Move to Jagran APP

Make In India के तहत भारत में बना Vivo Y90 हुआ लॉन्च, Realme C2, Redmi 7A को मिलेगी चुनौती

Vivo Y90 को ग्रेटर नोएडा में Make In India के तहत असेंबल किया गया है। इस स्मार्टफोन को भारत में Rs 6990 की कीमत में लॉन्च किया गया है..

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 05:12 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 05:13 PM (IST)
Make In India के तहत भारत में बना Vivo Y90 हुआ लॉन्च, Realme C2, Redmi 7A को मिलेगी चुनौती
Make In India के तहत भारत में बना Vivo Y90 हुआ लॉन्च, Realme C2, Redmi 7A को मिलेगी चुनौती

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने अपने बजट रेंज के स्मार्टफोन Vivo Y90 को भारत में लॉन्च कर दिया है। कुछ दिन पहले ही इसे पाकिस्तान में लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन को ग्रेटर नोएडा में Make In India के तहत असेंबल किया गया है। इस स्मार्टफोन को भारत में Rs 6,990 की कीमत में लॉन्च किया गया है। यह स्मार्टफोन कंपनी के वेबसाइट पर लिस्ट हो गया है लेकिन अभी इसे खरीदने का ऑप्शन नहीं दिख रहा है। इस स्मार्टफोन को 27 जुलाई से Vivo के अन्य स्मार्टफोन्स की तरह ही ऑफलाइन चैनल्स पर उपलब्ध कराया गया है। इसे ऑनलाइन चैनल्स के माध्यम से कब बेचा जाएगा, फिलहाल इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

loksabha election banner

भारत में इसे 6.22 इंच के एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें वाटरड्रॉप नॉच फीचर दिया गया है और फोन दमदार 4,030 एमएएच की बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है। फोन का डिस्प्ले डिजाइन काफी आकर्षक है, इसमें आपको Halo FullView डिस्प्ले फीचर मिलता है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 88.6 फीसद तक दिया गया है। फोन के बैक पैनल में 3D कर्व्ड डिजाइन दिया गया है।

फोन को 2GB+16GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गय है। इसकी इंटरनल मेमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन दो कलर ऑप्शन्स ब्लैक और गोल्ड में उपलब्ध है। इसका बैक पैनल आपको एक मैटलिक लुक देता है। इसके फ्रंट और बैक में सिंगल कैमरा दिया गया है। इसके बैक में 8 मेगाबिक्सल का कैमरा, एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का AI कैमरा दिया गया है जो फेस अनलॉक को सपोर्ट करता है।

फोन ड्यूल सिम कार्ड को सपोर्ट करता है। फोन में 2.0 गीगाहर्ट्ज का 12nm MediaTek Helio A22 प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन का मुकाबला Xiaomi और Realme के बजट स्मार्टफोन्स से होगा। इन दोनों कंपनियों के बजट स्मार्टफोन्स Rs 7,000 के प्राइस रेंज में उपलब्ध है। ऐसे में Vivo Y90 भी इन कंपनियों के बजट स्मार्टफोन्स को भारतीय बाजार में चुनौती दे सकता है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.