Move to Jagran APP

Samsung ने पिछले दिनों लॉन्च किए कई नए स्मार्टफोन, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक सब कुछ

Samsung ने हाल ही में अपनी a सीरीज को एक्सपेंड करते हुए भारत में दो नए स्मार्टफोन Samsung Galaxy A72 और Samsung Galaxy A52 को लॉन्च किया है जो कि कई शानदार फीचर्स से लैस है। साथ ही इसमें 5G सपोर्ट भी दिया गया है।

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 11:19 PM (IST)Updated: Sun, 21 Mar 2021 10:46 AM (IST)
Samsung ने पिछले दिनों लॉन्च किए कई नए स्मार्टफोन, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक सब कुछ
यह फोटो Samsung की वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने इस साल की शुरुआत से लेकर अभी तक कई नए स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च किए हैं। हाल ही आयोजित हुए गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में कंपनी ने  अपनी Galaxy A सीरीज के तहत दो नए स्मार्टफोन Galaxy A52 और Galaxy A72 को पेश किया है। ये दोनों ही स्मार्टफोन कई शानदार फीचर्स से लैस हैं। इसके अलावा कंपनी ने पिछले दिनों ही मोस्ट अवेटे स्मार्टफोन Galaxy M12 को भारत में लॉन्च किया है जो कि कम कीमत के साथ शानदार फीचर्स से लैस है। आइए जानते हैं कि पिछले दिनों लॉन्च हुए Samsung के नए स्मार्टफोन की कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल... 

prime article banner

Samsung Galaxy A72

Samsung Galaxy A72 की बात करें तो इस स्मार्टफोन को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया गया है और इसकी कीमत EUR 449 (करीब 38,800 रुपये) है। हालांकि, भारत में इसके लॉन्च को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। यह तीन कलर ऑप्शन Awesome Black, Awesome Blue, Awesome Violet और Awesome White में उपलब्ध होगा। फोन में स्टीरियो स्पीकर के साथ Dolby Atmos सपोर्ट दिया गया है। फोन में 6.7 इंच फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड इनफिनिटिव O डिस्प्ले का सपोर्ट दिया गया है और यह octa-core प्रोसेसर पर काम करता है।इसमें 64MP का क्वाड रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 32MP का कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है। फोन को 25W फास्ट चार्जर की मदद से चार्ज किया जा सकेगा। 

Samsung Galaxy A52 और Galaxy A52 5G

Samsung Galaxy A52 की कीमत EUR 349 यानि करीब 30,200 रुपये है। जबकि Samsung Galaxy A52 5G की कीमत EUR 429 करीब 37,100 रुपये है। दोनों स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन  Awesome Black, Awesome Blue, Awesome Violet और Awesome White कलर ऑप्शन में उपलब्ध होंगे। फोन में 6.5 इंच फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड इनफिनिटी O डिस्प्ले दी गई है। फोन में 64MP का क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में सेल्फी और वीडियोग्राफी के लिए 32MP का कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए फोन में 4,500mAh की बैटरी दी गई है।

Samsung Galaxy M12

Samsung Galaxy M12 को भारत में 10,999 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। लेकिन यूजर्स ICICI बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर 1000 रुपये की छूट का फायदा उठा पाएंगे। इस तरह ग्राहक Galaxy M12 स्मार्टफोन को 9,999 रुपये में खरीद पाएंगे। इसमें 6.5 इंच इनफिनटिव V डिस्प्ले दी गई है। इसका रिफ्रेश्ड रेट 120Hz होगा। फोटोग्राफी के लिए फोन में 48MP का क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। यह फोन Exynos 850 चिपसेट से लैस है। पावर बैकअप के लिए फोन में 6,000mAh की बैटरी दी गई है, जिसे 15W फास्ट चार्जर की मदद से चार्ज किया जा सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.