Move to Jagran APP

शाओमी ब्लैक शार्क गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च, पढ़ें खासियतें और रेजर फोन से कम्पैरिजन

पढ़ें शाओमी के पहले गेमिंग स्मार्टफोन में क्या है खास, कैसे देगा रेजर फोन को टक्कर?

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 13 Apr 2018 04:06 PM (IST)Updated: Fri, 13 Apr 2018 05:00 PM (IST)
शाओमी ब्लैक शार्क गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च, पढ़ें खासियतें और रेजर फोन से कम्पैरिजन
शाओमी ब्लैक शार्क गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च, पढ़ें खासियतें और रेजर फोन से कम्पैरिजन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। शाओमी ने अपना ब्लैक शार्क स्मार्टफोन आदिकारिक तौर पर चीन में लांच कर दिया है। यह कंपनी का पहले गेमिंग स्मार्टफोन है। ब्लैक शार्क गेमिंग स्मार्टफोन आम स्मार्टफोन्स से अलग डिजाइन में आया है ताकि उसका इस्तेमाल करते समय यूजर्स की फोर पर ग्रिप बन सके। फ़ोन पर एलईडी लेत के साथ लोगो भी दिया गया है। पिछले साल आए रेजर फोन में इस फीचर की कमी महसूस हुई थी। शाओमी के इस गेमिंग स्मार्टफोन का मुकाबला भी रेजर फोन से है।

loksabha election banner

ब्लैक शार्क की डिटेल्स: फोन में 5.99 इंच के इन-सेल डिस्प्ले के साथ 18:9 का आस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है। इस फोन में डिस्प्ले के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन में 10nm क्वालकॉम स्नैपड्रगन 845 के साथ Kryo 385 CPU और एड्रेनो 630 GPU दिया गया है। Antutu बेंचमार्क साईट पर ब्लैक शार्क ने 279464 स्कोर किया है। फोन 6GB/8GB रैम और 64GB/128GB स्टोरेज वैरिएंट में उपलब्ध होगा। इस डिवाइस पर मौजूद मल्टीलेयर कूलिंग किट में वाटर कूलिंग सिस्टम भी सम्मिलित है।

बैटरी: फोन के पावर बैकअप के लिए 4000 mAh की नॉन-रिमूवेबल बैटरी दी गई है। फास्ट चार्जिंग के लिए स्मार्टफोन क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करता है।

कैमरा: गेमिंग के अलावा कंपनी ने फोन के कैमरा पर भी ध्यान दिया है। फोन में अलग से इमेज प्रोसेसिंग चिप दी गई है। इसमें 20MP+12MP का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप और 20MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

कीमत: ब्लैक शार्क गेमिंग स्मार्टफोन 6GB/8GB रैम की कीमत क्रमश: करीब 31150 रुपये और लगभग 36350 रुपये है। ब्लैक शार्क गेमिंग कंट्रोलर की कीमत 179 युआन रखी गई है, लेकिन कंपनी इसे गेमिंग स्मार्टफोन के पहले 500000 ऑर्डर्स को फ्री में उपलब्ध करवाएगी।

Razer Phone के फीचर्स: इसमें 5.72 इंच का IGZO एलसीडी अल्ट्रामोशन QHD डिस्प्ले दिया गया है। इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन दी गई है। इसका डिस्प्ले 120Hz तक के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम से लैस है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट पर काम करता है।

कैमरा और बैटरी: फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका एक सेंसर f/1.75 अपर्चर और दूसरा सेंसर f/2.6 अपर्चर से लैस है। वहीं, इसमें f/2.0 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का फिक्सड-फोकस फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें क्वालकॉम की क्विक चार्ज 4 प्लस तकनीक के साथ 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई 802.11, ब्लूटूथ 4.2, एनएफसी, 4जी और 3जी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। Razer Phone को 699 डॉलर यानी करीब 45,000 रुपये में लॉन्च किया गया है। इस फोन को खासतौर से गेम लवर्स के लिए बनाया गया है। 

यह भी पढ़ें:

Gmail में जल्द होने जा रहे हैं बड़े बदलाव, क्विक रिप्लाई और ऑफलाइन स्पोर्ट जैसे जुड़ेंगे कई फीचर्स

आईपीएल प्रेमियों को टेलीकॉम कंपनियों का तोहफा, तेज स्पीड में मिल रहा है ज्यादा डाटा

13490 रुपये में Thomsan ने लॉन्च किए 3 मेक इन इंडिया टीवी, शाओमी से मुकाबला 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.