Move to Jagran APP

Sony ने लॉन्च किया 35 घंटे की बैटरी बैक-अप वाला ANC हेडफोन

Sony ने अपने अफोर्डेबल WH-CH710N हेडफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस हेडफोन की खास बात ये है कि ये एक्टिव न्वॉइज कैंसिलेशन फीचर के साथ आता है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 03:08 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 04:03 PM (IST)
Sony ने लॉन्च किया 35 घंटे की बैटरी बैक-अप वाला ANC हेडफोन
Sony ने लॉन्च किया 35 घंटे की बैटरी बैक-अप वाला ANC हेडफोन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। कोरोना वायरस महामारी की वजह से वर्क फ्रॉम होम कर रहे कर्मचारियों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है। जिसे देखते हुए इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बनाने वाली कंपनियों ने अपने एक्सेसरीज को बाजार में लॉन्च करना शुरू कर दिया है। पिछले दिनों आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल की पहली तिमाही में भारत में ईयरवियर की बिक्री में 300 फीसद तक की बढ़ोत्तरी देखी गई है। स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज बनाने वाली कंपनी Sony ने अपने अफोर्डेबल WH-CH710N हेडफोन्स को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस हेडफोन्स की खास बात ये है कि ये एक्टिव न्वॉइज कैंसिलेशन फीचर के साथ आता है।

loksabha election banner

Sony का ये न्यूली लॉन्च्ड WH-CH710N हेडफोन्स का लुक और डिजाइन काफी हद तक कंपनी के ओवर-द-ईयर हेडफोन्स से मिलता है। कंपनी ने इस नए हेडफोन में दो नए फीचर्स जोड़े हैं। इस वायरलेस हेडफोन में ANC (एक्टिव न्वॉइज कैंसिलेशन) के साथ-साथ माइक्रोफोन्स के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर भी जोड़ा गया है जो कि न्वॉइज आइसोलेशन लेवल को माइक्रोफोन्स में ऑल्टर कर देता है। इसके अलावा इसमें लॉन्ग लास्टिंग बैटरी लाइफ दी गई है। यह हेडफोन्स ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी और बिल्ट-इन Google Assistant सपोर्ट के साथ आता है।

Sony के दावों के मुताबिक, इस एक्टिव न्वॉइज कैंसिलेशन वाले हेडफोन्स में 35 घंटे का बैटरी बैक-अप मिलता है। साथ ही इसमें ऑनबोर्ड क्विक चार्जिंग फीचर भी दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी को महज 10 मिनट चार्ज करके 60 मिनट तक म्यूजिक लिस्निंग की जा सकती है। साथ ही ये हेडफोन्स USB Type C चार्जिंग जैक के साथ आता है। यही नहीं, इसमें 3.5mm AUX कनेक्टिविटी फीचर भी दिया गया है, जिसकी वजह से आप बैटरी खत्म होने के बाद भी अपने स्मार्टफोन या लैपटॉप से कनेक्ट करके म्यूजिक प्ले कर सकते हैं। इसमें म्यूजिक के लिए 30mm ऑडियो ड्राइवर दिया गया है। यह हैडफोन्स बिल्ट-इन माइक फीचर के साथ आता है, जिसका इस्तेमाल वीडियो और वॉयस कॉलिंग के लिए किया जा सकता है। इस हेडफोन्स की कीमत 9,990 रुपये है।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.