Move to Jagran APP

Samsung Galaxy J6 फ्री में खरीदने का मौका, जानें कैसे उठाएं लाभ

सैमसंग के दावे के मुताबिक यह स्मार्ट एयर प्यूरिफायर सामने की ओर से हवा को तेजी से अंदर खींचता है। यह एक बड़े एरिया को कवर कर सकता है

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 04 Oct 2018 12:14 PM (IST)Updated: Fri, 05 Oct 2018 09:01 AM (IST)
Samsung Galaxy J6 फ्री में खरीदने का मौका, जानें कैसे उठाएं लाभ

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। कोरियाई स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी सैमसंग (Samsung) ने स्मार्ट एयर प्यूरिफायर AX5500 भारत में लॉन्च किया है। कंपनी ने इस एयर प्यूरिफायर को एरोडायनेमिक तकनीक के साथ बनाया है। कंपनी के दावे के मुताबिक यह एयर प्यूरिफायर मिनटों में लिविंग स्पेस को प्यूरिफाई कर देगा।

loksabha election banner

सैमसंग के दावे के मुताबिक यह स्मार्ट एयर प्यूरिफायर सामने की ओर से हवा को तेजी से अंदर खींचता है। यह एक बड़े एरिया को कवर कर सकता है। इस प्यूरिफायर की मदद से हवा को 4 स्टेप प्यूरिफिकेशन सिस्टम के जरिए साफ किया जाता है। जिसमें हवा में मौजूद बेहद छोटे धूल के कण और जहरीली गैस को प्यूरिफाई किया जाता है।

कीमत और ऑफर्स

इस एयर प्यूरिफायर AX5500 की कीमत 34,990 रुपये है। इसे आप आज से ही नजदीकी स्टोर से ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं। इस स्मार्ट एयर प्यूरिफायर के साथ सैमसंग के लेटेस्ट स्मार्टफोन Galaxy J6 को फ्री में खरीद सकते हैं। Galaxy J6 को भारत में हाल ही में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 12,990 रुपये है। अगर आप इस स्मार्ट एयर प्यूरिफायर को 31 अक्टूबर से पहले खरीदते हैं तो आपको यह स्मार्टफोन फ्री में मिलेगा।

एयर प्यूरिफायर के फीचर्स

इस एयर प्यूरिफायर के फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्यूल स्मार्ट सेंसर लगा है जो रियल टाइम में एयर क्वालिटी को डिटेक्ट कर लेता है। इसके अलावा इसमें एयर डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है जो गैस के पॉल्यूशन लेवल यानी कि PM2.5 और PM10 जैसे हानिकारक कण की पहचान कर लेता है। सैमसंग ने इस प्यूरिफायर में ऐसा फिल्टर लगाया है जिसकी मदद से आप यह ट्रैक कर सकते हैं कि आपको अगला फिल्टर कब बदलना होगा। इसके आलावा इसमें व्हील्स लगे हैं जिसकी मदद से आप इसे 360 डिग्री में कहीं भी मूव कर सकते हैं। इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है कि कमरे के हॉल जैसे बड़े एरिया के सभी कोनों को पूरी तरह से प्यूरिफाई किया जा सके।

Galaxy J6 के फीचर्स

इस एयर प्यूरिफायर के साथ Galaxy J6 स्मार्टफोन दिया जा रहा है। इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.6 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का असपेक्ट रेश्यो 18.5:9 दिया गया है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.0 पर रन करता है। फोन में सैमसंग का exynos प्रोसेसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3000mAh की नॉन रिमूवेबल बैटरी दी गई है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.9 LED फ्लैश के साथ दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.9 है।

यह भी पढ़ें:

Airtel के सबसे सस्ते प्लान में मिल रहा है 42GB डाटा, Jio के इस प्लान को मिलेगी चुनौती

अपने मोबाइल नंबर से आधार को करना चाहते हैं अन-लिंक, सर्विस हो सकती है डिएक्टिवेट

IRCTC से टिकट बुक करने के बाद, इस तरह बदलें अपना बोर्डिंग स्टेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.