Move to Jagran APP

Samsung की 43 इंच रोटेटिंग टीवी Sero भारत में लॉन्च, स्मार्टफोन की तरह किया जा सकेगा इस्तेमाल, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Sero एक कोरियन शब्द है जिसका अर्थ होता है वर्टिकल। नई Sero स्मार्ट टीवी नेवी ब्लू स्टैंड के साथ स्पेस सेविंग डिजाइन और 360 डिग्री क्लीन डिजाइन में पेश किया गया है। टीवी को स्मार्टफोन की तरह इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसके लिए स्क्रीन को वर्टिकली मोड़ जा सकेगा।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 01:46 PM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 01:46 PM (IST)
Samsung की 43 इंच रोटेटिंग टीवी Sero भारत में लॉन्च, स्मार्टफोन की तरह किया जा सकेगा इस्तेमाल, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
यह Samsung की 43 इंच Sero टीवी की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क. कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग (Samsung) ने आज सेरो (Sero) स्मार्ट टीवी को भारत में लॉन्च कर दिया है। Sero दुनिया की पहली मोबाइल ऑप्टिमाइज्ड टीवी है, जिसकी स्क्रीन 90 डिग्री वर्टिकल से हॉरिजेंटल मुड़ जाएगी। टीवी के स्क्रीन रोटेशन के लिए एक बटन दिया गया है। मतलब Sero स्मार्ट टीवी पर वर्टिकल और हॉरिजेंटल मोड में  वीडियो और मूवी, शोज का लुत्फ उठाया जा सकेगा।

loksabha election banner

कीमत और ऑफर 

Samsung की 43 इंच Sero टीवी की कीमत 1,24,990 रुपये है। इसे देशभर के रिलायंस डिजिटल स्टोर में एक्सक्लूसिव तौर पर खरीदा जा सकेगा। कस्टमर इस खास टीवी को 5% कैशबैक और 1,190 रुपये की EMI ऑप्शन पर खरीद पाएंगे। साथ ही The Sero टीवी की खरीद पर 10-साल की नो स्क्रीन बर्न-इन वारंटी, एक साल की व्यापक वारंटी और पैनल पर एक साल की अतिरिक्त वारंटी दी जा रही है। 

स्पेसिफिकेशन्स 

Sero एक कोरियन शब्द है, जिसका अर्थ होता है वर्टिकल। नई Sero स्मार्ट टीवी नेवी ब्लू स्टैंड के साथ स्पेस सेविंग डिजाइन और 360 डिग्री क्लीन डिजाइन में पेश किया गया है। टीवी को स्मार्टफोन की तरह इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसके लिए स्क्रीन को वर्टिकली मोड़ जा सकेगा। इससे टीवी पर स्मार्टफोन की तरह कंटेंट दिखेगा। टीवी की स्क्रीन को रिमोट कंट्रोल, वॉयस कमांड और SmartThings ऐप की मदद से मोड़ पाएंगे।

कनेक्टिविटी 

इसमें QLED टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। यह टीवी एक अरब से ज्यादा कलर और शेड्स के साथ 100% कलर वॉल्यूम डिलीवर करता है। Sero में 4.1ch 60W फ्रंट फायरिंग स्पीकर दिया गया है। टीवी को ब्लूटूथ कनेक्शन से अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकेगा। टीवी बेस-इनहांसिंग वूफर्स से 4.1ch स्पीकर का सपोर्ट दिया गया है।

 एक्टिव वॉयस एम्प्लिफायर का मिलेगा सपोर्ट 

टीवी में आप एक्टिव वॉयस एम्प्लिफायर (AVA) दिया गया है, जो आसपास के शोर को कम करने का काम करता है। मतलब आसपास शोर होने पर टीवी की वॉल्यूम अपने आप बढ़ जाती है। The Sero कंटेंट को 4K रिजॉल्यूशन में बदलने के लिए AI का इस्तेमाल भी करता है। टीवी पर एम्बिएंट मोड+ यूजर्स को यह सुविधा देता है। The Sero अन्य स्मार्ट फीचर जैसे एडैप्टिव पिक्चर, रिस्पॉन्सिव UI, टैप व्यू टेक्नोलॉजी, एक्टिव वॉयस एम्प्लिफायर (AVA) से भी लैस है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.