Move to Jagran APP

Xiaomi ने 8th जेनरेशन प्रोसेसर वाला Mi Notebook किया लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Xiaomi ने Mi Notebook लॉन्च कर दिया है, इस लैपटॉप को लेटेस्ट प्रोसेसर और रैम के साथ लॉन्च किया गया है

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 24 Aug 2018 03:03 PM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2018 12:48 PM (IST)
Xiaomi ने 8th जेनरेशन प्रोसेसर वाला Mi Notebook किया लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
Xiaomi ने 8th जेनरेशन प्रोसेसर वाला Mi Notebook किया लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफेक्चरिंग कंपनी शाओमी ने अपने Mi Notebook को लॉन्च कर दिया है। स्मार्टफोन्स के बाद अब शाओमी लैपटॉप के बाजार में भी एंट्री करने की तैयारी में है। शाओमी पहले भी Mi सीरीज में लैपटॉप लॉन्च कर चुका है। शाओमी के लैपटॉप बजट सेगमेंट के होते हैं और यूजर्स इसे पसंद करते हैं। चीन के सोशल मीडिया वेबसाइट के मुताबिक इस लैपटॉप की शुरुआती कीमत RMB 4,499 (लगभग 45,900) रुपये रखी गई है। वहीं, हाई एंड लैपटॉप की कीमत RMB 4,999 (लगभग 51,999 रुपये) रखी गई है। ये लैपटॉप चीन में 28 अगस्त से सेल के उपलब्ध है। शाओमी के लैपटॉप का मुकाबला आसुस जेनबुक लैपटॉप से होगा। आइए, जानते हैं इस लैपटॉप के फीचर्स के बारे में

loksabha election banner

Xiaomi Mi Notebook के फीचर्स

शाओमी के इस लैपटॉप के फीचर्स की बात करें तो यह 8th-gen इंटेल कोर आई-5 प्रोसेसर के साथ आता है। इस लैपटॉप में 4जीबी का रैम दिया गया है। वहीं, इस लैपटॉप के हाई एंड वेरिएंट में 8 जीबी का रैम दिया गया है, साथ ही हाई एंड वेरिएंट आई-7 प्रोसेसर के साथ आता है। लैपटॉप के अन्य स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 15.6 इंच की स्क्रीन दी गई है। वहीं डिस्प्ले फुल एचडी वीडियो को सपोर्ट करता है। लैपटॉप के ग्राफिक्स फीचर्स की बात करें तो इसमें Nvidia GeForce MX110 जीपीयू दिया गया है। ग्राफिक्स कार्ड में 2जीबी का वर्चुअल रैम दिया गया है।

Asus ZenBook Pro 15 के स्पेसिफिकेशन्स

इस लैपटॉप के मुख्य स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह 5.5 इंच के फुल एचडी आइपीएस प्लस डिस्प्ले के स्क्रीन पैड के साथ आता है। इस टचपैड का इस्तेमाल करके किसी भी ऐप को स्क्रीन पर टैप करके लॉन्च किया जा सकता है। इस स्क्रीन पैड को सेकेंडरी डिस्प्ले के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इस स्क्रीन पैड में कैलेंडर, म्यूजिक प्लेयर, कैल्कुलेटर जैसे ऐप्स दिए गए हैं। इसके अन्य स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह इंटेल कोर i9 और कोर i7 प्रोसेसर वाले दो वेरिएंट्स में आता है। साथ ही लैपटॉप में 16 जीबी का रैम दिया गया है। ग्राफिक्स कार्ड की बात करें तो इसमें Nvidia GeForce GTX1050 Ti GPU दिया गया है। लैपटॉप 1TB के इनबिल्ट स्टोरेज और 15.6 इंच के आईपीएस अल्ट्राएचडी टच स्क्रीन डिस्प्ले के साथ आता है। 

यह भी पढ़ें:

ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड से बचने के लिए बरतें ये सावधानियां, नहीं तो लुट सकती है मेहनत की कमाई

Xiaomi Poco F1 इन मायनों में OnePlus 6 और Asus ZenFone 5Z को देगा टक्कर

आपके स्मार्टफोन से निकलने वाला रेडिएशन कितना है खतरनाक, ऐसे लगाएं पता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.