Move to Jagran APP

Samsung Galaxy M01s देगा चीनी बजट स्मार्टफोन्स को चुनौती, 10 हजार रुपये से कम कीमत में हुआ लॉन्च

Samsung Galaxy M01s को कंपनी ने भारत में 9999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन कंपनी के पिछले दिनों लॉन्च हुए स्मार्टफोन Galaxy M01 का सक्सेसर है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 03:12 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 03:37 PM (IST)
Samsung Galaxy M01s देगा चीनी बजट स्मार्टफोन्स को चुनौती, 10 हजार रुपये से कम कीमत में हुआ लॉन्च
Samsung Galaxy M01s देगा चीनी बजट स्मार्टफोन्स को चुनौती, 10 हजार रुपये से कम कीमत में हुआ लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने अपने एक और बजट स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने अपने पिछले साल इंट्रोड्यूस किए गए Galaxy M सीरीज के तहत लॉन्च किए हैं। Samsung Galaxy M01s को कंपनी ने भारत में 9,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन कंपनी के पिछले दिनों लॉन्च हुए स्मार्टफोन Galaxy M01 का सक्सेसर है। फोन के बैक में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। साथ ही, फ्रंट पैनल में फुल एचडी वाटरड्रॉप या डॉट नॉच फीचर वाला एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है।

loksabha election banner

Samsung Galaxy M01s केवल एक ही स्टोरेज ऑप्शन 3GB RAM + 32GB के साथ आता है। इसका सीधा मुकाबला Xiaomi Redmi नंबर सीरीज और Realme C सीरीज के बजट स्मार्टफोन से होगा। फोन को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स के साथ-साथ कंपनी के ई-स्टोर और ऑफलाइन रिटेल स्टोर के माध्यम से खरीदा जा सकता है।

Galaxy M01s के फीचर्स की बात करें तो ये 6.2 इंच के फुल एचडी प्लस TFT Infinity V डिस्प्ले के साथ आता है। फोन MediaTek Helio P22 ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ आता है। फोन की इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाई जा सकती है। फोन में सिक्युरिटी के लिए रियर माउंटेड फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन Android 10 पर आधारित OneUI पर रन करता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो ये 13MP + 2MP के ड्यूल रियर कैमरे के साथ आता है। फोन में सेल्फी के लिए 8MP का कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 4,000mAh की बैटरी और USB Type C सपोर्ट दिया गया है।

इस बजट स्मार्टफोन में कंपनी ने लाइव फोकस मोड को भी एड किया है जिसकी मदद से बेहतर प्रोट्रेट फोटोग्राफी की जा सकती है। इसमें ऑडियो क्वालिटी इन्हांस करने के लिए डॉल्वी एटमस फीचर दिया गया है। जिसकी मदद से स्पीकर के जरिए बेहतर म्यूजिक सुनी जा सकती है। साथ ही, ये फोन प्री-इंस्टॉल्ड Samsung Health ऐप के साथ आता है। जिसकी मदद से आप अपने हेल्थ को मॉनिटर कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.