई है। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन 6 घंटे का टाक टाइम देता है और 8 से 10 दिनों का स्टैंडबाई टाइम।

iVOOMi Me5

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी आईवूमी ने मी5 सीरीज को 4,499 रुपये में बाजार में उतारा था। फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉयड नॉगट 7 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में 5 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। फोन में 2जीबी की रैम दी गई है। फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन में 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे बढ़ाकर 128 जीबी तक किया जा सकता है।

Micromax Bharat 5

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स के भारत 5 स्मार्टफोन की कीमत 5,555 रुपये है। फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन 21 दिनों तक का स्टैंड बाई टाइम देता है। फोन में 5 मेगापिक्सल का रियर और फ्रंट कैमरा लगा है। फोन एंड्रॉयड नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में 5.2 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। फोन में 1.3GHz क्वाड कोर प्रोसेसर लगा है। फोन में 1जीबी की रैम दी गई है। फोन में 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। डिवाइस की स्टोरेज को 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

मोबाइल में स्लो इंटरनेट की अब नहीं होगी परेशानी, इन एप्स की मदद से बढ़ाएं स्पीड

स्मार्टफोन को बेचने से पहले इस तरह करें अपने डाटा को पूरी तरह से डिलीट

अब आपके बोलने पर फोन के एप्स को खोलेगा गूगल, बिना लिखे अपने दोस्तों को भेजे मैसेज 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.