Move to Jagran APP

Samsung UHD TV के चार मॉडल भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Samsung Business TV एक दिन में 16 घंटे तक लगातार चलने में सक्षम हैं और इसमें कारोबारी घंटों के दौरान ऑटोमेटिकली ऑपरेट के लिए एक ऑन/ऑफ टाइमर भी है।

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 08:24 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 08:24 AM (IST)
Samsung UHD TV के चार मॉडल भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स
Samsung UHD TV के चार मॉडल भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट निर्माता कंपनी Samsung ने भारत में अल्‍ट्रा हाई डेफि‍निशन बिजनेस टीवी की लंबी रेंज को लॉन्च कर दिया है। यह UHD बिजनेस टीवी चार स्क्रीन साइज 43-इंच, 50-इंच, 55-इंच और 70-इंच में उपलब्‍ध हैं। इनकी कीमत 75,000 रुपए से 175,000 रुपए के बीच है। यह सभी बिजनेस टीवी तीन साल की वारंटी के साथ आते हैं। Samsung Business TV एक दिन में 16 घंटे तक लगातार चलने में सक्षम हैं और इसमें कारोबारी घंटों के दौरान ऑटोमेटिकली ऑपरेट के लिए एक ऑन/ऑफ टाइमर भी है। नई टीवी रेंज रेस्‍त्रां, रिटेल स्‍टोर्स, शॉपिंग कॉम्‍प्‍लेक्‍स, सैलून आदि जैसे उपभोक्‍ताओं को ध्‍यान में रखकर तैयार की गई है।

loksabha election banner

ये टीवी काफी सरल सॉफ्टवेयर, आकर्षक कंटेंट और नो हिडन कॉस्‍ट के साथ Samsung Business TV 100 से ज्‍यादा प्रीलोडेड फ्री टेमप्‍लेट्स के साथ आता है, जो यूजर्स को अपना खुद का कंटेंट बनाने की अनुमति देते हैं। इन विशिष्‍ट टेमप्‍लेट्स में वर्टिकल ओरिएंटेशन, टीवी प्रोग्राम के साथ कंटेंट को डिस्‍प्‍ले करने के लिए प्रमोशंस, मोशन-एम्‍बेडेड, सीजनल सेल और विभिन्‍न अवसरों के लिए बिजनेस परफेक्‍ट विजुअल्‍स के लिए अन्‍य प्री-डिजाइंस शामिल हैं। 

Samsung की मानें, तो अल्‍ट्रा हाई डेफि‍निशन डिस्‍प्‍ले हाई क्‍वालिटी कंटेंट को दिखा सकते हैं, इससे लघु एवं मध्‍यम उद्यमों को अधिक संख्‍या में ग्राहक आकर्षित करने में मदद मिलेगी। कस्‍टोमाइजेबल फ्री टेमप्‍लेट्स के अतिरिक्‍त, सैमसंग बिजनेस टीवी एप कंटेंट को दूर से मैनेज करने की सुविधा भी देते हैं। यह एप टीवी के आसान DIY इंस्‍टॉलेशन में भी मदद करता है। बिजनेस टीवी एप को डाउनलोड करने के बाद, यूजर के डिवाइसेस अपने आप ही टीवी के साथ कनेक्‍ट हो जाते हैं और तुरंत उपयोग के लिए तैयार होते हैं। यह कंटेंट मैनेजमेंट एप कंटेंट को आसानी से अपलोड करने में मदद करता है। 

खास फीचर्स

आसान इंस्‍टॉलेशन: Samsung Business TV एक 3 स्‍टेप ईजी इंस्‍टॉलेशन गाइड के साथ आते हैं, जो यूजर द्वारा टीवी को ऑन करने के साथ ही ऑटोमैटिकली पहल करता है। इसके अलावा, टेलीविजन को इंस्‍टॉलेशन या उपयोग के लिए कोई अतिरिक्‍त लागत या आईटी सपोर्ट की आवश्‍यकता नहीं होती है।

प्रयोग करने में आसान: एंड्रॉइड और iOS दोनों डिवाइसेस के लिए उपलब्‍ध, सैमसंग बिजनेस टीवी एप यूजर्स को दूर से ही अपने स्‍मार्टफोन के माध्‍यम से कंटेंट को मैनेज और कंट्रोल करने की सुविधा देते हैं। 

आसान कंटेंट क्रिएशन और मैनेजमेंट: सैमसंग बिजनेस टीवी 100 से ज्‍यादा प्रीलोडेड कंटेंट टेमप्‍लेट्स के साथ आता है, जिसमें वर्टिकल ओरिएंटेशन, L-बार लेआउट्स, मोशन-एम्‍बेडेड, सीजनल सेल और DIY कंटेंट मैनेजमेंट के लिए अन्‍य प्री-डिजाइन प्रमोशंस और एडवरटाइजमेंट्स प्रमुख हैं। यह टेमप्‍लेट्स यूजर को संपादित, संशोधित और अंतिम रूप देने एवं विभिन्‍न डिस्‍प्‍ले में कंटेंट को लागू करने की अनुमति देते हैं।

(Written By- Saurabh Vemra)

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.